गलगोटिया कॉलेज में महिला शक्ति को प्रोत्साहन देने के लिये ‘‘अनन्ता’ नामक सुंदर कार्यक्रम आयोजित

ग्रेटर नोएडा:आज दिनांक 8 मार्च 2021 को गलगोटियाज विश्वविद्यालय और गलगोटिया काॅलेज आफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी, ग्रेटर नोएडा, के संयुक्त परिसर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मिशन शक्ति के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से गलगोटिया काॅलेज में महिला शक्ति को प्रोत्साहन देने के लिये ‘‘अनन्ता’ नामक एक सुन्दर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, विधान परिषद श्रीचन्द शर्मा, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किया। इसके पश्चात माननीय मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी ने अपने सीधे प्रसारण में कहा कि महिला सशक्तिकरण जैसे कार्यक्रम को करके उसके सही उद्देश्य के लिये जमीनी स्तर पर कार्य करना होगा, मात्र औपचारिकता नहीं होनी चाहिए।
जिला गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एल0 वाई0 ने वहाँ पर उपस्थित मात्र शक्ति को संबोधित करते हुए उपस्थित महिलाओं के प्रश्नों का उत्सुक्ता से जवाब दिये। इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त करने के लिए पुछे गये एक सवाल का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि यह सब कठिन परिश्रम और बड़ो के आशीर्वाद का परिणाम है। कार्यक्रम की अगली कड़ी में, गलगोटिया काॅलेज की आई0सी0सी0 सेल की ओर से चीफ एडिटर डाॅ0 बृजेश सिंह और डाॅ0 अन्सार अंजूम ने गलगोटिया काॅलेज के न्यूज लैटर का अवारण माननीय डी0सी0पी0 महिला सुरक्षा वृन्दा शुक्ला, जिलाधिकारी सुहास एल0 वाई0, पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह के कर कलमों से करवाया। अवार्ड सम्मान की कड़ी में ग्राम एक बैंक सखी योजना के अंतर्गत स्वयं सहायता समुह की महिलाओं को प्रशिक्षण प्रमाण-पत्र वितरण किए गए। महिला सुरक्षा की के दृष्टिगत सर्वे में रहे प्रतिभागी और महिलाओं के प्रति अपराध में सजा दिलाने वालें अभियोजन के पैरोकारों को भी सम्मानित किया गया। और उ0,प्र0 भवन एवं अन्य सन्निर्माण, कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचलित संस्था के माध्यम से महिलाओं को साईकिल व प्रमाण-पत्र वितरित किए गए। इसके उपरान्त गलगोटिया काॅलेज के डाॅ0 मोनिका मलिक, डाॅ0 श्ल्पिी सक्सैना, डाॅ0 मीनू कालरा को टीचिंग अवार्ड से सम्मानित किया गया। गलगोटिया विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री सुनील गलगोटिया एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री ध्रुव गलगोटिया ने साईकिल समारोह में शामिल होकर साईकिलें वितरण की।
इस कार्यक्रम में डाॅ0 धर्मवीर जिला विद्यालय निरिक्षक, अनवर शेख जिला विकास अधिकारी, अतुल कुमार सोनी जिला प्रोबेशन अधिकारी, शैलेन्द्र बहादुर सिंह जिला समाज कल्याण अधिकारी, पूनम तिवारी जिला कार्यक्रम अधिकारी, आदेश कुमार सिंह केनरा बैंक सहप्रबन्धक एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

अवैध मिलावटी कच्ची शराब और यूरिया के साथ एक गिरफ्तार
क्वाड देशों की पहली बैठक आज: हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर पीएम मोदी करेंगे चर्चा
कैश लूट का प्रयास , एटीएम पर तैनात गार्ड को मारी गोली
भगवान चित्रगुप्त पूजा को लेकर चित्रांश फाउंडेशन ट्रस्ट की बैठक
युनाईटेड कालेज में प्रोफेसरों ने खेल, योग संगीत का अभ्यास किया
कैराना सांसद हुकुम सिंह नहीं रहे
सांसद सुरेंद्र नागर ने उठाया राज्यसभा में किसानों को मुद्दा
ग्रेनो प्राधिकरण की तरफ से सेक्टर डेल्टा टू में ओपन जिम की शुरुआत
मुख्यमंत्री योगी की बड़ी सौगात, लोक कलाकारों को हर माह मिलेंगे चार हजार रुपये और एक करोड़ का बीमा
गौतमबुद्ध नगर : नवागंतुक पुलिस उपाधीक्षकों को मिली तैनाती
भाजयुमो ग्रेनो मंडल ने पकिस्तान का पुतला फूंका
महागौरी सेवा संस्थान द्वारा कम्बल वितरण
पटना पायरेट्स ने गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स को 39-33 से दी शिकस्त
नोएडा : यातायात पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
यूपी : सीएम योगी आज करेंगे कैबिनेट बैठक, वाराणसी व कानपुर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली पर भी विचार संभव
उपमुख्यमंत्री को कराया नॉलेज पार्क की समस्याओं से अवगत