अपडेट : ग्रेटर नोएडा : पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी व तीन बदमाशों को लगी गोली, घायल

सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के साकीपुर गोलचक्कर पर पुलिस जांच के दौरान एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया तो बदमाशों को पुलिस ने इकोटेक तीन के डी पार्क गोलचक्कर पर दुबारा से पुलिस और बदमाशों की मुठभेड हुई जिसमें एक बाइक सवार तीन बदमाशों के पैरों में गोली लगी तो बही दो पुलिसकर्मीयों के भी गोली लगी हैं।

घायल बदमाशों के साथ के बदमाश दूसरी बाइक पर सवार दो बदमाश मौके से फारार होने में कामयाब हो गए। घायल बदमाशों और पुलिसकर्मीयों को पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक यामहा बाइक को बरामद किया । पुलिस को जांच में पता लगा कि बदमाशों से बरामद बाइक नोलेज पार्क से लूटी हुई थी। पुलिस ने बदमाशों से तीन पिस्टल देशी,छह जिंदा कारतूस,पांच मोबाइल बरामद किए हैं।

फोटो : मुठभेड़ में घायल पुलिसकर्मी नितिन और विकास

अपराध पर लगाम कसने के लिए गौतमबुधनगर पुलिस जगह जगह सघंन चैकिंग अभियान चला रही हैं। इसी संघन चैकिंग के दौरान पुलिस ने सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत साकीपुर गोलचक्कर पर वाहन चैकिंग कर रही थी इसी दौरान एक बाइक पर सवार तीन लोगो को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। सूरजपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनीष सक्सेना ने बताया कि बदमाशों की फायरिंग में पुलिस की जीप पर गोली लगी। बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए इकोटेक तीन कोतवाली क्षेत्र की तरफ भाग गए। बदमाशों के भागने की सूचना वायरलेंस पर दी गई जिसके बाद सूरजपुर में ही किसी मामले में पूछताछ के लिए आए नोलेज पार्क थाने के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश त्रिपाठी ने बदमाशों के पीछे अपनी टीम लगा दी। बाइक पर सवार बदमाशों ने अपने आप को घिरा हुआ देखकर अपनी बाइक को तेजी से इकोटेक तीन कोतवाली क्षेत्र के डी पार्क की तरफ ले गए। इकोटेक तीन क्षेत्र में डी पार्क पर पहले से ही तैनात प्रभारी निरीक्षक बलराम सिंह ने बदमाशों को देखकर फायर कर दिया। बदमाशों और पुलिस दोनों की तरफ से लगभग पचास राउंड फायर हुए जिसमें बादलपुर कोतवाली में तैनात दो सिपाही विकास और नितिन के गोली लगी। पुलिस ने बताया कि बदमाशों की गोली से विकास के पेट के पास गोली लगी तो नितिन के दायें हाथ में गोली लगी हैं दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलने पर एसएसपी लव कुमार ने मौके पर पहुंच कर बदमाशों के बिषय में जानकारी ली। एसएसपी लव कुमार ने बताया कि पुलिस की गोली से घायल बदमाश श्यामवीर पुत्र संतराज निवासी कनारसी थाना दनकौर,कालू उर्फ कृष्णा पुत्र रमेश निवासी कनारसी थाना दनकौर,विकास पुत्र सतवीर निवासी कुल्लीपुरा थाना ग्रेटर नोएडा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। पुलिस ने तीनों बदमाशों के पास से नोलेज पार्क से एक छात्र से बाइक लूटी हुई बाइक बरामद हुई हैं। पुलिस ने बताया कि बदमाशों के पास से मिली बाइक का मुकदृमा अप्रैल महीने में ही दर्ज कर लिया गया था। पुलिस ने पकडें गए बदमाशों के पास से तीन देशी पिस्टल के साथ छह जिन्दा कारतूस और पांच मोबाइल बरामद किया हैं।

एसएसपी लव कुमार ने बताया कि पकडे गए आरोपियों के अपराधिक रिकार्ड को खंगाला जा रहा हैं। पुलिस ने तीनों के पास से अवैध हथियार और लूटी हुई बाइक बरामद की हैं।

यह भी देखे:-

बिसरख बिसरख व सूरजपुर पुलिस के हत्थे चढ़े शराब तस्कर
YouTube से सीखा एटीएम मशीन तोड़ना, पहुंच गए सलाखों के पीछे
ओप्पो के सुरक्षा गार्ड के हत्यारे पर लगा एनएसए
ग्रेटर नोएडा के निर्माणाधीन बिल्डिंग से गिरकर मजदूर की मौत
भू-माफिया "मुखिया" पर जमीन कब्जाने का एक और मुकदमा दर्ज
कासना पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, पांच शातिर चोर गिरफ्तार
हार्डवेयर व्यापारी से नगदी लूट
मोबाईल लूट कर भाग रह बदमाशों को पब्लिक ने दबोचा
अवैध खनन करते हुए एक गिरफ्तार
अनियंत्रित ट्रक ने मारी कार में टक्कर
पेड़ काटने पर मुकदमा दर्ज
दो भाजपा नेताओं को दिन दहाड़े गोली मारी, एक की मौत, एक नाजुक
ग्रेटर नोएडा : नहर में मिला दो युवकों का शव, जांच में जुटी पुलिस
प्लॉट को लेकर दो पक्षों में पथराव और फायरिंग
बाईक बोट स्कैम : एक और एडिशनल डायरेक्टर गिरफ्तार
हथियार की नोंक पर बदमाशों ने लूटी बाइक