प्राधिकरण के मुख्य कार्यालय में मॉडल क्रेच की से शुरुआत, सीईओ ने किया लोकार्पण -औद्योगिक क्षेत्रों में भी मॉडल क्रेच खोले जाएंगे। महिलाकर्मी निश्चिंत होकर कार्य कर सकेंगी

नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-6 स्थित मुख्य कार्यालय में शिशु गृह (मॉडल क्रेच) की से शुरुआत हो गई। प्राधिकरण के मुख्य प्रशासनिक भवन सेक्टर 6 में पहले शिशु गृह का लोकार्पण नोएडा की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने किया। प्राधिकरण के अधिकारियों-कर्मचारियों को यह सुविधा निशुल्क दी जाएगी। अब प्राधिकरण कार्यालय में कार्यरत महिला अधिकारी-कर्मचारी निश्चिंत होकर कार्य कर सकेंगे।

नोएडा के सेक्टर 6 में पहले शिशु गृह (मॉडल क्रेच) का शुभारंभ करते हुए सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा महिला सशक्तिकरण स्वास्थ्य सुरक्षा और स्वावलंबन हेतु विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। मिशन शक्ति के प्रथम विशेष अभियान के अंतर्गत नोएडा प्राधिकरण में औद्योगिक क्षेत्रों क्षेत्रों में प्राधिकरण द्वारा उनके संसाधनों से मॉडर्न क्रेज स्थापित किए जाने की परिकल्पना की गई थी। जिसकी शुरुआत हो गई है। यहां स्थापित किए गए शिशु ग्रह में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूलों, बिल्डिंग ब्लॉक्स, टॉय पजल और विभिन्न प्रकार की गेंदों के साथ कलरिंग बुक्स, क्राउन और फूल-फलों जानवरों से संबंधित बच्चों की किताबें और चार्ट आदि की व्यवस्था की गई है। उनके खाने पीने की व्यवस्था हेतु एक रसोई कार्यशील करने के साथ, एक शौचालय की व्यवस्था की गई है। बच्चों की देखभाल हेतु एक केयरटेकर को तैनात किया गया है। बच्चों के लिए शिशु गृह में डायपर, बेबी वाइप्स, भी उपलब्ध कराए गए हैं।

सीईओ के कहा कि आने वाले समय में शहर के कुछ औद्योगिक क्षेत्रों में भी क्रेच खोले जाएंगे। जो कम दरों पर महिलाकर्मियों को मॉडल क्रेच कि सुविधाएं प्रदान कर सकेंगे। शिशु गृह में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूलों, बिल्डिंग, ब्लॉक्स, टॉय पजल्स एवं भिन्न प्रकार की गेंदों उपलब्ध होंगी। और गरमियो के लिए एसी कि व्यवस्था की जाएगी।

यह भी देखे:-

लघु उद्योग का रूप ले रही स्टैंड अप कामेडी : राजू श्रीवास्तव
दलित समाज ने धूमधाम से मनाई अटल जयंती
नववर्ष पर जिला कांग्रेस कमेटी की हुई समीक्षा बैठक
अभिनेता अमित मिस्त्री का निधन, कार्डियक अरेस्ट के चलते हुई मौत
कोरोना संकट: गलगोटियास विश्वविद्यालय व कॉलेज ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए दस लाख
चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई
सीएम योगी से खाप पंचायत ने की मुलाकात, किसान आंदोलन पर हुई चर्चा
बॉडी का पावरहाउस है लिवर, हेल्‍दी रखने के लिए ऐसा होना चाहिए Diet Plan
ग्रेनो प्राधिकरण के बाबू के घर छापा, पुराने नोट बरामद, गिरफ्तार
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
पैसे के लेनदेन में दोस्तों ने ली दोस्त की जान !
8 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित विधिक साक्षरता शिविर
ईडी ने पूर्व बसपा एमएलसी की 1097 करोड़ की सात चीनी मिलें जब्त कीं
हिंदू पंचांग का फाल्गुन मास शुरू, नई ऊर्जा और यौवन का महीना ,जानें इस महीने किन बातों का रखना चाहिए ...
Anaemia blood test and health awareness camp in Udayan Kendra
प्रॉपर्टी की खातिर अपने ने ही बहाया था राशन डीलर का खून