JEECUP 2021: 15 से 20 जून तक होगी यूपी पालीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा, आवेदन अगले सप्ताह से jeecup.nic.in

आवेदन की प्रक्रिया फरवरी 2021 के तीसरे सप्ताह से शुरू की जा सकती है।

UP Polytechnic JEECUP 2021 वर्ष 2021-22 में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली यूपी पालीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन 15 से 20 जून तक किया जाएगा। यह जानकारी प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाली बॉडी ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश की तरफ से दी गयी।

 

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UP Polytechnic JEECUP 2021: यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली यूपी पालीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) का आयोजन जून 2021 माह के दौरान 15 से 20 तारीख तक किया जाएगा। यह जानकारी प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाली बॉडी ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश (जेईईसीयूपी या जीकप) की तरफ से, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वीरवार, 11 फरवरी 2021 को दी गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी पॉलिटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन निर्धारित तिथियों पर तीन-तीन घंटे की दो पालियों में किया जाएगा, जो कि सुबह 9 बजे से और दोपहर 2.30 बजे से शुरू होंगी।

★ आवेदन अगले सप्ताह से :-

इसके साथ ही, जेईईसीयूपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2021-22 के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया फरवरी 2021 के तीसरे सप्ताह से शुरू की जा सकती है। यूपी पॉलिटेक्निक जेईई के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, jeecup.nic.in पर आवेदन कर पाएंगे। परीक्षा पोर्टल पर फिलहाल पिछले सत्र की जानकारियां अपलोड हैं, जिन्हें जेईईसीयूपी 2021 नोटिफिकेशन के साथ जल्द ही अपडेट किये जाने की जानकारी परिषद द्वारा दी गयी।

बता दें कि ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश द्वारा राज्य के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के विभिन्न ट्रेड्स में पॉलीटेक्निक कोर्सेस और फार्मेसी, बॉयोटेक्नोलॉजी, होटल मैनेजमेंट, एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस आदि में डिप्लोमा और पीजी डिप्लोमा कोर्सेस में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजन किया जाता है। जेईईसीयूपी द्वारा विभिन्न कोर्सेस में दूसरे वर्ष में लैटेरल इंट्री के लिए भी प्रवेश प्रक्रिया आयोजित की जाती है। इन कोर्सेस के लिए प्रवेश परीक्षा को ए, बी, सी, डी, ई1, ई2, एफ, जी, एच, आई और लैटरल इंट्री के लिए कोर्सेस को के1 से के8 ग्रुप में रखा गया है। इन कोर्सेस के लिए उम्मीदवारों को 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए।

यह भी देखे:-

Ryan’ Virtual Literary Extravaganza
Diwali Celebrations at Ryan Greater Noida
कलक्ट्रेट पर धरने पर बैठे JRE के छात्र, प्रबंधन की आपसी खींचतान में सैकड़ों छात्रों का भविष्य अधर मे...
बुकसेलरों के साथ स्कूल की मिलीभगत का आरोप, पुलिस में शिकायत
आर्मी इंस्टीट्यूट द्वारा अनुगूंज 2020 प्रीलिम्स का समापन
धरने पर बैठे किसान की मौत, परिजन बोले- ठंड के कारण गई जान
GALGOTIA COLLEGE: अब रोबोट करेगा WELCOME, भेंट करेगा गुलदस्ता
स्काईलाइन इंस्टिट्यूट में फ्रेशर पार्टी, भावना शर्मा और बिन्नी बनी मिस फ्रेशर तो मिस्टर फ्रेशर का ...
GLBIMR में ‘‘माई लाइफ एक्सपीरिएन्सेस’’ विषय पर विशेषज्ञ वार्ता श्रृंखला का आयोजन
बिजनेस स्टार्टअप में हर्षल और पारस ने मारी बाजी
वाराणसीः मौनी अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई पावन गंगा में डुबकी
NIET में विदेशी प्रोफेसरों ने दिया व्याख्यान
मुग़ल गार्डन: सैलानियों के लिए कल से खुल जाएगा ,ऑनलाइन करानी होगी टिकट बुकिंग
अंतरिक्ष में होगा भारतीय स्टार्टअप्स के सैटेलाइट्स का दबदबा, ISRO ने पहली बार की प्राइवेट उपग्रहों क...
41st ISPPD conference in ITS Dental College
शारदा समूह का 24वां स्थापना दिवस धूम धाम से मनाया गया