मिहिर सेना का केंद्र सरकार व आंदोलनकारी किसानों के बीच मध्यस्थता का प्रस्ताव,  किसानों से धरना स्थगित करने की अपील 

ग्रेटर नोएडा। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि बिलों को वापस लेने की जिद पर अड़े किसानों का धरना जारी है। सरकार ने तीनों बिलों में संशोधन व दो- तीन वर्ष तक स्थगित करने के लिए कहा है, इसके बाद भी राकेश टिकैत के नेतृत्व में धरने पर बैठे किसान अभी उठने को तैयार नहीं है। इसको देखते हुए मिहिर सेना सरकार व आंदोलनकारी किसानों के बीच मध्यस्थता करने का प्रयास कर रही है। इसके लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है। इसके अलावा लोगों को जागरूक करने के लिए गांव- गांव में रेड रिबन कैम्पेन शुरू किया जाएगा। रेड रिबन कैम्पेन के माध्यम से यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि कितने लोग धरना समाप्त करने के पक्ष में हैं। मिहिर सेना आंदोलन को ज्यादा लंबा खींचने के पक्ष में नहीं है।

आज ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान मिहिर सेना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिजेंद्र नागर ने कहा कि जब केंद्र सरकार तीनों कृषि बिलों में संशोधन और इसे 2-3 साल के लिए स्थगित करने के लिए तैयार है,तो धरना समाप्त क्यों नहीं किया जा रहा है। देश की राजधानी में लंबे समय से चल रहे धरने से आमजन को परेशानी के साथ व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। कोरोना महामारी के चलते कामकाज पहले से ही प्रभावित है। बिजेंद्र नागर का कहना है कि हमारी पार्टी भी किसानों के हित में कानून चाहती है। उनका कहना है कि मिहिर सेना केंद्र सरकार और आंदोलनकारी किसानों के बीच मध्यस्था का प्रयास करना चाह रही है। इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रोहताश चौधरी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है,जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष चमन सिंह, प्रदेश प्रवक्ता मनोज कुमार वर्मा, जिलाध्यक्ष रविंद्र गौतम आदि शामिल हैं। कमेटी को इस मुद्दे के समाधान की जिम्मेदारी दी गई है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि तीनों कृषि बिलों में जो भी खामियां थी,सरकार उन्हें किसानों की सहमति से ठीक करना चाहती है। उन्होंने बताया कि कितने लोग धरने का समाप्त करने के लिए पक्ष हैं। इसके लिए पार्टी रेड रिबन कैम्पेन शुरू करने जा रही है। गांव- गांव जाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा और जो लोग धरने को समाप्त करने के पक्ष में होंगे,उनके हाथों में रेड रिबेन बांधा जाएगा। इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रोहताश चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता मनोज कुमार वर्मा, जिलाध्यक्ष रविंद्र गौतम आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

स्वच्छता अभियान को बढ़ाएगी हिन्दू युवा वाहिनी : चैनपाल प्रधान
ग्रेटर नोएडा : राफेल पर बीजेपी का कोंग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन, राहुल गाँधी माफ़ी मांगे के लगे नारे
ग्राम स्वराज अभियान को लेकर भाजयुमो की बैठक
भाकियू अराजनैतिक के नगर अध्यक्ष बने संदीप जैन
U.P. सरकार का बड़ा कदम, 16 अंक की यूनीक आइडी से रुकेगी जमीन की धोखाधड़ी
जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर सपाईयो ने पुष्प अर्पित किये
युवाओं में शक्ति का असीमित भंडार- नवाब सिंह नागर
ग्रेटर नोएडा : लोकसुनवाई में केंद्रीय मंत्री डाक्टर महेश शर्मा ने सुनी लोगों की समस्या, दिया आश्वासन
ग्रेनो प्राधिकरण कार्यालय धरनारत किसानों के समर्थन में पहुंचे सपा के वरिष्ठ नेता अतुल प्रधान
ग्रेटर नोएडा : भाजपा वृक्षारोपण अभियान संपन्न , 12, 200 पौधे लगाए गए
ग्रेटर नोएडा : सपाईयो ने की बैठक, नवनियुक्त जिलाध्यक्ष वीरसिंह यादव का हुआ जोरदार स्वागत
कारगिल विजय दिवस : पाक याद रखे कारगिल की पराजय - जय भगवान गोयल (राष्ट्रवादी शिवसेना)
बसपा का कार्यकर्ता सम्मेलन कल ग्रेनो में, जुटेंगे बूथ स्तर के कार्यकर्ता
दिल्ली विधानसभा चुनाव के एलान के साथ आचार सहिंता लागू
प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर नौ अगस्त को प्रदर्शन करेगी सपा
मोदी मैजिक के आगे टूटी जाति की दीवार, गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेश शर्मा की शानदार जीत , देखें डिटेल्स