Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर सहित इन क्षेत्रों में छाया बादल, कुछ ही देर में होगी बारिश, जानें- अन्य राज्यों का हाल

नई दिल्ली, । दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम ने करवट ली है। शुक्रवार की सुबह दिल्ली में बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। देश के कई राज्यों में बादल छाए हुए हैं और यहां बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी राज्यों में भी बर्फबारी और बारिश का अनुमान है। स्काइमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू कश्मीर के पास दिखाई दे रहा है।

इन स्थानों पर अगले दो घंटे में आंधी व बारिश की संभावना

मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक अगले दो घंटे के दौरान दिल्ली, हरियाणा, यूपी व राजस्थान के कई क्षत्रों में आंधी व तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा की गति करीब 20-30 किमी प्रतिघंटा रहेगी। बताया जा रहा है कि दिल्ली, महेंद्रगढ़, नारनौल, रेवाड़ी, कोसली, फरुखनगर, मानेसर, गुड़गांव, झज्जर, चरखाद्री, कुरुक्षेत्र के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। वहीं हरियाणा के करनाल, पानीपत, सोनीपत, गन्नौर, फरीदाबाद, सोहना, खरखौदा, सफीदों, नारनौल , यूपी के नोएडा, शामली, देवबंद, मुज्जफरनगर, खतोली राजस्थान के बरवाड़ी में बारिश होगी। अगले 1 घंटे के दौरान इन क्षेत्रों में ओलावृष्टि की भी संभावना है।

 

दिल्ली- यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में आंधी-बारिश की चेतावनी, यहां अलर्ट जारी

इसके साथ ही पंजाब, दिल्ली ,चंडीगढ़ राजस्थान, हरियाणा, बिहार, यूपी, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में तेज गरज के साथ आंधी के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। वहीं विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, केरल और जम्मू-कश्मीर में भी गरज के साथ तेज हवाओं को लेकर सावधान रहने को कहा गया है। पूर्वोत्तर भारत के सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु के भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज (Weather Update news Delhi-ncr )

दिल्ली में शुक्रवार तड़के से मौसम का मिजाज बदल गया। मध्यम ठंडी हवाएं बहने के साथ आसमान में अंधेरा छा गया और कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही है। बादल ने आकाश को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज दिन में दिल्ली में ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी आने की भी संभावना है।

मध्य प्रदेश के सभी संभागों में बारिश का अनुमान (Weather Update news MP)

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में गुरुवार को हल्की बारिश हुई। अगले 24 घंटे में प्रदेश के पांच संभागों में बारिश होने का अनुमान है। आईएमडी के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ने बताया कि अगले 24 घंटों में प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद और सागर संभागों के अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश में ऊपरी हवा के चक्रवाती दबाव और पश्चिमी राजस्थान पर ऊपरी हवा के संचलन के कारण बूंदाबांदी हुई है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में रविवार तक ऐसा मौसम बना रह सकता है।

यह भी देखे:-

कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
अच्छे दिन के खुवाब में लोगो को ट्रेन यात्रा भी नसीब नहीं
देह व्यापार के आरोप में कॉलगर्ल सहित सात गिरफ्तार
निरंकुश इंटरनेट मीडिया को भारी पड़ेगी मनमानी, केंद्र सरकार कर रही कार्रवाई की तैयारी
इंडिया एक्सपो मार्ट में हस्तशिल्प मेला "स्प्रिंग 2019" का आगाज
पांच रुपये का मास्क पहन कर निकलो भैया, क्यों सौ रुपये जुर्माना दे रहे हो
PM Narendra Modi in Varanasi: वाराणसी में बोले प्रधानमंत्री - काशी का श्रृंगार 'रुद्राक्ष' के बिना अ...
स्कूल के दिनों में गोलकीपर रह चुके सीएम पटनायक का हॉकी को नया जीवनदान, फिर से बेहतर दिनों की उम्मीद
AIMIM की लोगों ने ली सदस्यता, जल्द होगा कार्यकारिणी का विस्तार   
कोरोना : नौ राज्यों से आने वालों पर रहेगी सख्त निगरानी
Coronavirus Update: देश में कोरोना वायरस के दर्ज हुए 31,222 नए मामले, 290 लोगों की मौत
आईटीबीपी द्वारा 56 वें स्थापना परेड समारोह का आयोजन, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ली परेड की सलामी
Jammu Kashmir: घुसपैठ की फिराक में आतंकी, बड़े हमलों की साजिश
दिल्‍ली में झमाझम बारिश, जगह-जगह भरा पानी
गौतम बुद्ध नगर कोरोना अपडेट : बढ़ रहे हैं मरीजों की संख्या , अब तक 10 की मौत
मुकुल गोयल बने रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष