ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कोरोना योद्धाओं को समर्पित पहली प्रतिमा और चौक का अनावरण 

  •  ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया अनावरण
  • डॉक्टरों की प्रतिमा का ‘कोरोना वॉरियर्स चौक’ पर अनावरण
  •  यथार्थ ग्रुप ऑफ़  हॉस्पिटल्स ने नोएडा एक्सटेंशन में कोरोना योद्धा डॉक्टरों के लिए चौक समर्पित किया

नोएडा। महामारी के दौर में नि:स्वार्थ भाव से सेवा में समर्पित सभी स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान में यथार्थ सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल, ग्रेटर नोएडा ने नोएडा एक्सटेंशन में आज हनुमान मंदिर चौक पर डॉक्टरों की प्रतिमा के साथ पहले कोरोना वॉरियर्स चौक का अनावरण किया।
सर्जिकल दस्ताने और फेस मास्क पहने दो डॉक्टरों की 15 फुट ऊंची प्रतिमा पूरा करने में एक महीने से ज्यादा समय लगा। अब इस क्षेत्र को कोरोना वॉरियर्स चौक के नाम से जाना जाएगा।

कोविड में जान गंवाने वाले योद्धाओं को देश हमेशा याद रखेगा। आकाश में देख रहे उनकी प्रतिमाएं एक समर्पण का प्रतीक होगी और इस बात की तस्दीक देगी कि महामारी के दौरान अहम भूमिका निभाने वाले प्रत्येक स्वास्थ्यकर्मी के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। इस क्षेत्र के केंद्र में स्थित यह कोरोना वॉरियर्स चौक इधर से गुजरने वाले हर मुसाफिर को उनकी नि:स्वार्थ सेवा की हमेशा याद दिलाएगा।

इस चौक का उद्घाटन ग्रेटर नोएडा के सीईओ श्री नरेंद्र भूषण ने गौतम बुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ. दीपक ओहरी और नोएडा के अतिरिक्त डीसीपी रणविजय सिंह की मौजूदगी में किया।

सभी कोरोना योद्धाओं को नरेंद्र भूषण द्वारा सम्मानित किया गया जिन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों के सहज समर्पण के लिए भी धन्यवाद दिया। गौतम बुध नगर के कोविड प्रभंधक होने के नाते अपने अनुभवों को याद करते हुए लोगों को सम्बोधित किया । उन्होंने कहा एक अग्रणी स्वास्थ्य संस्थान होने के नाते यथार्थ हॉस्पिटल, ने कोरोना के खिलाफ इस युद्ध के कठिन समय में जनता के लिए बहुत योगदान दिया है। यथार्थ हॉस्पिटल की भागीदारी को मैं सराहना देने के साथ साथ इस मंच के माध्यम से मैं सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को धन्यवाद् देना चाहता हूँ। इस बीमारी से मृत्यु दर को कम से कम रखते हुए हर कोरोना मरीज को बखूभी प्रबन्धित करने में सफल रहा है”

अपने अनुभव को साझा करते हुए, रणविजय ने सभी डॉक्टरों, पैरामेडिक स्टाफ और स्वास्थ्य कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और उन्हें प्रदान की गई निस्वार्थ सेवाओं के लिए उन्हें सम्मानित किया।

यथार्थ ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ कपिल त्यागी ने बताया कि “संपूर्ण मेडिकल फ्रेटर्निटी अपने दिमाग से कोरोना महामारी के भय को दूर रख अपने पेशेवर ज़िम्मेदारी को आगे रख इस पूरे महामारी के खिलाफ लड़ते रहे। एक अज्ञात बीमारी से लड़ते हुए हमारे फ्रंटलाइन डॉक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों ने राष्ट्र के कल्याण के लिए कठिन परिश्रम किया है। हाल ही में टीकाकरण अभियान सफल होने से उनके द्वारा किये गए कठिन परिश्रम का सबसे ज़्यादा संतोषजनक हिस्सा है।  हमें इस बात का गर्व है कि इस परिस्तिथि में हैं कि उनके प्रयासों से अंतर ला सकते हैं और हम इसकी सराहना करते हैं।“

प्रतिमा अनावरण समारोह के बाद अस्पताल परिसर में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने का कार्यक्रम और एक कोविड फिल्म प्रस्तुति का कार्यक्रम भी हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि और सम्मानित अतिथियों ने चिकित्सा जगत के योद्धाओं की भूमिका पर भी विशेष रूप से प्रकाश डाला।

यथार्थ ग्रुप ऑफ़  हॉस्पिटल्स के निदेशक यथार्थ त्यागी ने कहा, ‘सभी कोरोना योद्धाओं द्वारा किए गए अथक, असाधारण और अपार प्रयासों के प्रति आभार जताने का यह एक छोटी सी कोशिश है। महामारी के दौरान हमने कई तरह के प्रयास किए, वहीं हमारे अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं ने महामारी से मुकाबले के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल कर्मी और स्वास्थ्य से जुड़े सभी कर्मियों अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना पर नियंत्रण करने में योगदान किया। वाकई उनका यह प्रयास किसी ईश्वर से कम नहीं था।’

यह भी देखे:-

MLC शिक्षक चुनाव में श्रीचंद शर्मा ने दर्ज किया शानदार जीत
मिलक खंडेरा गाँव के नौजवानों ने उठाया साफ़ -सफाई का बीड़ा
नई शिक्षा नीति छात्र-केंद्रित है, मूल्य आधारित है और नवाचार के लिए छात्रों को प्रेरित करेगी
COVID-19:गलगोटिया विश्वविद्यालय के उदासीन रवैए से छात्र परेशान
पुलिस की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टला
सड़क हादसे में पुलिस चौकी इंचार्ज की मौत
कश्मीर पर ऐतिहासिक फैलसा , एक्टिव सिटीजन टीम ने मिठाई खिलाकर ख़ुशी मनाई
एबीवीपी के प्रांत अधिवेशन में नवीन कार्यकारिणी की घोषणा
हाईटेंशन बिजली का तार गिरा, किसान की मौत
दरोगा का रिश्वत मांगने का आॅडियो हुआ वायरल, एसएसपी लव कुमार ने किया सस्पेंड
दादरी तहसील-भारतीय किसान यूनियन के ग्रामअध्य्क्ष बने मांगेराम प्रधान व हरिओम सिसौदिया
शिक्षा से ही देश का विकास संभव है:ममता शर्मा
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा  ने दिव्यांगों में व्हीलचेयर वितरित किया 
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में घूस लेता हुआ चपरासी कैमरे में कैद
ग्रेटर नोएडा : आरडब्ल्यू महासचिव द्वारा सेक्टर के पार्क में खुली बैठक कर सेक्टर की समस्याओं को जाना ...
शहीद-ए-आजम सरदार शहीद भगत सिंह को मिले शहीद का दर्जा : एडवोकेट रविन्द्र भाटी