अपहरण व रिश्वत मांगने के आरोप साइबर थाने का कांस्टेबल समेत 2 गिरफ्तार, दारोगा समेत पाँच कांस्टेबल फरार

नोएडा । फेज-3 कोतवाली पुलिस ने फाइनेंसियल सर्विसेज कंपनी के तीन कर्मचारियों का अपहरण करने और सात लाख रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में गौतमबुध नगर सेक्टर 36 स्थित साइबर थाने में तैनात कांस्टेबल नितिन चौधरी और गाजियाबाद निवासी सोनू को गिरफ्तार किया है। इस मामले में शामिल सब इंस्पेक्टर चेतन प्रकाश, कांस्टेबल सुमित पावला, कांस्टेबल सुमित शर्मा, कांस्टेबल अतुल नागर व कांस्टेबल सुमित मंडार फरार बताए जा रहे हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमे जुटी हुई है।

पुलिस की गिरफ्त में खड़े इन दो आरोपियों में एक साइबर थाना में तैनात पुलिस का कांस्टेबल है, नितिन चौधरी है और दूसरा गाजियाबाद निवासी सोनू। इन इन दोनों को एसीपी और उनकी टीम ने नोएडा स्टेडियम के पास से उस समय गिरफ्तार किया। जब यह रिश्वत के 3 लाख रुपए लेने के लिए आए थे। डीसीपी सेंट्रल हरिश्चंद्र ने बताया कि आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो पता चला 10 फरवरी को सेक्टर 65 में स्थित मेरी बंधन फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के कार्यालय पर सादे कपड़ों में गौतमबुध नगर साइबर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर चेतन प्रकाश अपनी टीम के साथ पहुंचे। जो इस शिकायत की जांच कर रहे थे, कंपनी फर्जी तरीके से चलाई जा रही है। वहाँ से इन लोगो ने वाशिम, सुहेल और परवेश को पकड़ कर अपने साथ ले आए और जिन्हें छोड़ने के एवज में सात लाख मांगे गए थे। बाद में 5 लाख में सौदा तय हो गया और 2 लाख रुपए देकर उसी दिन तीनों को छोड़ दिया गया। इसके बाद 3 लाख की लगातार मांग की जा रही थी और नहीं फर्जी कंपनी चलाने के मामले में फंसा देने की धमकी दी जा रही थी।

डीसीपी ने बताया की 14 फरवरी को 3 लाख की रिश्वत को लेने के लिए ही कॉन्स्टेबल नितिन चौधरी ने अपने मित्र सोनू को नोएडा स्टेडियम भेजा था। इस बीच मेरी बंधन फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के माजू चौहान ने सैक्टर 12-22 चौकी में शिकायत कर दी पुलिस ने सोनू को रुपए के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया, पूछताछ के दौरान सोनू ने बताया की उसे साइबर थाना में तैनात पुलिस का कांस्टेबल है नितिन चौधरी ने पैकेट लेने के लिए भेजा था। पुलिस ने जब नितिन चौधरी को हिरासत में लिकर पूछताछ की सारा खुलता चला गया। और अन्य पाँच आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने माजू चौहान की तहरीर पर आईपीसी की धारा 342 386 383 और धारा 7 भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कॉन्स्टेबल नितिन चौधरी और सोनू को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य फरार अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।

यह भी देखे:-

सिगरेट के गोदाम में घुसकर लाखों के डकैती की , सुरक्षा गार्ड का गला काटा, गंभीर
26 साल बाद दो लोगों पर दर्ज कराया रेप का केस जब बेटे ने पूछा बाप का नाम, होगी डीएनए जांच
यूपी में एक लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी, इन शहरों में लग रही हैं टेक्सटाइल फैक्ट्रियां
राजस्व वसूली को लेकर डीएम बी.एन. सिंह की बैठक , बड़े बकाएदारों के विरुद्ध चलाया जाएगा विशेष अभियान
ग्रेटर नोएडा में योग दिवस की तैयारी जोरों पर, जानिए कहाँ-कहाँ मनाया जाएगा
हथियार के नोंक पर डिस्ट्रीब्यूटर से हज़ारों की लूट
युवती से रेप के आरोप में स्कूल का चेयरमैन गिरफ्तार 
केक काटकर आर्ट ऑफ़ लिविंग संस्था ने मनाया पैराओलिम्पियन डीएम सुहास एल वाई के जीत का जश्न
विभिन्न सड़क हादसों में दो की मौत
यूपी : योगी कैबिनेट में जितिन प्रसाद और एके शर्मा बनाए जा सकते हैं मंत्री
सीबीएसई 12 वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा अब अप्रैल में, 10 वीं पर सस्पेंस
युवाओं ने मनाई सुभाष चंद्र बोस की जयंती
ग्रेटर नोएडा वेस्ट : फ़्लैट के अंदर मिला बुजुर्ग महिला का शव, मौके पर पहुंची पुलिस
7 फरवरी को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर होने वाली महापंचायत को लेकर भाकियू (अंबावता) ने सौंपा ज्ञापन
धर्म गुरुओं के साथ एसीपी ने की बैठक
ग्रेटर नोएडा : नहर में मिला दो युवकों का शव, जांच में जुटी पुलिस