इनामी अंतरराज्यीय वाहन चोर वाहिद उर्फ डॉक्टर समेत तीन गिरफ्तार, चोरी के वाहन, फर्जी नंबर प्लेट, वाहन चोरी में इस्तेमाल होने वाले औजार बरामद

अपराध जगत में वाहन चोरों के बीच डॉक्टर के नाम से मशहूर 25 हज़ार के इनामी अंतरराज्यीय वाहन चोर वाहिद को नोएडा की थाना 24 पुलिस ने उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। इसके ऊपर नोएडा एनसीआर में लगभग 50 से अधिक मुकदमे वाहन चोरी के दर्ज है। इनके पास से चोरी के चार वाहन, तमंचा कारतूस, फर्जी नंबर प्लेट वाहन, चोरी में इस्तेमाल होने वाले बड़ी संख्या में औजार बरामद किए हैं।

पुलिस की गिरफ्त में खड़े वाहिद, अंकुर और सोहेब शातिर किस्म के वाहन चोर हैं। वाहिद वाहन चोरों के बीच डॉक्टर के नाम से मशहूर है, उसके ऊपर नोएडा एनसीआर में 50 से ज्यादा मुकदमे चोरी के दर्ज हैं। वह दिल्ली से एक दर्जन से ज्यादा मुकदमों में वांछित चल रहा था और नोएडा 24 थाने से भी चोरी के मामले में वांछित है। उस पर पुलिस ने 25 हज़ार का इनाम भी घोषित कर रखा है। वाहिद की यह खासियत है कि वह किसी भी वाहन को मिनटों में चोरी कर सकता है। वाहिद अपना वाटस एप नम्बर सउदी अरबिया के नम्बर से इंस्टाल किया है तथा उसी नम्बर से डोंगल की मदद से वाटस एप कॉलिग से अपने अन्य साथियो से जुड़ा है। वाहिद ने दो शादियाँ कर रखी है तथा आठ जगहो (दिल्ली मे 2. गाजियाबाद मे 2, हापुड, मेरठ, बुलन्दशहर, बागपत) में किराये का मकान लिया हुआ है तथा प्रत्येक दिन अलग-अलग लोकेशन पर रात मे सोने के लिये आता था।

 

डीसीपी राजेश यस ने बताया की वाहिद शुरु के दिनो में गाड़ियाँ स्वयं अपने साथियो के साथ मिलकर चोरी करता था, धीरे-धीरे इसने अपने साथियों पवन और कमरुदीन को गाडी चोरी कराने की ट्रेनिंग दी और अब इनसे गाडी चोरी करवाता है। चोरी गाडी लेकर यह दानिश व इमरान को गाडी कटवाने का काम करते है। ये गैंग गाड़ी के काटने के बाद उसके पुर्जो को बिहार, हरियाणा, राजस्थान में बेच दिया करते है। अंकुर की मोदीनगर मे नंबर प्लेट आदि बनाने की दुकान है, जो वाहिद व अन्य चोरो को फर्जी नंबर प्लेट बनाकर देता है, जो कि चोरी की हुई गाडियों में इस्तेमाल की जाती है। अभियुक्त शुऐब की सिम आदि की दुकान है, यह वाहिद व अन्य चोरो को प्रीऐक्टिवेटेड सिम बेचता था तथा वाहिद की चोरी मे मदद करता था।

 

डीसीपी ने बताया कि इस गैंग में सात सदस्य है अभी वाहिद, अंकुर, शुऐब को गिरफ्तार किया है, कमरुद्दीन, पवन, इरफान, दानिश अभी फरार चल रहे हैं इनको भी जल्द पुलिस गिरफ्तार करेगी।

यह भी देखे:-

असम CM बोले, '29 फीसदी की दर से बढ़ रही मुस्लिम आबादी, रोकने के लिए करेंगे हर उपाय'
बदलाव: छत्तीसगढ़ पुलिस में भर्ती हुए 15 थर्ड जेंडर ,थर्ड जेंडर समुदाय के लोगों ने छत्तीसगढ़ सरकार और ...
पैरा ओलम्पियन डीएम सुहास एल वाई को ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की टीम ने दी बधाई 
भ्रष्टाचार मामला : सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट में देनी होगी ‘अग्निपरीक्षा’
कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा करने श्रीनगर पहुंचे अमित शाह
गलगोटिया में "टेक्नो फेस्ट" का आयोजन 
आज का पंचांग 9 जून 2020, जानिए शुभ और अशुभ मुहूर्त
डांडिया नाईट मे जम कर थिरके युवा
सोसायटियों के इनर्ट वेस्ट और गांव व सेक्टरों का कूड़ा उठाने का इंतजाम जल्द
यमुना एक्सप्रेस वे : खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी कार, दो की दर्दनाक मौत
बढ़ती जनसंख्या और घटते संसाधनों के विरोध में पदयात्रा का आयोजन
राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ी कीमत को लेक...
Sushil Kumar का खुलासा, Sagar Dhankar को कॉलर पकड़ने पर मिली मौत; जानें उस रात की पूरी कहानी
लखनऊ: रेडिसन होटल में 9 कर्मचारी मिले कोरोना संक्रमित,अभिनेत्री महिमा चौधरी इसी रेडिसन होटल में ठहरी...
सोशल डिसटेंसिंग पर विशेष ध्यान देने की जरुरत : अलोक सिंह कमिश्नर पुलिस
महेश कसाना बने बीकेयू अम्बावत के नोएडा जिलाध्यक्ष