आम्रपाली के तीन निदेशकों के खिलाफ पैसा हड़पने और लूट का मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा : कोर्ट के आदेश पर बिसरख पुलिस ने आम्रपाली बिल्डर के तीन निदेशकों के खिलाफ लाखों रुपये हड़पने व डेढ़ लाख रुपये लूटने का मामला दर्ज किया है। पीड़ित ने बिसरख कोतवाली में तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करने से मन कर दिया था । जिसके बाद पीड़ित ने न्यायालय में याचिका दायर कर न्याय की गुहार की थी । हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है ।

जानकारी के मुताबिक घोड़ी बछेड़ा गांव निवासी दिनेश ने वर्ष 2014 में आम्रपाली के ग्रेनो वेस्ट स्थित प्रोजेक्ट में भवन निर्माण सामग्री डालने का ठेका लिया था। तहरीर में पीड़ित ने कहा कि उसने साइट पर 26 लाख रुपये की भवन निर्माण सामग्री दी। बाद में पेमेंट देने की मांग करने लगा। पेमेंट देने में बिल्डर विभिन्न बहाने बनाने लगा। बाद में मंदी का बहाना बनाया। कई बार की मांग के बाद साढ़े तेरह लाख रुपये के बिल का भुगतान कर दिया गया। बची हुई रकम चुकाने के लिए चार चेक दे दिए गए। कुछ दिन बाद पीड़ित ने बैंक में एक चेक भुगतान के लिए लगाया। लेकिन चेक बाउंस हो गया।

पीड़ित का कहना है कि बाद में बिल्डर ने उस चेक की रकम को आरटीजीएस के माध्यम से दे दिया। शेष तीन चेक को यह कहते हुए वापस ले लिया कि दूसरा चेक बनाकर देंगे। बाद में लगातार मांग करने के बाद भी शेष रकम का भुगतान नहीं किया। आरोप है कि बाद में बचा हुआ पैसा देने से मना कर दिया। बार-बार पैसों की मांग करने पर पर पीड़ित को 24 अप्रैल 2017 को आम्रपाली के तीन निदेशकों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित हनुमान मंदिर पर बुलाया। पैसा लेने के लिए पीड़ित अपने एक साथी के साथ आया था। जहां पर तीनों ने उसके ऊपर हमला कर दिया। मारपीट के बाद एक लाख चालीस हजार रुपये लूट लिए। कोतवाली में शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। मामले की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आम्रपाली के निदेशक अनिल शर्मा, संजय ¨सह व रामकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया।

यह भी देखे:-

अपाचे सवार बदमाशों का आतंक : हथियार के नोंक पर मेडिकल एजेंट से लूट
जमीनी विवाद में युवक को मारी गोली, चार हिरासत में
दो शातिर लैपटॉप चोर गिरफ्तार कब्जे से 22 लैपटॉप बरामद
हथियार की नोंक पर इंजीनियरिंग के छात्र को लूटा
जावली गैंग के सक्रिय बदमाश गिरफ्तार
बेलगाम लूटेरों ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बरपाया कहर, पढ़ें पूरी खबर
गैंगस्टर में दो वांटेड को दादरी पुलिस ने किया गिरफ्तार 
नौकरी का झांसा देकर युवती से 6 लोगों ने किया गैंगरेप, एक गिरफ्तार
ऑनलाइन फ्रॉड में अफ्रीकन नागरिक गिरफ्तार, सूरजपुर पुलिस के सहयोग से मुंबई पुलिस ने पकड़ा
ग्रेटर नोएडा : झगड़े में महिला पर वार कर पडोसी ने जहर खाया, महिला की मौत
अज्ञात का लहूलुहान हालत में शव मिला
एक्सप्रेसवे जाम लगाने वाले किसानों पर मामला दर्ज
ग्रेनो वेस्ट में पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ ईनामी हिस्ट्रीशीटर बदमाश
रेलवे ट्रैक पर मिला किशोर-किशोरी का शव
ग्रेटर नोएडा : नहर में मिला दो युवकों का शव, जांच में जुटी पुलिस
एसटीएफ का सीबीआई के चर्चित अंकित चौहान मर्डर केस में खुलासा, इंजीनीयर समेत दो गिरफ्तार