तहसील संपूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न 

डीएम वार रूम गौतम बुद्ध नगर से।

उत्तर प्रदेश सरकार का कार्यक्रम तहसील संपूर्ण समाधान दिवस जनपद की तीनों तहसीलों में संपन्न।

तीनों तहसीलों में कुल 106 शिकायतें हुई दर्ज, 07 शिकायतों का मौके पर सम्बन्धित अधिकारियों के माध्यम से कराया गया निस्तारण।

जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का किया अनुश्रवण।

गौतमबुद्धनगर 02 फरवरी, 2021

प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम में जन सामान्य की शिकायतों का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से आज जनपद की तीनांे तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। पूरे जनपद में आयोजित समाधान दिवस के अवसर पर कुल 106 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 07 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित किया गया है। जिला अधिकारी सुहास एल0 वाई0 की अध्यक्षता में दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जहां पर कुल 25 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 03 शिकायतों का निराकरण जिला अधिकारी के द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही सुनिश्चित कराया गया है। जिला अधिकारी सुहास एल0 वाई0 ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन बहुत ही गंभीर है। अतः समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण शासन एवं सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से समझें और उसी के अनुरूप तहसील दिवस में जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं, सभी संबंधित शिकायतों का निराकरण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि के भीतर करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाए ताकि सभी शिकायतों का ब्यौरा ऑनलाइन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया है कि प्राप्त शिकायतों में अधिकारियों के द्वारा मौके पर जाकर गुणवत्ता पूर्वक शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा, इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों को लेकर सभी अधिकारीगण गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें और समस्त विभागीय अधिकारियों को जिस माध्यम से भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनका निराकरण तत्परता के साथ किया जाए ताकि सरकार की मंशा का लाभ आमजन को प्राप्त हो सके। दादरी तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीगण तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

इसी प्रकार जेवर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह के द्वारा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुना गया जहां पर कुल 72 शिकायतें दर्ज हुई हैं और 2 शिकायतों का निराकरण मौके पर कराया गया है। सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव के द्वारा जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया गया। यहां पर आज कुल 09 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई हैं, जिसके सापेक्ष 02 शिकायतों का निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर सुनिश्चित किया गया है। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

लॉकडाउन के दौरान ये कम्पनियां करेंगी होम डिलीवरी, पढ़ें पूरी खबर
पुलिस के हत्थे चढ़े दुजाना गैंग के आठ सदस्य
बेलगाम ट्रक ने झुग्गियों पर मचाया कोहराम, चार कुचले गए, 1 का पैर कटा
अफगानिस्तान: अब दो-तीन दिन बाद सरकार बनाएगा तालिबान, मुल्ला बरादर को मिलेगी कमान
3वर्षीय बच्ची पुलिस को बाजार में रोती मिली,परिजनों की तलाश में जुटी पुलिस
ग्रेटर नोएडा : अल्फा 1 में मिला कोरोना संक्रमित मरीज , पूरा अल्फा 1 अस्थायी रूप से सील, सेनेटाईजेशन ...
शिवपाल , औवैसी, चंद्रशेखर व ओमप्रकाश राजभर ने की बड़ी बैठक- अखिलेश को अल्टीमेटम
किसान करेंगे ग्रेनो प्राधिकरण कार्यालय का घेराव
गरीब निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह आयोजन संपन्न
समाजवादी पार्टी नोएडा ग्रामीण ने किसानों को दिया समर्थन
सुपरटेक खरिदारों ने किया हगांमा, जानिए क्यों
कोविड अपडेट: यूपी की 59 फीसदी आबादी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
सूरजपुर में आदर्श रामलीला कमेटी ने किया भूमि पूजन
शांति और प्रेम के साथ ऐस सिटी का चुनाव कराके निवासियों ने दिया एकता का संदेश
ग्रेटर नोएडा: अधिवक्ता एवं दस्तावेज लेखक वेलफेयर एसोसिएशन ने किया भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत
महिला डॉक्टर आत्महत्या प्रकरण के विरोध में कल ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पतालों में ओपीडी कार्य बंद, आ...