अखिलेश ने रामपुर से निकाली साइकिल यात्रा, बोले आजम को फंसाया गया

रामपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश में पहले किसी सांसद पर इतने मुकदमे एक साथ दर्ज नहीं हुए, जितने आजम खां के खिलाफ हुए हैं। कहा कि आजम को फंसाया गया है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने साल भर से जेल में बंद सांसद आजम खां के समर्थन में रामपुर में साइकिल यात्रा निकाली। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र पर संकट है। यदि लोकतंत्र को बचाना है तो पहले उत्तर प्रदेश को बचाना होगा और यह तभी होगा जब सरकार बदलेगी। कहा कि सरकार बदलने के लिए हमें बूथ स्तर तक मजबूत होना होगा। कहा कि आजम को इसलिए फंसाया गया है, क्योंकि उन्होंने बच्चों का भविष्य संवारने के लिए यूनिवर्सिटी की स्थापना कराई।

उन्होंने आजम खान के आवास पर जाकर उनकी पत्नी से मुलाकात की। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। अखिलेश यादव ने मिशन 2022 के तहत और आजम खान की यूनिवर्सिटी के सम्मान में रामपुर से साइकिल रैली का आगाज किया।

 जनसभा स्थल पर आजम खान की पत्नी और बहू भी साथ में मौजूद रहीं।

उन्होंने कहा कि हमने आमजन की सुरक्षा के लिए 100 नंबर चालू किया, जो न्यूयार्क से बेहतर थी, लेकिन उन्होंने 112 कर दिया। समाजवादियों की गाड़ी, वही टायर, वही इंतजाम..ये कैसा बदलाव किया।

यादव ने कहा कि लेकिन, अब इस सरकार के ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। हमने जब-जब साइकिल चलाई है तो बड़ा बदलाव आया है। 2011 में साइकिल चलाई थी, तब सूबे की सरकार बदल गई थी और अब साइकिल चला रहे हैं तो मौसम भी बदल गया है। यह सरकार भी बदल जाएगी।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, मुरादाबाद में हमारी सिक्योरिटी पर हमला हुआ और हमारे ऊपर हमला हुआ। हमारी लिफ्ट की लाइट बंद कर दी गई। हम पांच मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे। मुरादाबाद में जो पत्रकार उल्टा हमले का आरोप लगा रहे हैं, वो भाजपा सरकार के इशारे पर हमलावर हुए। इस बात की जांच होनी चाहिए कि लिफ्ट की लाइट क्यों बंद हुई। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में दुनिया में सबसे ज्यादा गिरावट भारत में आई है। यहां जो भी सरकार के खिलाफ बोलता है, उसे जेल भेज दिया जाता है। पश्चिम बंगाल में भी मुख्यमंत्री पर हमला हुआ। देश की सारी संस्थाएं उनके पीछे पड़ी हैं। चुनाव हराने के लिए हर हथकंडा अपना रही हैं, लेकिन जनता साथ है। बंगाल में फिर ममता बनर्जी की सरकार बनेगी।

मुख्यमंत्री के लाल टोपी पर की गई टिप्पणी पर बोलते हुए सपा सुप्रीमो ने कहा कि समाजवादियों को कहा गया कि ये लाल टोपी वाले गुंडे हैं। कहना चाहता हूं कि ये जो लाल टोपी वाले हैं, वह लोकतंत्र को बचाने वाले हैं। योगी का नाम लिए बगैर कहा कि जो बिना बालों वाले हैं, वह लोकतंत्र को खत्म करने वाले हैं। यदि मुख्यमंत्री लाल टोपी लगा लें तो ज्यादा खूबसूरत दिखेंगे। यह भी कहा कि हमने कभी ये नहीं कहा कि काली टोपी वाले, काले दिल वाले हैं।

यह भी देखे:-

नशे के सौदागरों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 5 तस्कर गिरफ्तार, 65 किलो से ज्यादा गांजा बरामद
"काशी" मूवी का प्रमोशन करने आईटीएस पहुंचे फ़िल्म स्टार , छात्र हुए उत्साहित
सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी में आग लगी
IPL 2021 MI vs RCB Match LIVE: मुंबई की बल्लेबाजी शुरू, रोहित और लिन क्रीज पर
स्वर्गीय चौधरी वेद राम सिंह नागर की पुण्यतिथि पर होगा कवि सम्मेलन का आयोजन
सिटी हार्ट अकादमी में हुए बसंत पंचमी पर कार्यक्रम
निखलेश तबाने के कैम्प में बच्चों ने सीखे स्केटिंग की नई तकनीक
वृहद् वृक्षारोपण 5 जुलाई को प्रदेश में 9 करोड़ व पूरे जनपद में 9 लाख पौधों का होगा वृक्षारोपण
ब्लड बैंक में रक्त की कमी, जरुरतमंदों के लिए रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा बना बड़ा सहारा
गौतम बुद्ध नगर कोरोना अपडेट : जानिए आज किन ईलाकों से कोरोना के मरीज मिले
दिल्ली : प्रेम विवाह से नाराज लोगों ने किया बवाल, पांच गिरफ्तार, इलाके में तनाव
लिंक पर क्लिक करते ही बैंक खाते से पैसे साफ, न करें ऐसी चूक, Cyber Crime से बचना है तो बरतें ये सावध...
श्री राधा स्काई गार्डन, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के मैनेजमेंट की अनदेखी, लापरवाही और गलत इरादो की बजह से ह...
इतनी सस्ती नहीं... टैक्स चोरी मामले में IT रेड पर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, आरोपों का ऐसे दिया जव...
ODD-EVEN के तर्ज पर खोला गया ग्रेनो का जगत फ़ार्म मार्केट
श्री राम मित्र मंडल रामलीला : श्री राम के चरण स्पर्श से अहिल्या का हुआ उद्धार