LIVE: ममता पर हमला या महज हादसा? जांच में जुटा प्रशासन, घटनास्थल का जायजा ले रहे DM और SP

बंगाल में ममता बनर्जी पर कथित हमले के बाद टीएमसी सुप्रीमो अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनके पैर पर प्लास्ट हुए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बायें पैर के टखने और पांव की हड्डियों में गंभीर चोट आई हैं और उनके दायें कंधे, हाथ तथा गले पर भी चोट आई है। बुधवार रात को की गई शुरुआती चिकित्सकीय जांच के बाद सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने यह जानकारी दी। ममता बनर्जी की इन चोटों की वजह से टीएमसी की आज जारी होने वाली घोषणा-पत्र के कार्यक्रम को टाल दिया गया है। वहीं, ममता बनर्जी पर कथित हमले को लेक टीएमसी चुनाव आयोग जाने की तैयारी में है।

Mamata Banerjee Attack injury live updates:

-ममता बनर्जी को चोटें हमले में आई हैं या फिर यह एक हादसा था, इसका सच जानने को प्रशासन जुट गया है। पर्वी मेदिनीपुर के जिला मजिस्ट्रेट विभू गोयल और एसपी प्रवीण प्रकाश ने नंदीग्राम के बिरुलिया बाजार का दौरा किया, जहां कल शाम अज्ञात लोगों द्वारा कथित रूप से धक्का दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को चोटें आईं।

ममता बनर्जी पर कथित हमले के खिलाफ टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ट्रेनें रोकीं:  गुरुवार की सुबह टीएमसी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले के विरोध में दक्षिण बंगाल में सियालदह-हसनाबाद लाइन पर कदंबगाछी स्टेशन के पास ट्रेनों को रोक दिया।

– ममता बनर्जी की चोटों की वजह से आज टीएमसी को घोषणा-पत्र जारी नहीं होगा।

-ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले पर पार्टी मामले को लेकर चुनाव आयोग के पास जा रही है। टीएमसी के नेता पार्थ चटर्जी ने कहा है कि पार्टी ममता बनर्जी के साथ हुई हमले की घटना को चुनाव आयोग के सामने उठाएगी।

पत्रकारों से बात करते हुए पार्थ चटर्जी बोले, “जो लोग कायर हैं वे लगातार ममता को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कोई भी उसे रोक नहीं सका। आज की घटना से पता चलता है कि ममता बनर्जी पर हमला एक साजिश थी, पहले राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून और व्यवस्था को बदल दिया गया था। उसके बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक को हटा दिया गया, अब यह घटना हुई।”

डॉक्टर ने बताया दीदी का हाल

ममता बनर्जी की इंजरी का अपडेट देते हुए डॉक्टर ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों ने बनर्जी के स्वास्थ्य पर अगले 48 घंटे तक नजर रखने का फैसला किया है। पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में शाम में कथित हमले के बाद उन्होंने सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को हल्का बुखार है और उन्हें बांगुर तंत्रिकाविज्ञान संस्थान में एमआरआई के तुरंत बाद अस्पताल के वीवीआईपी वुडबर्न ब्लॉक में एक विशेष वार्ड में भेजा गया है।

48 घंटे की निगरानी में ममता

ममता बनर्जी का इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम के एक डॉक्टर ने कहा, ‘हमलोग अगले 48 घंटे उन पर नजर रखेंगे। उनकी और जांच की जाएगी और रिपोर्ट के आकलन के बाद ही हमलोग आगे के उपचार पर फैसला करेंगे।’ पूर्वी मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम से जैसे ही बुधवार रात को उन्हें अस्पताल लाया गया, डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री का एक्स-रे किया।

5 डॉक्टरों की टीम कर रही इलाज

एसएसकेएम अस्पताल के वुडबर्न ब्लॉक के 12.5 विशेष केबिन में उनका इलाज चल रहा है। सरकारी अस्पताल में बनर्जी के उपचार के लिए पांच डॉक्टरों की टीम बनायी गयी है। डॉक्टरों की टीम में एक हृदयरोग विशेषज्ञ, एक एंडोक्राइनोलॉजिस्ट, एक जनरल सर्जन, एक हड्डी रोग विशेषज्ञ और एक मेडिसिन डॉक्टर शामिल है। नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अज्ञात बदमाशों के कथित रूप से उन्हें धक्का देने के कारण वह जमीन पर गिर गयीं जिससे उनके पैर और कमर में चोट आयी। इससे पहले बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था।

यह भी देखे:-

नॉएडा विधायक पंकज सिंह 'नोवरा अवार्ड' से सम्मानित
अखिलेश यादव का हमला, बोले- लोगों को कोरोना से बचाने के बजाय चुनाव प्रचार कर रहे हैं भाजपा नेता
टोक्यो ओलंपिक में खेल रही थी एथलीट, घर लौटते ही मिली बहन की मौत की खबर, निकल पड़े आंसू
जीएल बजाज : ‘‘पालिथिन हटाओ-ग्रेटर नोएडा बचाओ’’ संकल्प के तहत मेराथन का आयोजन
नोएडा ट्रैफिक पुलिस के साथ पहल टीम करेगी सयुक्त वॉलंटियर कार्यक्रम
HC के आदेश के बाद भी यूपी सरकार ने कहा नहीं लगेगा लॉकडाउन, जानें क्या दिया तर्क
भारत में कोरोना की दूसरी लहर को बेलगाम होते देख अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में चिंता, मदद को बढ़े हाथ
फीस वृद्धि मामले में डीएम की बैठक : कहा,  विवाद की स्थिति में बच्चों को स्कूल छोड़ने को मजबूर नहीं क...
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनधि मंडल नोएडा इकाई ने बजट की प्रसंशा की
Punjab New CM चरणजीत चन्नी , पार्षद से सीएम तक का शानदार सियासी सफर ,चन्नी एमबीए व एएलबी भी है
एबीवीपी ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के पुण्यतिथि पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया
हाईकोर्ट में सरकार ने बताया, बिहार में अगले 10 दिनों में कोरोना के दो लाख नए केस आ सकते हैं सामने
बदलाव : अब परिवहन सेवाएं भी होंगी ऑनलाइन, दफ्तर के चक्कर से मिलेगी निजात
जेपी नड्डा के कार्यक्रम को लेकर एसएसपी ने किया निरीक्षण
पुलिस टीम पर हमला करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार