ताजमहल में बम की सूचना, आनन-फानन में पुलिस ने खाली कराया गया परिसर

ताजमहल में बम की सूचना से गुरुवार सुबह पुलिस प्रशासन हड़कंप मच गया। सुबह 7.30 बजे ताजमहल में बम की सूचना मिलने पर बीडीएस की टीम ने परिसर में सर्च अभियान शुरू कर दिया। सुबह लगभग 9.30 बजे तक सीआईएसएफ ने ताजमहल परिसर को सैलानियों से खाली करा लिया। बताया जा रहा है कि लगभग एक हजार सैलानियों को ताजमहल परिसर से बाहर निकाला गया। वहीं, 112 नंबर पर बम की सूचना देने वाले की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। मौके की गंभीरता को देखते हुए सेना को भी बुला लिया गया है।

दरआसल, सुबह लगभग साढ़े सात बजे 112 नंबर पर किसी व्यक्ति ने ताजमहल में बम होने की सूचना दी। इस पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के होश उड़ गए। सीआईएसएफ और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से बीडीएस की मदद से सैलानियों को सूचना दिए बिना ही परिसर में जांच करनी शुरू कर दी। सैलानियों की समज में ही नहीं आ रहा था कि इतनी पुलिस आखिर ताजमहल के अंदर क्या जांच कर रही है। वहीं, डीएम प्रभु एन सिंह के निर्देश पर ताजमहल खाली कराया गया।

उधर, सैलानियों में दहशत न फैले, इसलिए उनके पूछने पर सीआईएसएफ की मॉकड्रिल होना वजह बताई। परिसर में एएसआई के कर्मचारियों को भी अपने-अपने कार्यालयों से बाहर निकलकर आने को कहा गया। तीनों गेटों पर ताले डाल दिए गए। वहीं, पुलिस ने सूचना देने वाले व्यक्ति की लोकेशन ट्रेस की तो पहले अलीगढ़ और बाद में फिरोजाबाद आई। दोनों जिलों की पुलिस को भी सतर्क कर दिया गया है। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि ताजमहल परिसर की छानबीन पूरी होने के बाद सैलानियों के लिए खोल दिया जाएगा।

पहले भी मिल चुकी हैं ऐसी सूचनाएं
ताजमहल में बम लगा दिया है। थोड़ी देर में फटेगा। लोगों को बचा सकते हो तो बचा लो। इस तरह की सूचना पहली बार किसी सिरफिरे ने पुलिस को नहीं दी है। वर्ष 2008 में तमिलनाडू से एक व्यक्ति ने फोन किया था। उसके बाद पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए थे। कुछ इसी अंदाज में दहशत फैली थी। पुलिस ने फोन करने वाले को दक्षिण भारत में दबिश देकर पकड़ा था। वह सिरफिरा था। पुलिस को परेशान करने के लिए उसने ऐसा किया था। ताजमहल ही नहीं अन्य स्थानों पर भी बम रखने की पूर्व में कई बार सूचनाएं मिली हैं। पुलिस का तरीका यही है। बीडीएस टीम मौके पर जाती है। चेकिंग करती है। लावारिस वस्तु मिलने पर भी ऐसा ही किया जाता है। गुरुवार को पुलिस और सीआईएसएफ के जवान खुद भी घबरा गए। इसलिए ताजमहल खाली करा दिया गया।

यह भी देखे:-

आकाश रावल करणी सेना भारत के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत
क्यों नहीं कम हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम,पेट्रोल 26 पैसे व डीजल 27 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ
एनटीपीसी दादरी में स्वच्छ भारत अभियान पखवाड़ा
वाराणसी में हादसाः काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में जर्जर मकान गिरा, दो मजदूरों की मौत, सात घायल
अश्लील फिल्मों से राज कुंद्रा हर रोज कमाते थे 6-8 लाख रुपये ?
यूपी पुलिस भर्ती 2021 : दरोगा बनना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है, जानें योग्यता, सैलरी, आवेदन समेत ...
जहांगीरपुर विद्यालय में छात्राओं का विदाई समारोह धूमधाम से मना
Google का नया अपडेट, अब 15 मिनट में सर्च किया डेटा 2 क्लिक में हो जाएगा Delete, जानिए तरीका
जेवर पहुंची महिला आयोग टीम पहुंची : बयान दर्ज कराने कोर्ट पहुंची पीड़ित महिलाएं
ओयो होटल के मालिक ने अवैध कमाई के लिए शुरू किया देह व्यापार का धंधा, पुलिस ने छापा मारकर किया एक युव...
सीबीएसई बोर्ड 12 वीं की परीक्षा 2021 रद्द, पीएम मोदी ने कहा  छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सरकार ...
मायावती का ओबीसी कार्ड पर मोदी को समर्थन : कहा-ओबीसी समाज की अलग से की जाए जनगणना
एनटीपीसी दादरी में हिंदी पखवाड़े का उद्घाटन
आईआईएमटी कॉलेज में तंबाकू निषेद्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
Indian Navy : भारतीय नौसेना में मैट्रिक रिक्रूट भर्ती, आवेदन 23 जुलाई तक
NCC गर्ल्स कैडेट्स सीख रही हैं आत्मरक्षा के गुर