आम्रपाली के तीन निदेशकों के खिलाफ पैसा हड़पने और लूट का मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा : कोर्ट के आदेश पर बिसरख पुलिस ने आम्रपाली बिल्डर के तीन निदेशकों के खिलाफ लाखों रुपये हड़पने व डेढ़ लाख रुपये लूटने का मामला दर्ज किया है। पीड़ित ने बिसरख कोतवाली में तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करने से मन कर दिया था । जिसके बाद पीड़ित ने न्यायालय में याचिका दायर कर न्याय की गुहार की थी । हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है ।

जानकारी के मुताबिक घोड़ी बछेड़ा गांव निवासी दिनेश ने वर्ष 2014 में आम्रपाली के ग्रेनो वेस्ट स्थित प्रोजेक्ट में भवन निर्माण सामग्री डालने का ठेका लिया था। तहरीर में पीड़ित ने कहा कि उसने साइट पर 26 लाख रुपये की भवन निर्माण सामग्री दी। बाद में पेमेंट देने की मांग करने लगा। पेमेंट देने में बिल्डर विभिन्न बहाने बनाने लगा। बाद में मंदी का बहाना बनाया। कई बार की मांग के बाद साढ़े तेरह लाख रुपये के बिल का भुगतान कर दिया गया। बची हुई रकम चुकाने के लिए चार चेक दे दिए गए। कुछ दिन बाद पीड़ित ने बैंक में एक चेक भुगतान के लिए लगाया। लेकिन चेक बाउंस हो गया।

पीड़ित का कहना है कि बाद में बिल्डर ने उस चेक की रकम को आरटीजीएस के माध्यम से दे दिया। शेष तीन चेक को यह कहते हुए वापस ले लिया कि दूसरा चेक बनाकर देंगे। बाद में लगातार मांग करने के बाद भी शेष रकम का भुगतान नहीं किया। आरोप है कि बाद में बचा हुआ पैसा देने से मना कर दिया। बार-बार पैसों की मांग करने पर पर पीड़ित को 24 अप्रैल 2017 को आम्रपाली के तीन निदेशकों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित हनुमान मंदिर पर बुलाया। पैसा लेने के लिए पीड़ित अपने एक साथी के साथ आया था। जहां पर तीनों ने उसके ऊपर हमला कर दिया। मारपीट के बाद एक लाख चालीस हजार रुपये लूट लिए। कोतवाली में शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। मामले की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आम्रपाली के निदेशक अनिल शर्मा, संजय ¨सह व रामकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया।

यह भी देखे:-

मोलेस्टेशन (BAD TOUCH) के आरोपी छात्रों के खिलाफ पोस्को एक्ट में मामला दर्ज
फर्जी आइपीएस आइएएस अधिकारी गिरफ्तार, पीएमओ में तैनाती बताकर गांठता था पुलिस अधिकारियों पर रौब, पहले ...
पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ ईनामी बदमाश
भू-माफियाओं पर लगा गैंगस्टर एक्ट, कृषि भूमि पर बना दिया था फ़्लैट
दसवीं कक्षा का छात्र निकला 14 वीं मंजिल से गिरकर मरने वाला
मेरठ में हुई प्रॉपर्टी डीलर की हत्या केतार ग्रेटर नोएडा जेल से जुड़े
हॉली-डे पैकेज के नाम पर ठगी का धंधा, चार गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा में ताबड़तोड़ दो एनकाउंटर , दो बदमाश घायल
इंजीनीयर, ठेकेदार और सुरक्षा गार्ड करा रहे थे मेट्रो साईट से सामान चोरी, सूरजपुर पुलिस ने किया गिरफ्...
लूट हत्या में वांटेड ईनामी चढ़ा पुलिस के हत्थे
भाजपा कार्यकर्ता का हत्यारोपी गिरफ्तार, पुलिस को कई दिनों से थी तलाश
डीएम की बड़ी कार्यवाही, इस बिल्डर पर लगाया गैंग्स्टर एक्ट
बीमा के करोड़ों की रकम हड़पने की साजिश का पर्दाफाश , पढ़ें पूरी खबर
रौब झाड़ने के लिए उड़ाई दारोगा की वर्दी
तीन बच्चे संदिग्ध परिस्थितियों में लापता
बादलपुर ने वाहन चोर गैंग का किया पर्दाफाश, चार बदमाश गिरफ्तार