तहसील संपूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न 

डीएम वार रूम गौतम बुद्ध नगर से।

उत्तर प्रदेश सरकार का कार्यक्रम तहसील संपूर्ण समाधान दिवस जनपद की तीनों तहसीलों में संपन्न।

तीनों तहसीलों में कुल 106 शिकायतें हुई दर्ज, 07 शिकायतों का मौके पर सम्बन्धित अधिकारियों के माध्यम से कराया गया निस्तारण।

जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का किया अनुश्रवण।

गौतमबुद्धनगर 02 फरवरी, 2021

प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम में जन सामान्य की शिकायतों का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से आज जनपद की तीनांे तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। पूरे जनपद में आयोजित समाधान दिवस के अवसर पर कुल 106 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 07 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित किया गया है। जिला अधिकारी सुहास एल0 वाई0 की अध्यक्षता में दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जहां पर कुल 25 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 03 शिकायतों का निराकरण जिला अधिकारी के द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही सुनिश्चित कराया गया है। जिला अधिकारी सुहास एल0 वाई0 ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन बहुत ही गंभीर है। अतः समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण शासन एवं सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से समझें और उसी के अनुरूप तहसील दिवस में जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं, सभी संबंधित शिकायतों का निराकरण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि के भीतर करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाए ताकि सभी शिकायतों का ब्यौरा ऑनलाइन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया है कि प्राप्त शिकायतों में अधिकारियों के द्वारा मौके पर जाकर गुणवत्ता पूर्वक शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा, इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों को लेकर सभी अधिकारीगण गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें और समस्त विभागीय अधिकारियों को जिस माध्यम से भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनका निराकरण तत्परता के साथ किया जाए ताकि सरकार की मंशा का लाभ आमजन को प्राप्त हो सके। दादरी तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीगण तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

इसी प्रकार जेवर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह के द्वारा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुना गया जहां पर कुल 72 शिकायतें दर्ज हुई हैं और 2 शिकायतों का निराकरण मौके पर कराया गया है। सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव के द्वारा जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया गया। यहां पर आज कुल 09 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई हैं, जिसके सापेक्ष 02 शिकायतों का निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर सुनिश्चित किया गया है। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

छात्राओं ने जेवर विधायक से की मन की बात, माँगा स्वच्छ पेयजल और शौचालय , दयानतपुर में लगा नेत्र शिविर
जेवर एयरपोर्ट के पास जल्द बनेगा देश का बेहतरीन मल्टी स्पेशलिटी  सरकारी अस्पताल, किसानों व गरीबों का ...
ईस्टर्न पेरिफेरल पर जबरदस्त सड़क हादसा 6 लोगों की मौत
करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने मनाया छठवां स्थापना दिवस , आयोजित की गई कई प्रतियोगिताएं
हिंडन नदी को बचाने के लिए जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह करेंगे पद यात्रा
यथार्थ सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल परिसर में पुलिस चौकी का उद्घाटन किया
बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर सड़क पर उतरेगी जिला कांग्रेस
आवारा पशु नष्ट कर रहे हैं फसल, करप्शन फ्री इंडिया ने सौंपा ज्ञापन
अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्तिकार पदम भूषण राम सुतार के घर से घरेलू सहायक 26 लाख रुपये की नकद...
ग्रेनो  प्राधिकरण के खिलाफ विरोध कर रहे मकोड़ा के किसानों ने किया हवन पूजन 
COVID-19:यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 15 जिलों के कुछ इलाके पूरी तरह हुए सील
हनुमंत कथा के अंतिम दिन उमड़ी श्रद्धालुओ की भीड़
सेक्टर डेल्टा टू में लगा समस्याओं का अंबार, कल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के CEO से मिलकर करेंगे शिकायत ...
ग्रेटर नोएडा में फर्जी तरीके से चल रहा था अस्पताल सील , डॉक्टर गिरफ्तार
कारगिल दिवस पर सावित्री बाई की छात्राओं ने कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा ने किया पौधारोपण