इनामी अंतरराज्यीय वाहन चोर वाहिद उर्फ डॉक्टर समेत तीन गिरफ्तार, चोरी के वाहन, फर्जी नंबर प्लेट, वाहन चोरी में इस्तेमाल होने वाले औजार बरामद

अपराध जगत में वाहन चोरों के बीच डॉक्टर के नाम से मशहूर 25 हज़ार के इनामी अंतरराज्यीय वाहन चोर वाहिद को नोएडा की थाना 24 पुलिस ने उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। इसके ऊपर नोएडा एनसीआर में लगभग 50 से अधिक मुकदमे वाहन चोरी के दर्ज है। इनके पास से चोरी के चार वाहन, तमंचा कारतूस, फर्जी नंबर प्लेट वाहन, चोरी में इस्तेमाल होने वाले बड़ी संख्या में औजार बरामद किए हैं।

पुलिस की गिरफ्त में खड़े वाहिद, अंकुर और सोहेब शातिर किस्म के वाहन चोर हैं। वाहिद वाहन चोरों के बीच डॉक्टर के नाम से मशहूर है, उसके ऊपर नोएडा एनसीआर में 50 से ज्यादा मुकदमे चोरी के दर्ज हैं। वह दिल्ली से एक दर्जन से ज्यादा मुकदमों में वांछित चल रहा था और नोएडा 24 थाने से भी चोरी के मामले में वांछित है। उस पर पुलिस ने 25 हज़ार का इनाम भी घोषित कर रखा है। वाहिद की यह खासियत है कि वह किसी भी वाहन को मिनटों में चोरी कर सकता है। वाहिद अपना वाटस एप नम्बर सउदी अरबिया के नम्बर से इंस्टाल किया है तथा उसी नम्बर से डोंगल की मदद से वाटस एप कॉलिग से अपने अन्य साथियो से जुड़ा है। वाहिद ने दो शादियाँ कर रखी है तथा आठ जगहो (दिल्ली मे 2. गाजियाबाद मे 2, हापुड, मेरठ, बुलन्दशहर, बागपत) में किराये का मकान लिया हुआ है तथा प्रत्येक दिन अलग-अलग लोकेशन पर रात मे सोने के लिये आता था।

 

डीसीपी राजेश यस ने बताया की वाहिद शुरु के दिनो में गाड़ियाँ स्वयं अपने साथियो के साथ मिलकर चोरी करता था, धीरे-धीरे इसने अपने साथियों पवन और कमरुदीन को गाडी चोरी कराने की ट्रेनिंग दी और अब इनसे गाडी चोरी करवाता है। चोरी गाडी लेकर यह दानिश व इमरान को गाडी कटवाने का काम करते है। ये गैंग गाड़ी के काटने के बाद उसके पुर्जो को बिहार, हरियाणा, राजस्थान में बेच दिया करते है। अंकुर की मोदीनगर मे नंबर प्लेट आदि बनाने की दुकान है, जो वाहिद व अन्य चोरो को फर्जी नंबर प्लेट बनाकर देता है, जो कि चोरी की हुई गाडियों में इस्तेमाल की जाती है। अभियुक्त शुऐब की सिम आदि की दुकान है, यह वाहिद व अन्य चोरो को प्रीऐक्टिवेटेड सिम बेचता था तथा वाहिद की चोरी मे मदद करता था।

 

डीसीपी ने बताया कि इस गैंग में सात सदस्य है अभी वाहिद, अंकुर, शुऐब को गिरफ्तार किया है, कमरुद्दीन, पवन, इरफान, दानिश अभी फरार चल रहे हैं इनको भी जल्द पुलिस गिरफ्तार करेगी।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : दिल्ली-एनसीआर से बाईक व कार उड़ाने वाले चोर गिरफ्तार
DATA STORY: दुनियाभर में प्रति व्यक्ति हर साल चार पेड़ हो रहे हैं कम, भारत का यह है हाल
सीबीएसई 12 वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा अब अप्रैल में, 10 वीं पर सस्पेंस
आवासीय आतंकवाद का सिलसिला जारी
संस्कार: स्कूल की जितनी जिम्मेदारी अभिभावकों की भी उतनी ही हिस्सेदारी, पढें ये विशेष ख़बर
भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय सचिव बने, नंद गोपाल वर्मा
ग्रेटर नोएडा के बच्चों ने स्केटिंग में बनाया अनूठा रिकॉर्ड
"जनता के लिए ज्यादा से ज्यादा विकास करना हमारा लक्ष्य ": धीरेन्द्र सिंह
BJP नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने #HeToo मूवमेंट में लगाया छलांग
बिमटेक ने मनाया अपना 33 वां स्थापना दिवस समारोह 
सरसों तेल पर 25 रुपये प्रति लीटर की मुनाफाखोरी
पौधा सौंप कर दी गजेंद्र चौधरी को अध्यक्ष बनने की बधाई
"आयशा" और भी हैं : सुहागरात की सेज पर मांग लिया दहेज, मांग पूरी न होने पर कर दी जिंदगी बर्बाद
वतन लौट आया हमारा वीर सपूत अभिनंदन, जश्न में डूबा देश
भ्रष्टाचार मामला : सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट में देनी होगी ‘अग्निपरीक्षा’
नार्थ इंडिया कराटे चैंपियनशिप 2019 में ग्रेनो के बच्चों का जलवा, जीते की मेडल्स