पीएम मोदी का आज असम-बंगाल का दौरा, चुनावी राज्यों को मिलेगी कई सौगातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को एक बार फिर चुनावी राज्यों असम और बंगाल के दौरे पर निकलेंगे। अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री दोनों राज्यों को कई अहम योजनाओं की सौगात भी देंगे।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, ‘प्रधानमंत्री असम के धेमाजी क्षेत्र के सिलापत्थर में एक समारोह के दौरान तेल व गैस क्षेत्र की अहम परियोजनाएं देश को समर्पित करेंगे। इसके बाद वह सोमवार को ही पश्चिम बंगाल के हुगली में विभिन्न रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।’
पीएमओ के मुताबिक, असम में मोदी बोंगाईगांव स्थित इंडियन ऑयल की इंडमैक्स (आईएनडीएमएएक्स) इकाई, डिब्रूगढ़ के मधुबन स्थित ऑयल इंडिया लिमिटेड के सहायक टैंक फार्म और तिनसुकिया के हेबेडा गांव के गैस कंप्रेसर स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। साथ ही धेमाजी इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करने के अलावा प्रधानमंत्री सुआलकुची इंजीनियरिंग कॉलेज की नींव भी रखेंगे।
पीएमओ के मुताबिक, इन परियोजनाओं से ऊर्जा सुरक्षा और समृद्धि के क्षेत्र में एक नए युग की शुरुआत होगी और स्थानीय युवकों के लिए रोजगार की राह खुलेगी। पीएमओ ने यह भी कहा कि ये परियोजनाएं प्रधानमंत्री मोदी के पूर्वी भारत के सामाजिक-आर्थिक विकास से जुड़े ‘पूर्वोदय’ दृष्टिकोण का हिस्सा हैं।
पीएमओ ने बताया कि बंगाल में पीएम नोपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक बनाए गए मेट्रो रेल एक्स्टेंशन पर पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। करीब 4.1 किलोमीटर लंबा यह एक्सटेंशन 464 करोड़ रुपये की लागत से पूरी तरह केंद्रीय अनुदान से बनाया गया है, जो कालीघाट और दक्षिणेश्वर के दो विश्वप्रसिद्ध काली मंदिरों को आपस में जोड़ रहा है। इसके चलने से लाखों पर्यटकों व भक्तों के लिए दोनों मंदिरों का दर्शन करना आसान हो जाएगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री दक्षिण पूर्व रेलवे के 132 किलोमीटर लंबी खड़गपुर-आदित्यपुर तीसरी लाइन परियोजना के तहत कलाईकुंडा और झाड़ग्राम के बीच 30 किलोमीटर लंबे खंड का उद्घाटन करेंगे। इस खंड के चार स्टेशनों को दोबारा विकसित किया गया है।

साथ ही प्रधानमंत्री पूर्वी रेलवे में अजीमगंज और खारगराघाट रोड के बीच दोहरी की गई रेल लाइन भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। मोदी डानकुनी और बारुईपाड़ा के बीच चौथी लाइन और रसूलपुर और मागरा के बीच तीसरी रेल लाइन सेवा का भी लोकार्पण करेंगे।

एक महीने के अंदर तीसरी बार दौरा
असम और पश्चिमी बंगाल में अप्रैल-मई के दौरान विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। असम में सत्ताधारी भाजपा अपने कब्जे को बरकरार रखना चाहती है, जबकि पश्चिम बंगाल में उसका लक्ष्य ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार की जगह पहली बार इस राज्य की सत्ता हथियाना है।

इसी कारण सभी वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने अपना पूरा ध्यान इन राज्यों पर केंद्रित कर दिया है। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी यह इन दोनों राज्यों में पिछले एक महीने के दौरान तीसरा दौरा होने जा रहा है।

यह भी देखे:-

लॉकडाउन के बीच कायस्थ समाज ने ऐसे मनाया भगवान चित्रगुप्त का प्रकटोत्सव, जरुरतमंदो की मदद को आगे बढ़े ...
Lockdown 2021 Latest Update: होली से कोरोना फिर बेकाबू, महाराष्ट्र-पंजाब के बाद दिल्ली ने बढ़ाई चिंत...
ग्रेटर नोएडा : ग्रांड वेनिस मॉल का आवंटन रद्द करने के निर्देश
LIVE: सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद जो सपने दिखाए थे, वे पूरे नहीं हुए- अधीर रंजन, लोकसभ...
ग्रेनो स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक जल्द, 1.27 करोड़ रुपये होंगे खर्च, आईआईएएफ ...
बंद फ्लैट में मिली महिला की लाश , पति व बच्चा लापता , जांच में जुटी पुलिस
एयर फोर्स की सरकारी जमीन की धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार
कोरोना अपडेट, जानिए प्रदेश में क्या है हाल 
सुखबीर प्रधान शिक्षा समिति के सदस्यों ने प्रतिभा का किया सम्मान
जानिए आज क्या है गौतमबुद्ध जिले का CORONA UPDATE, कितने और COVID के मरीज आए, कितने हुए डिस्चार्ज, पू...
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेनो ने शिक्षक दिवस पर किया शिक्षिकाओं को सम्मानित
इश्क़ वो होता है जो रूहानी होता है, इश्क़ की परिभाषा बताती है , " काशियाना " ज़रूर पढें
Union Minister Hardeep Singh Puri launches book on WTO written by former Indian WTO negotiator Dr Mo...
Tokyo Olympics 2020 India Match live: महिला हॉकी टीम ने रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया, सेमीफा...
सीएम की नीति से ठोके जा रहे व्यापारी और जनता, आजमगढ़ में बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्ल...
कोरोना वारियर चौक के नाम से जाना जाएगा ग्रेनो वेस्ट का ये गोल चक्कर, पढ़ें पूरी खबर