मनोरंजन से संबंधित सेवाओं के लाइसेंस/अनुमति एवं उसके नवीनीकरण के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

डीएम वार रूम गौतम बुद्ध नगर से।

मनोरंजन से संबंधित सेवाओं के लाइसेंस/अनुमति एवं उसके नवीनीकरण के लिए करें ऑनलाइन आवेदन।

गौतमबुद्धनगर 27 फरवरी, 2021

जिला मनोरंजन कर अधिकारी/संप्रति वा0क0 अधिकारी गौतमबुद्धनगर जे0पी0 चंद्र ने समस्त जन सामान्य का आह्वान करते हुए जानकारी दी है कि जनहित गारंटी अधिनियम 2011 के तहत विभाग द्वारा प्रदान की जा रही मनोरंजन से संबंधित एकल सिनेमा, मल्टीप्लैक्स, सचल सिनेमा/विशेष चलचित्र प्रदर्शन, वीडियो सिनेमा, सचल वीडियो सिनेमा, स्थानीय चैनल, वीडियो लाइब्रेरी, चलचित्र/डिजिटल, प्रोजेक्शन सिस्टम के आपरेटर परमिट, विभिन्न मनोरंजन पार्क/वाटर पार्क, कैबरे या फ्लोर शो, झूला, वीडियो गेम्स, कौशल के खेल, मिमिकरी, कार्निवाल, पपेट शो, सशास्त्रीय संगीत, घुड़दौड़, पूलगेम, बॉलिंग एले, बिलियर्ड्स एवं स्नूकर आदि सेवाओं के नवीन लाइसेंस/अनुमति एवं उसका नवीनीकरण को एंड टू एंड ऑनलाइन कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि उक्त सेवायें इनवेस्ट यू0पी0 के ऑनलाइन पोर्टल-निवेश मित्र  http://niveshmitra.up.nic.in  के माध्यम से विभागीय एप्लीकेशन http://entertainmenttax.azurewebsites.net  पर प्रदान की जा रही है। वर्तमान में मनोरंजन के लाइसेंस अथवा अनुमति प्राप्त करने अथवा उसका नवीनीकरण कराने के लिए आवेदक को विभागीय पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना होगा तथा विभागीय पोर्टल पर प्राप्त होने वाले आवेदनों पर चरणबद्ध कार्यवाही/प्रक्रिया जो 30 दिन के अंदर पूर्ण होनी है अपनायी जाएगी।
उन्होंने चरणबद्ध प्रक्रिया के बारे जानकारी देते हुए बताया कि निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से विभागीय एप्लीकेशन पर सभी अपेक्षित अभिलेखों/विवरण सहित प्राप्त होने वाले आवेदनों पर विभागीय अधिकारी द्वारा आवेदन प्राप्त होने के 7 दिनों के अंदर ही कोई टिप्पणी की जा सकेगी और किसी भी आवेदन पर केवल एक ही बार टिप्पणी की जा सकेगी। विभाग द्वारा की गयी टिप्पणी का आवेदक द्वारा संतोषजनक उत्तर/प्रस्तुत किये गये अपेक्षित अभिलेख से संतुष्ट होने के उपरांत विभागीय अधिकारी द्वारा 2 दिनों के अंदर संबंधित सेवा के लिए नियम अनुसार अपेक्षित शुल्क(यदि कोई हो) की मांग आवेदक से की जायेगी। आवेदक को अपेक्षित शुल्क का भुगतान मांग के 7 दिनों के अंदर निवेश मित्र पोर्टल पर उपलब्ध Pay Consolidated Fee लिंक के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा।अपेक्षित शुल्क का आवेदक द्वारा ऑनलाइन भुगतान किये जाने के दिनांक से 7 दिनों के अंदर विभागीय अधिकारी द्वारा अपेक्षित लाइसेंस/अनुमति का प्रारूप जनरेट करने के उपरांत उक्त को स्वीकृत/जारी करने के लिए लाइसेंस प्राधिकारी/अनुमति प्राधिकरी को अग्रसारित किया जायेगा। लाइसेंस प्राधिकारी/अनुमति प्राधिकारी द्वारा उक्त लाइसेंस/अनुमति प्राप्त होने के 7 दिनों के अंदर अपनी डिजिटल सिग्नेचर के माध्यम से डिजिटली हस्ताक्षरित कर स्वीकृत एवं जारी किया जायेगा। आगामी वित्तीय वर्ष के लिए सभी मनोरंजन सेवाओं का लाइसेंस/अनुमति एवं उसका नवीनीकरण होना है। इसके लिए नियम अनुसार ससमय ऑनलाइन आवेदन प्रत्येक आवेदक से किये जाने की अपेक्षा है। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

आज का पंचांग 10 नवम्बर 2020 , जानिए शुभ एवं अशुभ मुहूर्त 
गौतमबुद्ध नगर के इन चार कुख्यात अपराधियों की संपत्ति होगी कुर्क 
37 वें दिन मकोड़ा के ग्रामीणों ने खेतों पर किया भागवत गीता पाठ, ग्रेनो प्राधिकरण के कब्जे की कार्यवाह...
उत्तर प्रदेश में पीपीएस अधिकारीयों के तबादले
आत्मनिर्भर भारत एवं बजट 2021 पर भाजपा गौतम बुद्ध नगर बिसरख मंडल में बैठक
अतिक्रमण पर नगर पंचायत पर उठे सवाल
राममंदिर निर्माण में खर्च होंगे एक हजार करोड़, जानिए कहाँ हो रही है हिसाब मे गड़बड़ी
आजादी से अब तक के कांग्रेस अध्यक्षों का सफर और अब नई सियासत की संभावना
जीपीएल 4 क्रिकेट टूर्नामेंट में सेकंड राउंड के दो मुकाबले खेले गए, पढ़ें पूरी खबर
ये कंपनियां ला रही हैं दमदार 7 सीटर एसयूवीज, नये स्टाइल के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स
नोकिया की योजना: 5जी पर शोध बढ़ाएगी, 10000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी
निर्भया के दोषियों को जल्द फांसी देने की अपील
कोरोना का कहर: चुनावी राज्यों में रैलियों से कई गुना बढ़ा, विशेषज्ञ चिंतित
बंगाल: पीएम मोदी का ममता पर हमला, बोले- टीएमसी का फूल जनता के लिए शूल, रक्त का खेला नहीं चलेगा
भय मुक्त ग्रेनो बनाने के लिए सूरजपुर पुलिस का सराहनीय कदम
स्वतंत्रता दिवस पर कासना पुलिस ने निर्धन बच्चों में मिठाई फल बांटे