‘आजादी का अमृत महोत्सव’ उद्घाटन करने साबरमती पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से पदयात्रा (स्वतंत्रता मार्च) को हरी झंडी दिखाएंगे और आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित ‘अमृत महोत्सव’ (Azadi Ka Amrut Mahotsav) से संबंधित कई कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री आजादी के अमृत महोत्सव से संबंधित अनेक सांस्कृतिक व डिजिटल कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे और साबरमती आश्रम में उपस्थित जन-समुदाय को संबोधित भी  करेंगे.
कार्यक्रम में मौजूद अनुपम खेर ने कहा कि यह उन लोगों को धन्यवाद देने का दिन है जिनके कारण हम स्वतंत्र भारत में सांस ले रहे हैं. यह याद करने का समय है कि स्वतंत्रता को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए, लोगों ने इसे बनाने के लिए अपनी जान दे दी. गुजरात: अहमदाबाद में अभय घाट के पास सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा है.

 

अहमदाबाद, गुजरात में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ में समारोह का एक वीडियो-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद, गुजरात में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ वेबसाइट लॉन्च की

 

भारत की आजादी के 75 वर्षों के उपलक्ष्य में एक शॉर्ट फिल्म की स्क्रीनिंग हुई. इससे पहले पीएम साबरमती पहुंचे और महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.  इस दौरान मोदी अहमदाबाद में अभय घाट पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत एक विशेष प्रदर्शनी में चित्रों, पत्रिकाओं और अन्य संग्रह को देखा. इस अवसर पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी मौजूद रहे. आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए भारत सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला है.

241 मील की यह यात्रा 25 दिन में पांच अप्रैल को समाप्त
प्रधानमंत्री अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से नवसारी में दांडी तक जाने वाले 81 पदयात्रियों को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. लगभग 241 मील की यह यात्रा 25 दिन में पांच अप्रैल को समाप्त होगी. दांडी के रास्ते में विभिन्न समूहों के लोग पदयात्रा में शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल 75 किलोमीटर की पदयात्रा के पहले चरण का नेतृत्व करेंगे.

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के बारे में नीतियों और योजनाओं को तैयार करने के लिए गृहमंत्री की अध्यक्षता में एक राष्ट्रीय क्रियान्वयन समिति बनाई गई है. प्रधानमंत्री जिन कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे उनमें आजादी के 75 वर्ष पर आधारित फिल्म, वेबसाइट, गायन, आत्मनिर्भर चरखा तथा आत्मनिर्भर इन्क्यूबेटर शामिल हैं.

यह भी देखे:-

कारपेट कारोबारी के प्लॉट में मिला मानव कंकाल, DNA जांच के लिए नोएडा पुलिस ने लिखा खत
जेपी बिल्डर के कार्यालय पर निवेशकों का हंगामा खरीददारों ने की जमकर तोड़फोड़
महेश शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया कवि सम्मेलन का आगाज
नगर पालिका के सफाईकर्मियों को मिला कोरोना योद्धा का सम्मान
बड़ी राहत: Remdesivir API और इंजेक्शन की किल्लत होगी दूर, भारत ने आयात शुल्क हटाया
पडोसी का घिनौना  कृत्य,  पैसे के लालच में दोस्त के साथ मिलकर किया बच्चे का अपहरण, फिर ....
4 सप्ताह बढ़ जाएगी गर्भपात की सीमा, विधेयक को राज्यसभा ने भी दी मंजूरी
बॉडी का पावरहाउस है लिवर, हेल्‍दी रखने के लिए ऐसा होना चाहिए Diet Plan
गौतमबुद्ध नगर के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण पर सपा महासचिव ने  की ईनाम की घोषणा, कहा लम्बे समय से गाय...
पेरिफेरल एक्सप्रेस पर सड़क हादसा, दो पुलिसकर्मी समेत तीन घायल
सुप्रीम कोर्ट : अदालतों को जमानत देने या नहीं देने का कारण स्पष्ट करना होगा
ग्रेटर नोएडा : एटीएम मशीन में लगी भीषण आग, लाखों के नोट जलने की आशंका
ग्रेनो वेस्ट में लगाये गए अवैध होर्डिंग को हटाये गए
जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक, सस्ती हुई 33 वस्तुएं , पढ़ें पूरी खबर
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से संक्रमित 1  मरीज की मौत, जानिए आज क्या है कोरोना का हाल,
GIMS में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए डाक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ का विशेष प्रशिक्षण