GNIOT मे अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य मे टॉक शो का आयोजन

ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमबीए इंस्टीट्यूट) मे आज “महिला नेतृत्व: कोविड-19 की दुनिया में एक समान भविष्य को प्राप्त करना” विषय पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया l
2021 के लिए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की थीम “महिला नेतृत्व: कोविड-19 की दुनिया में एक समान भविष्य को प्राप्त करना” (“Women in leadership: an equal future in a COVID-19 world”) रखी गई है. ऐसा कोरोना काल में सेवाएं देने वाली महिलाओं और लड़कियों के योगदान को रेखांकित करने के लिए किया गया है.
आज का आयोजन हर क्षेत्र में महिलाओं की उपलब्धियों की सराहना के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण को प्रोत्साहन देने के लिए किया गया। एमबीए संस्थान ने कुछ महिला उपलब्धियों को आमंत्रित किया जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में आश्चर्यजनक उपलब्धिया हासिल की है ।
कार्यक्रम की शुरुआत डॉ अंकिता श्रीवास्तव एवं डॉ रीमा शर्मा ने किया।
चर्चा की शुरुआत आज के कार्यक्रम की मॉडरेटर डॉ सविता मोहन निदेशक जीएनआईओटी (एमबीए इंस्टीट्यूट) एवं आये हुए अतिथीयो ने दीप प्रज्वलन कर की l डॉ सविता मोहन ने समाज में महिलाओं की वास्तविक स्थिति के बारे में बताया ।उन्होंने कहा कि महिलाओं को हर क्षेत्र में सम्मान और गौरव मिलना चाहिए।
आज के कार्यक्रम मे सम्मानित अतिथि श्रीमती सुवर्णा राज अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलीट-व्हीलचेयर रही ।सुश्री सुवर्णा को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 3 दिसंबर 2014 को भारत के राष्ट्रपति द्वारा “राष्ट्रीय पुरस्कार (रोल मॉडल) प्राप्त हुआ।उन्हें गृह मंत्री श्री सिंह ने “राष्ट्रीय युवा पुरस्कार 2014” भी प्राप्त किया।2013 में गुवाहाटी, असम में राष्ट्रीय युवा महोत्सव 2015 में राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय महिला उत्कृष्टता पुरस्कार।टॉक शो में सुश्री सुवर्णा ने अपने जीवन के संघर्षों और उपलब्धियों के बारे में साझा किया ।उन्होंने महिला छात्रों को जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।
आज के कार्यक्रम मे एक और अतिथि सुश्री सोनिया बख्शी -डीटीएफ की संस्थापक (डांस टू फिटनेस) थीं ।सुश्री सोनिया एक सफल महिला उद्यमी हैं। उन्होंने 20 साल पहले फिटनेस क्लब शुरू किया था और अब डीटीएफ के पास भारत में ३६ से ज्यादा फ्रेंचाइजी हैं ।सुश्री सोनिया आईआरईएफ बोर्ड की सदस्य भी हैं जो भारत में फिटनेस उद्योग के लिए निर्णय लेती हैं ।सुश्री सोनिया अपनी सफलता यात्रा की कहानी के बारे में बताती हैं ।
आज के कार्यक्रम मे एक और अतिथि डॉ बेनीश ज़ेहरा को आमंत्रित किया गया वर्तमान मे वह मैक्स अस्पताल साकेत में आहार विशेषज्ञ और क्लीनिकल न्यूट्रिशनिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं।वह भारतीय आहार विशेषज्ञ संघ की सदस्य भी हैं । उन्होंने कहा कि पुरुष समुदाय को अपने कैरियर के लिए महिलाओं का समर्थन एवं प्रोत्साहित करना चाहिए l
कार्यक्रम के अंत में डॉ. अंकिता श्रीवास्तव ने आये हुए सभी अतिथियों, शिक्षकों एवं सभी विद्यार्थियों को धन्यवाद दिया ।

यह भी देखे:-

ट्रेन व बसों  के द्वारा  गौतमबुद्ध नगर से घर भेजे गए 52 हजार प्रवासी श्रमिक और विद्यार्थी
जी.डी. गोयनका पब्लिक स्कूल में दीपोत्सव 
मुम्बई: संदिग्ध स्कार्पियो मे मिला धमकी भरा खत, लिखा : 'मुकेश भैया, नीता भाभी, ये तो सिर्फ ट्रेलर है...
रानी नागर को न्याय दिलाएगी कांग्रेस : विरेन्द्र सिंह गुड्डू
हिन्दू युवा वाहिनी के बरेली मंडल प्रभारी का फूल मालाओं से हुआ भव्य स्वागत
जहांगीरपुर: भाजपाइयो ने जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया सूखा राशन और मास्क
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा  ने लगाए हैण्ड सेनेटाइज स्टैंड
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ किसानों की महापंचायत , लगाए ये आरोप, पढ़ें पूरी खबर 
करप्शन फ्री इंडिया का प्रतिनिधि मंडल अन्ना हजारे से मिला
सुरंग के जरिए संसद पहुंच सकेंगे पीएम और उपराष्ट्रपति, जानें- कैसे बन रही है नई संसद
गौरव चंदेल के परिवार से मिला सपा का प्रतिनिधिमंडल
नवरत्न फाउंडेशन्स ने किया नेक काम , आर्थिक रूप से कमजोर युवती की कराई शादी
होमगार्ड का आरोप : अधिकारी ने कराई तेल मालिश, खाना बनवाया ...और कराते हैं गंदा काम
ग्रेटर नोएडा : दो ट्रकों की भिडंत में दो की मौत
हरियाली तीज पर महिलाओं ने किया रंगा-रंग कार्यक्रम
ग्रेनो प्राधिकरण के बाबू के घर छापा, पुराने नोट बरामद, गिरफ्तार