गलगोटिया कॉलेज में महिला शक्ति को प्रोत्साहन देने के लिये ‘‘अनन्ता’ नामक सुंदर कार्यक्रम आयोजित

ग्रेटर नोएडा:आज दिनांक 8 मार्च 2021 को गलगोटियाज विश्वविद्यालय और गलगोटिया काॅलेज आफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी, ग्रेटर नोएडा, के संयुक्त परिसर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मिशन शक्ति के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से गलगोटिया काॅलेज में महिला शक्ति को प्रोत्साहन देने के लिये ‘‘अनन्ता’ नामक एक सुन्दर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, विधान परिषद श्रीचन्द शर्मा, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किया। इसके पश्चात माननीय मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी ने अपने सीधे प्रसारण में कहा कि महिला सशक्तिकरण जैसे कार्यक्रम को करके उसके सही उद्देश्य के लिये जमीनी स्तर पर कार्य करना होगा, मात्र औपचारिकता नहीं होनी चाहिए।
जिला गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एल0 वाई0 ने वहाँ पर उपस्थित मात्र शक्ति को संबोधित करते हुए उपस्थित महिलाओं के प्रश्नों का उत्सुक्ता से जवाब दिये। इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त करने के लिए पुछे गये एक सवाल का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि यह सब कठिन परिश्रम और बड़ो के आशीर्वाद का परिणाम है। कार्यक्रम की अगली कड़ी में, गलगोटिया काॅलेज की आई0सी0सी0 सेल की ओर से चीफ एडिटर डाॅ0 बृजेश सिंह और डाॅ0 अन्सार अंजूम ने गलगोटिया काॅलेज के न्यूज लैटर का अवारण माननीय डी0सी0पी0 महिला सुरक्षा वृन्दा शुक्ला, जिलाधिकारी सुहास एल0 वाई0, पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह के कर कलमों से करवाया। अवार्ड सम्मान की कड़ी में ग्राम एक बैंक सखी योजना के अंतर्गत स्वयं सहायता समुह की महिलाओं को प्रशिक्षण प्रमाण-पत्र वितरण किए गए। महिला सुरक्षा की के दृष्टिगत सर्वे में रहे प्रतिभागी और महिलाओं के प्रति अपराध में सजा दिलाने वालें अभियोजन के पैरोकारों को भी सम्मानित किया गया। और उ0,प्र0 भवन एवं अन्य सन्निर्माण, कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचलित संस्था के माध्यम से महिलाओं को साईकिल व प्रमाण-पत्र वितरित किए गए। इसके उपरान्त गलगोटिया काॅलेज के डाॅ0 मोनिका मलिक, डाॅ0 श्ल्पिी सक्सैना, डाॅ0 मीनू कालरा को टीचिंग अवार्ड से सम्मानित किया गया। गलगोटिया विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री सुनील गलगोटिया एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री ध्रुव गलगोटिया ने साईकिल समारोह में शामिल होकर साईकिलें वितरण की।
इस कार्यक्रम में डाॅ0 धर्मवीर जिला विद्यालय निरिक्षक, अनवर शेख जिला विकास अधिकारी, अतुल कुमार सोनी जिला प्रोबेशन अधिकारी, शैलेन्द्र बहादुर सिंह जिला समाज कल्याण अधिकारी, पूनम तिवारी जिला कार्यक्रम अधिकारी, आदेश कुमार सिंह केनरा बैंक सहप्रबन्धक एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

जानिए, श्री कृष्ण जन्माष्टमी व्रत कथा एवं विधि, बता रहे हैं पं.मूर्तिराम आनन्द बर्द्धन नौटियाल
ममता बनर्जी को मिली अस्पताल से छुट्टी, हमले का लगाया था आरोप
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में शौर्योत्सव का भव्य आयोजन
दरयाव आदर्श वन्स शिक्षा समिति द्वारा गर्म कपडे व पाठ्य सामग्री का वितरण  
UP Board Result 2021 : यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी, 10वीं में 99.52 और 12वीं 97.88 फीसदी बच्चे पास
आईबी अधिकारी की लापता पत्नी की मिली लाश
सड़क किनारे निर्माण सामग्री खुला रखने पर ठेकेदार पर 20 हजार का जुर्माना
बदमाशों के हौसले बुलंद, डीड राइटर से लूटी कार, कोतवाल का तबादला
जांबाज़ सिपाही रजनीश चौधरी , पीआरवी 1857 टीम को एसएसपी ने किया सम्मानित
विंडसर कैसल में हुआ प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार, काली ड्रेस पहनकर शामिल हुईं महारानी एलिजाबेथ द्वि...
Coronavirus Safety TIPS : कोरोना से बचानी है जान तो रखें इन बातों का ख्‍याल, नीति आयोग की बैठक में व...
पेट्रोल, डीजल और एलपीजी गैस के बाद अब सीएनजी भी महंगी
ग्रेनो प्राधिकरण के विकास कार्यों में भ्रष्टाचार के उपरांत अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाए,चौधरी प्...
देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का दूसरा चरण आज से
रिश्ता कलंकित: बहन को घायल कर भाई ने किया दुष्कर्म, फिर गला दबा कर मार डाला
महिलाओं को लेकर जा रही स्टाफ बस पलटी , एक महिला कर्मचारी की मौत, कई घायल