अखिलेश ने रामपुर से निकाली साइकिल यात्रा, बोले आजम को फंसाया गया

रामपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश में पहले किसी सांसद पर इतने मुकदमे एक साथ दर्ज नहीं हुए, जितने आजम खां के खिलाफ हुए हैं। कहा कि आजम को फंसाया गया है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने साल भर से जेल में बंद सांसद आजम खां के समर्थन में रामपुर में साइकिल यात्रा निकाली। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र पर संकट है। यदि लोकतंत्र को बचाना है तो पहले उत्तर प्रदेश को बचाना होगा और यह तभी होगा जब सरकार बदलेगी। कहा कि सरकार बदलने के लिए हमें बूथ स्तर तक मजबूत होना होगा। कहा कि आजम को इसलिए फंसाया गया है, क्योंकि उन्होंने बच्चों का भविष्य संवारने के लिए यूनिवर्सिटी की स्थापना कराई।

उन्होंने आजम खान के आवास पर जाकर उनकी पत्नी से मुलाकात की। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। अखिलेश यादव ने मिशन 2022 के तहत और आजम खान की यूनिवर्सिटी के सम्मान में रामपुर से साइकिल रैली का आगाज किया।

 जनसभा स्थल पर आजम खान की पत्नी और बहू भी साथ में मौजूद रहीं।

उन्होंने कहा कि हमने आमजन की सुरक्षा के लिए 100 नंबर चालू किया, जो न्यूयार्क से बेहतर थी, लेकिन उन्होंने 112 कर दिया। समाजवादियों की गाड़ी, वही टायर, वही इंतजाम..ये कैसा बदलाव किया।

यादव ने कहा कि लेकिन, अब इस सरकार के ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। हमने जब-जब साइकिल चलाई है तो बड़ा बदलाव आया है। 2011 में साइकिल चलाई थी, तब सूबे की सरकार बदल गई थी और अब साइकिल चला रहे हैं तो मौसम भी बदल गया है। यह सरकार भी बदल जाएगी।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, मुरादाबाद में हमारी सिक्योरिटी पर हमला हुआ और हमारे ऊपर हमला हुआ। हमारी लिफ्ट की लाइट बंद कर दी गई। हम पांच मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे। मुरादाबाद में जो पत्रकार उल्टा हमले का आरोप लगा रहे हैं, वो भाजपा सरकार के इशारे पर हमलावर हुए। इस बात की जांच होनी चाहिए कि लिफ्ट की लाइट क्यों बंद हुई। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में दुनिया में सबसे ज्यादा गिरावट भारत में आई है। यहां जो भी सरकार के खिलाफ बोलता है, उसे जेल भेज दिया जाता है। पश्चिम बंगाल में भी मुख्यमंत्री पर हमला हुआ। देश की सारी संस्थाएं उनके पीछे पड़ी हैं। चुनाव हराने के लिए हर हथकंडा अपना रही हैं, लेकिन जनता साथ है। बंगाल में फिर ममता बनर्जी की सरकार बनेगी।

मुख्यमंत्री के लाल टोपी पर की गई टिप्पणी पर बोलते हुए सपा सुप्रीमो ने कहा कि समाजवादियों को कहा गया कि ये लाल टोपी वाले गुंडे हैं। कहना चाहता हूं कि ये जो लाल टोपी वाले हैं, वह लोकतंत्र को बचाने वाले हैं। योगी का नाम लिए बगैर कहा कि जो बिना बालों वाले हैं, वह लोकतंत्र को खत्म करने वाले हैं। यदि मुख्यमंत्री लाल टोपी लगा लें तो ज्यादा खूबसूरत दिखेंगे। यह भी कहा कि हमने कभी ये नहीं कहा कि काली टोपी वाले, काले दिल वाले हैं।

यह भी देखे:-

अनलॉक होगी दिल्ली, सोमवार से क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, सरकार की नई गाइडलाइन
25 हज़ार का इनामिया बदमाश  पुलिस की गोली से घायल 
जी.एल बजाज में रक्तदान व वृक्षारोपण कार्यक्रम
आतंक के खिलाफ हर कदम पर सहयोग करेंगे - मो. बिन सलमान
UNCCD COP14:"सिंगल यूज प्लास्टिक को अलविदा कहने का वक्त आ गया है":पीएम मोदी
दिल्ली: पटना जाने वाली फ्लाइट में मिली बम होने की सूचना, एक युवक गिरफ्तार, पुलिस कर रही जांच
ताजमहल में बम की सूचना, आनन-फानन में पुलिस ने खाली कराया गया परिसर
अलीगढ़ शराब कांड: आबकारी आयुक्त हटाए गए, सीओ और आठ सिपाही भी निलंबित, अब तक 85 की मौत
समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नोएडा महानगर अध्यक्ष बने शिवराम यादव
जल संरक्षण के लिए दिया ज्ञापन , तालाबों की सफाई की मांग
मुठभेड़ में मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी गैंग के दो बदमाश ढेर, डिप्टी जेलर हत्याकांड में थे शामिल
यूपी: सीएम योगी ने जनसंख्या नीति का किया एलान, बोले-बढ़ती जनसंख्या विकास में बाधा
हैप्पी बर्थडे ख़ेसारी लाल यादव: दिल्ली की सड़कों पे लिट्टी चोखा बेचने वाले से भोजपुरी सुपरस्टार बनने त...
आज का पंचांग 7 जून: देखें आज के शुभ और अशुभ मुहूर्त
अल्ट्रासाउंड सेंटर पर किया गया औचक निरीक्षण
अफगानिस्तान में तालिबानी जुल्म: लौट आए क्रूरता के दिन, पत्रकारों की बेरहमी से पिटाई...