मिहिर सेना का केंद्र सरकार व आंदोलनकारी किसानों के बीच मध्यस्थता का प्रस्ताव,  किसानों से धरना स्थगित करने की अपील 

ग्रेटर नोएडा। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि बिलों को वापस लेने की जिद पर अड़े किसानों का धरना जारी है। सरकार ने तीनों बिलों में संशोधन व दो- तीन वर्ष तक स्थगित करने के लिए कहा है, इसके बाद भी राकेश टिकैत के नेतृत्व में धरने पर बैठे किसान अभी उठने को तैयार नहीं है। इसको देखते हुए मिहिर सेना सरकार व आंदोलनकारी किसानों के बीच मध्यस्थता करने का प्रयास कर रही है। इसके लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है। इसके अलावा लोगों को जागरूक करने के लिए गांव- गांव में रेड रिबन कैम्पेन शुरू किया जाएगा। रेड रिबन कैम्पेन के माध्यम से यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि कितने लोग धरना समाप्त करने के पक्ष में हैं। मिहिर सेना आंदोलन को ज्यादा लंबा खींचने के पक्ष में नहीं है।

आज ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान मिहिर सेना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिजेंद्र नागर ने कहा कि जब केंद्र सरकार तीनों कृषि बिलों में संशोधन और इसे 2-3 साल के लिए स्थगित करने के लिए तैयार है,तो धरना समाप्त क्यों नहीं किया जा रहा है। देश की राजधानी में लंबे समय से चल रहे धरने से आमजन को परेशानी के साथ व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। कोरोना महामारी के चलते कामकाज पहले से ही प्रभावित है। बिजेंद्र नागर का कहना है कि हमारी पार्टी भी किसानों के हित में कानून चाहती है। उनका कहना है कि मिहिर सेना केंद्र सरकार और आंदोलनकारी किसानों के बीच मध्यस्था का प्रयास करना चाह रही है। इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रोहताश चौधरी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है,जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष चमन सिंह, प्रदेश प्रवक्ता मनोज कुमार वर्मा, जिलाध्यक्ष रविंद्र गौतम आदि शामिल हैं। कमेटी को इस मुद्दे के समाधान की जिम्मेदारी दी गई है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि तीनों कृषि बिलों में जो भी खामियां थी,सरकार उन्हें किसानों की सहमति से ठीक करना चाहती है। उन्होंने बताया कि कितने लोग धरने का समाप्त करने के लिए पक्ष हैं। इसके लिए पार्टी रेड रिबन कैम्पेन शुरू करने जा रही है। गांव- गांव जाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा और जो लोग धरने को समाप्त करने के पक्ष में होंगे,उनके हाथों में रेड रिबेन बांधा जाएगा। इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रोहताश चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता मनोज कुमार वर्मा, जिलाध्यक्ष रविंद्र गौतम आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

हम लोगों को छुआछूत ख़त्म करना चाहिए : वीरेन्द्र डाढ़ा
एडवोकेट रविंदर भाटी बने आज़ाद समाज पार्टी (काशीराम) के राष्ट्रीय महासचिव, जानिए उनके 20 साल के राजनि...
समाजवादी अधिवक्ता सभा के नवनियुक्त प्रदेश सचिव का हुआ स्वागत
समाजवादी पार्टी जिला सम्मलेन में बोले MLC नरेंद्र भाटी, एक जुट होकर भाजपा को बेनकाब करो
नोएडा: भाजयुमो द्वारा अटल भाषण प्रतियोगिता का आयोजन
भाजपा शासनकाल में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार गुंडाराज चरम पर : वीरेन्द्र डाढा
नोएडा में सपा नेताओं ने बच्चों संग मनाया नेता जी मुलायम सिंह का जन्मदिन
जयंती पर सपाइयों ने याद किये मुलायम सिंह यादव
युवा कांग्रेस द्वारा रक्तदान शिविर युवा कांग्रेस द्वारा रक्तदान शिविर
सांसद डॉ. महेश शर्मा के आवास पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वरिठ नेताओं के साथ की चर्चा 
आतंकी हमले में मारे गए श्रद्धालुओं को समाजवादी पार्टी ने दी श्रद्धांजलि
ग्रेटर नोएडा : रन फॉर यूनिटी में एकता का सन्देश लेकर दौड़े लोग
"सांसद आपके द्वार’’ कार्यक्रमों के तहत सांसद डॉ. महेश शर्मा ने खुर्जा क्षेत्र का किया दौरा, कमल खिल...
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- नहीं लड़ूंगा अगला विधानसभा चुनाव
भाजपा सरकार में महिलाओं का हो रहा है शोषण: रीबू श्रीवास्तव
भाजपा के महासंपर्क अभियान के तहत ग्रेटर नोएडा पहुंचे भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, हु...