सेल्स टैक्स विभाग ने मनाया  अन्‍तर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस, गोष्ठी समेत कई कार्यक्रम आयोजित 

नोएडा : अन्‍तर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्‍य में महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्‍मान एवं स्‍वाभिमान के उद्देश्‍य से उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा शारदीय नवरात्रि से वासंतिक नवरात्रि तक चलने वाले मिशन शक्ति अभियान को नोएडा जोन में एक नया आयाम प्रदान किया गया।

आज अन्‍तर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्‍य के प्रथम चरण में श्री सी0बी0 सिंह एडीशनल कमिश्‍नर वाणिज्‍य कर गौतमबुद्धनगर जोन नोएडा द्वारा प्रात:काल 10 बजे से गौतमबुद्धनगर जोन नोएडा के समस्‍त कार्यालयों- गंगा शॉपिंग काम्‍पलैक्‍स सैक्‍टर 29, सैक्‍टर-18 नोएडा, सैक्‍टर-12/22 नोएडा तथा सूरजपुर ग्रेटर नोएडा स्थित कार्यालय में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति के औचक निरीक्षण का दायित्‍व तत्‍संबंधी कार्यालय की वरिष्‍ठ महिला डिप्‍टी कमिश्‍नर/असिस्‍टेंट कमिश्‍नर को प्रदान करके मिशन शक्ति अभियान का आरम्‍भ/आगाज किया गया।    

 अन्‍तर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्‍य के द्वितीय चरण में अपरान्‍ह 2 बजे से प्रवर्तन/कर निर्धारण/टैक्‍स ऑडिट में कार्यरत जोन की 27 महिला अधिकारियों की उपस्थिति में मिशन शक्ति कार्यक्रम/महिला सशक्‍तीकरण/सम्‍मान के विभिन्‍न आयामों पर विस्‍तृत परिचर्चा आरम्‍भ हुई। इस सौहार्दपूर्ण परिचर्चा/संगोष्‍ठी में एडीशनल कमिश्‍नर श्री सी0बी0 सिंह द्वारा स्‍वयं कार्यक्रम के संचालन की बागडोर सम्‍भालते हुए कार्यक्रम की अध्‍यक्षता की गयी। इस अवसर पर जोन के ज्‍वाइंट कमिश्‍नर श्री ललित कुमार मिश्र, श्रीमती रूबी सिंह, श्री कुमार आनन्‍द, श्री मुकेश चन्‍द्र पाण्‍डेय उपस्थित रहें। लगभग साढे तीन बजे तक चले इस कार्यक्रम में सभी महिला अधिकारियों ने अपने राजकीय दायित्‍यों में आने वाली कठिनायों/समस्‍याओं पर विस्‍तार से चर्चा की। उक्‍त परिचर्चा में श्री सिंह के आह्वान पर नवप्रवेशी महिला अधिकारियों को प्रशिक्षण की अवधि में राजकीय कार्यो और व्‍यक्तिगत उत्‍तर-दायित्‍यों में सामंजस्‍य स्‍थापित करते हुए सकारात्‍मक रुप से राजकीय कार्यो/दायित्‍यों को निष्‍ठापूर्वक किये जाने का आह्वान किया गया। उक्‍त परिचर्चा में प्रशिक्षु तथा नव-प्रवेशी महिला अधिकारियों द्वारा उत्‍सुकतापूर्वक प्रतिभाग करते हुए अपनी दैनन्‍दिन समस्‍याओं/अनुभवों को साझा किया गया।

मिशन शक्ति अभियान के अन्तिम पखवाडें के लिए प्रवर्तन कार्य का 24 x 7 रोडचेकिंग अभियान का आज शुभारम्‍भ किया गया। मिशन शक्ति अभियान/अन्‍तर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम को विस्‍तार देते हुए तृतीय चरण में नोएडा जोन की महिला अधिकारियों को महनीय तथा अत्‍यन्‍त संवेदनशील उत्‍तर दायित्‍व प्रदान करते हुए श्रीमती सुरभि गंगवार, डिप्‍टी कमिश्‍नर, वाणिज्‍य कर, खण्‍ड-1, गौतमबुद्धनगर के नेतृत्‍व में 16 महिला अधिकारियों की आठ टीमों का गठन किया गया है, जिसके अन्‍तर्गत 16 महिला अधिकारियों को जोन की अलग-अलग लोकेशन आवंटित की गयी हैं। उक्‍त टीमों द्वारा रात्रि 10 बजे से प्रात: 06 बजे तक रोड चेकिंग का सघन अभियान संचालित किया जाएगा। उल्‍लेखनीय है कि उक्‍त आठ टीमों में प्रवर्तन इकाईयों के अतिरिक्‍त कर निर्धारण/टैक्‍स ऑडिट में कार्यरत महिला अधिकारियों को सम्मिलित किया गया है। रोड चेकिंग के इस सघन अभियान में सम्मिलित किये जाने से महिला अधिकारियों में खासा उत्‍साह दृष्टिगोचर हो रहा है। ध्‍यातव्‍य है कि महिला अधिकारियों को रोड चेकिंग के सघन अभियान का संवेदनशीन उत्‍तरदायित्‍व प्रदान किये जाने का प्रदेश में यह सर्वथा अभिनव प्रयोग है।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा: एपीजे इंटरनेशनल स्कूल में किया गया हिन्दी प्रतियोगिता ”मंथन” का आयोजन
दिल्ली : प्राइवेट अस्पताल वालों ने मचा रखी है लूट, कोरोना डोज की वसूल रहे हैं मनमानी कीमत 
आनंद गिरि: सीबीआई की सख्ती पर रोए आनंद गिरि, आद्या और संदीप से पूछा, महंत से क्या दुश्मनी थी?
BRICS Summit: ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी, अफगान संकट पर भी चर्चा
Facebook डाउन होने से जुकरबर्ग को 52,183 करोड़ रुपये का नुकसान, गवांई ये रैकिंग
खनन पर गोपनीयता के साथ चला छापेमारी अभियान, जेसीबी व पोपलेन मशीन जब्त
एटीएस की पूछताछ में बड़ा खुलासा, दीवाली पर होता बड़ा धमाका, धनतेरस से थी शुरुआत
पानी-पानी हुई दिल्ली, एनसीआर में झमाझम बारिश , उमस और गर्मी से राहत
सपा ने मिसाइलमैन को दी भावभीनी श्रद्धांजलि
आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन
Pollution News: दिल्ली-यूपी, हरियाणा में बढ़ रहा प्रदूषण, एयर क्वालिटी इंडेक्स बेहद खराब
किसान एकता संघ के कार्यकर्ताओं ने जिला अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा
कोरोना वाॅयरस से न घबरायें, खुद बचें-और सबको बचायें : अलोक सिंह , पुलिस कमिश्नर
'आपने शहर का गला घोंट रखा है, क्या लोग बिजनेस बंद कर दें',- सुप्रीम कोर्ट , किसान महापंचायत को लगाई ...
जनपद के 1108 आंगनबाड़ी केन्द्रों पर हुई स्वस्थ बालक-बालिका प्रतिस्पर्धा
दिल्ली विश्वविद्यालय ; 16 अगस्त से नहीं चलेंगी कक्षाएं, कोरोना संक्रमण के मामले अभी भी आ रहे सामने