‘चाहता था मेरी शादी एक लड़के से हो इसलिए मर रहा हूं’, नाबालिग ने फांसी लगाकर दी जान

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के बिरधा चौकी के अंतर्गत एक गांव में एक किशोर ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। परिजन किशोर की शादी कराने की बात कर रहे थे, जबकि वह किसी लड़की से शादी नहीं करना चाहता था। उसके पास मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि ‘चाहता था मेरी शादी एक लड़के से हो लेकिन ऐसा हो नहीं सका, इसलिए मर रहा हूं’ बिरधा चौकी क्षेत्र के एक ग्राम निवासी 17 वर्षीय नाबालिग के पिता की गांव में ही किराने की दुकान है। घरवाले उसकी शादी कराने की बात कर रहे थे, जबकि वह लगातार शादी नहीं करने की बात करता था। सोमवार को वह दिन भर गांव में ही अपने पिता की किराने की दुकान पर बैठकर दुकानदारी करता रहा और देर शाम को घर पहुंचकर खाना खाया।  रात में करीब नौ बजे कमरे में सोने चला गया। मंगलवार सुबह जब वह काफी देर तक नहीं उठा, तो सुबह करीब सात बजे पिता ने उसे जगाने के लिए दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से काफी देर तक कोई आवाज नहीं आई। पिता व अन्य परिजनों ने दरवाजे तोड़ दिए और अंदर जाकर देखा तो उसका शव म्यारी पर साड़ी से फांसी के फंदे पर लटक रहा था।
पास में सिलिंडर गिरा पड़ा था। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वह सिलिंडर पर खड़े होकर फंदे पर लटका होगा। सूचना पर बिरधा चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को फंदे से उतारकर तलाशी ली तो उसके पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ।
पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि ‘वह शादी नहीं करना चाहता है। वह एक सुंदर लड़का है और एक लड़के से ही शादी करना चाहता है…। मैं एक ऐसा लड़का हूं कि लड़का तो हूं, लेकिन मेरे अंदर सिम्टम्स (लक्षण) एक लड़की जैसे हैं। सुंदर लड़का देखकर मैं आकर्षित होता हूं। चाहता था कि मेरी शादी एक लड़के से हो, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, इसलिए मर रहा हूं।’

फिलहाल बिरधा चौकी पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में बिरधा चौकी प्रभारी दयाशंकर सिंह ने बताया कि परिजन किशोर की शादी तय कर रहे थे और वह शादी नहीं करना चाहता था। मृतक के पास सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने यह भी लिखा है कि वह एक लड़के की ओर आकर्षित होता है और लड़के ही शादी करना चाहता है और ऐसा नहीं होने की वजह से वह मर रहा है।

छोटे भाई की शादी कराने को कहता था
मृतक के ताऊ ने बताया कि उसके भतीजे के पास एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने शादी नहीं करने की बात लिखी है। मृतक दो भाई और एक बहन में बड़ा था। वह छोटे भाई की शादी कराने की बात कहता था। उसने सुसाइड नोट में जो कुछ लिखा है उसके बारे में घरवालों को कोई जानकारी नहीं थी। उसके फांसी लगाने से परिवार के लोग सदमे में हैं।

यह भी देखे:-

द्वेष इर्ष्या में अपनों का खून बहाया , पहुंचा सलाखों के पीछे
चौथा T- 20 आज: ये चार बदलाव नही किये तो सीरीज़ हारना तय
डीपीएस में बच्ची के साथ दुष्कर्म के विरोध में सामाजिक सगठनों ने किया प्रदर्शन
नाले में गिरकर बच्चे की मौत
प्राधिकरण की दमनकारी नीतियों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन मैदान में
ग्रेटर नोएडा : सामूहिक विवाह का आयोजन, 8 जोड़ों का विवाह सकुशल सम्पन्न
समाजसेवी नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान महासचिव रश्मि पांडेय को मिला नेशनल जय हो अवार्ड 2019
'सीरियल रेपिस्ट': 4 साल से महिलाओं को बना रहा था निशाना,विरोध करने पर-गला दबाकर हत्या करने की धमकी द...
अब ATM कार्ड के बिना भी निकाल सकते हैं पैसा, QR कोड स्कैन कर हो जाएगा काम
सड़क हादसे में पुलिस चौकी इंचार्ज की मौत
प्रभारी अधिकारी ने विकास कार्यों व अपराध नियंत्रण पर की समीक्षा
COVID-19: मुश्किल वक्त में मुकेश मासूम बने अपने गांव का सहारा
सिटी हार्ट अकादमी में हुए बसंत पंचमी पर कार्यक्रम
हिन्दू युवा वाहिनी ने मनाई अम्बेडकर जयंती
शारदा अस्पताल में धूमधाम से मनाया गया डॉक्टर्स डे, मरीजों ने कराया फ्री स्वास्थ्य जांच 
क्या एकतरफा प्यार में हुई अंजलि राठौर की हत्या ! , नामजद मुकदमा दर्ज