LIVE: ममता पर हमला या महज हादसा? जांच में जुटा प्रशासन, घटनास्थल का जायजा ले रहे DM और SP

बंगाल में ममता बनर्जी पर कथित हमले के बाद टीएमसी सुप्रीमो अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनके पैर पर प्लास्ट हुए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बायें पैर के टखने और पांव की हड्डियों में गंभीर चोट आई हैं और उनके दायें कंधे, हाथ तथा गले पर भी चोट आई है। बुधवार रात को की गई शुरुआती चिकित्सकीय जांच के बाद सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने यह जानकारी दी। ममता बनर्जी की इन चोटों की वजह से टीएमसी की आज जारी होने वाली घोषणा-पत्र के कार्यक्रम को टाल दिया गया है। वहीं, ममता बनर्जी पर कथित हमले को लेक टीएमसी चुनाव आयोग जाने की तैयारी में है।

Mamata Banerjee Attack injury live updates:

-ममता बनर्जी को चोटें हमले में आई हैं या फिर यह एक हादसा था, इसका सच जानने को प्रशासन जुट गया है। पर्वी मेदिनीपुर के जिला मजिस्ट्रेट विभू गोयल और एसपी प्रवीण प्रकाश ने नंदीग्राम के बिरुलिया बाजार का दौरा किया, जहां कल शाम अज्ञात लोगों द्वारा कथित रूप से धक्का दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को चोटें आईं।

ममता बनर्जी पर कथित हमले के खिलाफ टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ट्रेनें रोकीं:  गुरुवार की सुबह टीएमसी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले के विरोध में दक्षिण बंगाल में सियालदह-हसनाबाद लाइन पर कदंबगाछी स्टेशन के पास ट्रेनों को रोक दिया।

– ममता बनर्जी की चोटों की वजह से आज टीएमसी को घोषणा-पत्र जारी नहीं होगा।

-ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले पर पार्टी मामले को लेकर चुनाव आयोग के पास जा रही है। टीएमसी के नेता पार्थ चटर्जी ने कहा है कि पार्टी ममता बनर्जी के साथ हुई हमले की घटना को चुनाव आयोग के सामने उठाएगी।

पत्रकारों से बात करते हुए पार्थ चटर्जी बोले, “जो लोग कायर हैं वे लगातार ममता को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कोई भी उसे रोक नहीं सका। आज की घटना से पता चलता है कि ममता बनर्जी पर हमला एक साजिश थी, पहले राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून और व्यवस्था को बदल दिया गया था। उसके बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक को हटा दिया गया, अब यह घटना हुई।”

डॉक्टर ने बताया दीदी का हाल

ममता बनर्जी की इंजरी का अपडेट देते हुए डॉक्टर ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों ने बनर्जी के स्वास्थ्य पर अगले 48 घंटे तक नजर रखने का फैसला किया है। पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में शाम में कथित हमले के बाद उन्होंने सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को हल्का बुखार है और उन्हें बांगुर तंत्रिकाविज्ञान संस्थान में एमआरआई के तुरंत बाद अस्पताल के वीवीआईपी वुडबर्न ब्लॉक में एक विशेष वार्ड में भेजा गया है।

48 घंटे की निगरानी में ममता

ममता बनर्जी का इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम के एक डॉक्टर ने कहा, ‘हमलोग अगले 48 घंटे उन पर नजर रखेंगे। उनकी और जांच की जाएगी और रिपोर्ट के आकलन के बाद ही हमलोग आगे के उपचार पर फैसला करेंगे।’ पूर्वी मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम से जैसे ही बुधवार रात को उन्हें अस्पताल लाया गया, डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री का एक्स-रे किया।

5 डॉक्टरों की टीम कर रही इलाज

एसएसकेएम अस्पताल के वुडबर्न ब्लॉक के 12.5 विशेष केबिन में उनका इलाज चल रहा है। सरकारी अस्पताल में बनर्जी के उपचार के लिए पांच डॉक्टरों की टीम बनायी गयी है। डॉक्टरों की टीम में एक हृदयरोग विशेषज्ञ, एक एंडोक्राइनोलॉजिस्ट, एक जनरल सर्जन, एक हड्डी रोग विशेषज्ञ और एक मेडिसिन डॉक्टर शामिल है। नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अज्ञात बदमाशों के कथित रूप से उन्हें धक्का देने के कारण वह जमीन पर गिर गयीं जिससे उनके पैर और कमर में चोट आयी। इससे पहले बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था।

यह भी देखे:-

दिल्ली मौसम : आज तेज हवा के साथ बूंदाबांदी के आसार, दो डिग्री तक गिर सकता है पारा
Ryan Greater Noida paid tribute to Martyrs
समसारा विद्यालय ने मनाया योग दिवस
मुख्तार अंसारी: 4 राज्यों में 12 जनपदों के 23 थानों में बाहुबली के खिलाफ दर्ज हैं 52 मुकदमे
मोमबत्ती लेकर सड़क पर उमडा लोगों का हुजूम एक स्वर में मांग कर रहा था कि साढ़े तीन साल के मासूम दक्ष लो...
नोएडा एसटीएफ के हत्थे चढ़ा अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का गुर्गा
दुजाना गाँव मे नि:शुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन कैंप का आयोजन 5 मार्च को होगा : ओमवीर आर्य एडवोकेट
विश्व सड़क सम्मेलन 14 नवंबर से इंडिया एक्सपो मार्ट में , सुरक्षित सड़क व मोबिलिटी पर होगी चर्चा
गलगोटियाज विश्वविद्यालय में फैकल्टी र्स्पोटस फैस्ट 2021 का भव्य आयोजन
ट्रंप और ओबामा के बाद अब राष्‍ट्रपति बाइडन के साथ भी PM मोदी की पर्सनल केमिस्ट्री
जम्मू-कश्मीर: करगिल में फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज, संसद की लोक लेखा समिति का दौरा
योगी सरकार की 39 जातियों को अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की तैयारी
ग्रेटर नोएडा : साइकिल पाकर बच्चों के खिल उठे चेहरे
Elon Musk ने बेचे टेस्ला के 6.9 बिलियन डॉलर से अधिक के शेयर
ऑटो व ट्रैक्टर में ट्रक ने मारी टक्कर, दस घायल
ग्रेनो में अवैध यूनिपोल दिखें तो प्राधिकरण के हेल्पलाइन नंबर पर दें जानकारी, वेबसाइट पर अपलोड की वैध...