जीबीयू में पेंटा ग्रैंड 2021 का आगाज़ , देखने को मिलेगी जांबाज़ घोड़ों की रफ्तार व घुड़सवारों का करतब

ग्रेटर नोएडा , गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राष्ट्रीय टेंट पेगिंग घुड़सवारी के दूसरे दिन रिंग्स एंड पेग टेंट पेगिंग प्रतियोगिता में कुल 23 टीमों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। जिसमे इंडियन नेवी के मोहित कुमार ने रिंग्स एंड पेग टेंट पेगिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल व चंडीगढ़ पुलिस के अमित कुमार ने सिल्वर और आईटीबीपी के डॉक्टर अमित छेत्री ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स के सहयोग से इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया 03 से 14 मार्च 2021 तक ग्रेटर नोएडा में पेंटा ग्रैंड 2021 का आयोजन कर रहा है। द पेंटा ग्रैंड 2021 किक के पहले चरण की शुरुआत आज नेशनल इक्वेस्ट्रियन टेंट पेगिंग चैंपियनशिप के साथ गौतमबुद्ध विवि में हुई, जिसमें दो श्रेणियों यानी लेमन एंड पेग टेंट पेगिंग और टीम स्वॉर्ड में प्रतियोगिताएं शामिल थीं।
इंडियन नेवी, असम राइफल्स, प्रेसिडेंट्स बॉडी गार्ड (PBG), पंजाब पुलिस, चंडीगढ़ पुलिस, 61 वीं कैवेलरी, हरियाणा पुलिस, गुजरात टीम, वेस्टर्न कमांड, नॉर्दर्न कमांड, पाथवे नोएडा आदि सहित कुल 23 टीमों ने आज नेशनल चैंपियनशिप में भाग लिया। असम राइफल्स के दिनेश कुमार ने लेमन और टेंट पेगिंग प्रतियोगिता में गोल्ड जीता है। जबकि 61 कैवेलरी से एलडी अहसन खान और हरियाणा पुलिस के एएसआई संदीप कुमार ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीते हैं। नेशनल इक्वेस्ट्रियन टेंट पेगिंग चैम्पियनशिप द पेंटा ग्रैंड 2021 का एक हिस्सा है, जिसमें वर्ल्ड कप क्वालिफायर फॉर इक्वेस्ट्रियन टेंट पेगिंग, एशियन इक्वेस्ट्रियन टेंट पेगिंग चैंपियनशिप, हॉफ मिलियन कप और नोएडा हॉर्स शो भी शामिल हैं। उद्घाटन समारोह में बोलते हुए, कुबेर समूह के प्रबंध निदेशक, चत्तर सिंह बैद ने कहा कि “हम कुबेर को इस तेजी से पुस्तक और शानदार खेल को बढ़ावा देने के लिए इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया और इक्विविंग स्पोर्ट्स के साथ जुड़ने पर गर्व महसूस करते हैं, जिसकी शुरुआत स्वदेश में हुई थी।
पहले दिन हमने देश के कुछ बेहतरीन घुड़सवारों के बीच एक-दूसरे के साथ एक रोमांचक लड़ाई देखी।” कुल 50+ अंतर्राष्ट्रीय राइडर्स, 250+ इंडियन राइडर्स और 300 से अधिक घोड़ों के द पेंटा ग्रैंड 2021 में भाग लेने की उम्मीद है। और इस समारोह में दुनिया भर के कई प्रमुख गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे। टेंट पेगिंग एक ऐसा खेल है, जिसमें एक घुड़सवार पर सवार घुड़सवार सवार होता है और पिकअप को भेदने के लिए एक तलवार या एक लांस का उपयोग करता है और टेंट खूंटी के एक छोटे से ग्राउंड टारगेट प्रतीकात्मक ले जाता है। टेंट पेगिंग को 1982 में ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया द्वारा एक आधिकारिक खेल के रूप में शामिल किया गया था और आज यह एक अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल है।

यह भी देखे:-

कार ने बाइक सवार तीन युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत
भारत-बांग्लादेश जिंदाबाद... PM नरेंद्र मोदी के स्वागत में सजीं ढाका की सड़कें
ईस्टर्न पेरीफेरल पर आगे पीछे ट्रक में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल और ... 
सवारी के भेष में लूटेरे ऑटो करते थे लूट , गिरफ्तार
भारत की सबसे कम उम्र की महिला पायलट, जिसने रच दिया इतिहास
अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के सामाजिक उत्थान का सफर जारी
IND vs ENG: भारत हारा तो फैन्स को याद आए रोहित शर्मा, इस तरह कर रहे 'हिटमैन' को मिस
आईटीबीपी  ने मनाया 58वां स्थापना दिवस समारोह  
चुनाव का बिगुल फूंका, जानिए असम, बंगाल समेत इन पांच राज्यों में कब होगा चुनाव
ग्रेनो के इन HIGHWAY पर बंद हुई शराब की दुकान
श्री रामलीला साईट - 4 : लक्ष्मण के मूर्छित देख रोये प्रभु राम
Punjab Municipal Election Result 2021 : भाजपा को हुआ नुकसान मिली करारी हार, किसान आंदोलन का पूरा असर...
भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय सचिव बने, नंद गोपाल वर्मा
किसान एकता संघ ने प्रधानमंत्री के नाम सौंपा जिलाधिकारी को ज्ञापन
चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने अर्धसैनिक बल के साथ किया फ्लैग मार्च
सोशल डिसटेंसिंग के साथ उत्साह से मना योग दिवस