आजादी के बाद पहली बार ग्रामीण महिलाओं ने समझा महिला दिवस, हेलमेट मैन के साथ शिक्षा और सड़क सुरक्षा के प्रति लिया ऐतिहासिक फैसला

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के शुभ अवसर पर बिहार राज्य के कैमूर जिला सिसोड़ा पंचायत मे हेलमेट मैन ने फीता जोड़कर लाइब्रेरी का किया उद्घाटन समाज सेवा मेरी दुनिया के नाम से चर्चित प्रदीप सिंह ने पंचायत में अच्छे कार्य करने वाली सभी महिलाओं को अंग वस्त्र देकर किया सम्मान.संकल्प लिया है कि सिसोड़ा पंचायत के हर गांव में एक बेहतरीन मोहल्ला क्लीनिक हो साथ ही पुस्तकालय हो और उसके बाद अगला मिशन जो है बच्चों को लैबोरेट्री यानी प्रयोगशाला से जोड़ना ताकि विज्ञान की पहुंच हर घर तक हो.
हेलमेट मैंन जिले के सभी पंचायतों को सौ फ़ीसदी साक्षर करने के लिए इनाम की घोषणा की है कोई भी अशिक्षित बच्चे या बच्चियों का नाम बताने पर उन्हें प्रति बच्चे ₹100 का पुरस्कार दिया जाएगा. उन बच्चों को पढ़ने के लिए सारी पुस्तकें ग्रेजुएशन तक उपलब्ध कराई जाएगी. और पंचायत का कोई भी पढ़ने वाले छात्र छात्राएं ग्रेजुएशन तक की निशुल्क पुस्तकों का लाभ ले सकते हैं सिर्फ उन्हें अपने पंचायत का कोई भी पहचान पत्र देना होगा.
महिला दिवस पर बहुत सी ऐसी महिलाएं थी जो अपना नाम भी लिखना नहीं जानती थी. वहीं पुस्तकालय को देखकर संकल्प लिया अपने बच्चे को उच्च शिक्षा दिलाने के लिए पीछे नहीं रहेंगी ताकि समाज में बिना शिक्षा अपमानित ना होना पड़े. समाज के सभी बच्चों तक शिक्षा की जड़ पहुंचे. स्कूटी चलाने वाली पंचायत के सभी महिलाओं को हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने हेलमेट देकर किया सम्मान जो पिछले 7 सालों से भारत के अलग-अलग राज्यों में 49000 हेलमेट बांटकर 7 लाख बच्चों तक निशुल्क पुस्तकें प्रदान की है जिनकी सराहना भारत के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी कर चुके है. हेलमेट मैन भारत को सड़क दुर्घटना मुक्त बनाने के लिए 100 फ़ीसदी साक्षर करने का जब से संकल्प लिए है तब से नए कीर्तिमान खड़ा कर रहे हैं सैकड़ों लाइब्रेरी जो पुस्तक के अभाव में बंद हो गई थी अब उन लाइब्रेरीओं में पुस्तक प्रदान करके पुनः चालू करवाया. लोगों के द्वारा दान में दी गई पुस्तकों से नए भारत को 100% साक्षर देखना चाहते हैं.
कार्यक्रम में उपस्थित शुभम सिंह अमित सिंह राणा धनलक्ष्मी सिंहजीविका दीदी सीएम , शिक्षिका , डॉक्टर, आशा दीदी, आंगनबाड़ी, बाल विकास शिक्षिका, समाज सेवी महिला जिनमें शिल्पा सिंह, मीना देवी, अलका यादव, रेखा कुमारी, सविता मौर्या, महिमा मौर्या, प्रियंका कुमारी, शांति मौर्या , प्रेमशीला मौर्या इत्यादि.

यह भी देखे:-

प्राधिकरण के मुख्य कार्यालय में मॉडल क्रेच की से शुरुआत, सीईओ ने किया लोकार्पण -औद्योगिक क्षेत्रों म...
यूपी में गेहूं खरीद नीति जारी,100 कुंतल गेहूँ बेचने पर नही कराना होगा ऑनलाइन सत्यापन
भारतीय रेलवे ने इन मीडिया रिपोर्ट का किया खंडन, ट्रेन संचालन पर कहा .... पढ़ें पूरी खबर
दरयाव आदर्श वन्स शिक्षा समिति द्वारा गर्म कपडे व पाठ्य सामग्री का वितरण  
UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जल्द, इन वेबसाइट्स पर कर पाएंगे चेक
बीटा 1 में तीज उत्सव, ज्योति बशिष्ठ बनी मिसेज तीज़
शिक्षक पर्व 2021: NEP के कई पहल लांच, पढें पूरी रिपोर्ट
खाद्य तेलों की महंगाई से तिलहन किसानों की बल्ले-बल्ले, मिल रही MSP से काफी अधिक कीमत
पीएम मोदी ने निर्यातकों को वर्चुअल प्लेटफॉर्म से किया संबोधित, 400 बिलियन डॉलर का निर्यात लक्ष्य हास...
UP Police UPPRPB Recruitment 2021: यूपी पुलिस ने निकाली एक और नोटिस, इस तारीख़ से आवेदन शुरू
आरकेजीआईटी कॉलेज में हुआ दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन
चुनावी हलचल: बंगाल और असम में आज पीएम मोदी की रैली, केरल में रहेंगे अमित शाह
कांग्रेस प्रत्याशी दादरी दीपक भाटी चोटीवाला ने किया जनसंपर्क, किसानों व युवाओं के लिए किए ये वायदे
UP ELECTION 2022: जातीय सियासी रंग गुर्जर बनाम ठाकुर में उलझता जेवर, निर्णायक हुए जाटव, जाट ,मुस्लिम...
लडपुरा बना GPL 4 क्रिकेट टूर्नामेंट का विजेता
यूपी पंचायत चुनाव में 03 अप्रैल तक प्रेक्षकों की सूची जारी करेगा आयोग