स्वास्थ विभाग में फैले भ्रष्टाचार पर जय हो संस्था के अनशनकारियों ने की स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात, विशेष सचिव को सौंपी जांच

ग्रेटर नोएड। स्वास्थ्य सेवाओं में फैले भ्रष्टाचार व अनियमित्ताओं के खिलाफ दादरी सरकारी अस्पताल में तीन दिनों तक आमरण अनशन पर बैठे जय हो सामाजिक संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को लखनऊ में स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की। उनकी यह वार्ता दादरी क्षेत्र के विधायक तेजपाल सिंह नागर की मध्यस्तता में हुई। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मौके से ही सीएमओ को फोन कर लंबे समय से भगोड़ा डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही के कडे़ निर्देश दिए। वहीं जय हो सस्था द्वारा उठाए गए भ्रष्टाचार व अनियमित्ताओं के तमाम मामलों की जांच विशेष सचिव को सौंपी है। इसी के स्वास्थ्य मंत्री ने जल्द ही दादरी सरकारी अस्पताल में व्यवस्थाएं सुधारे जाने व आने वाले दिनों में वहां का दौरा करने का आश्वासन जय हो संस्था के प्रतिनिधिमंडल को दिया है।

बताते चलें की स्वास्थ्य विभाग में फैले भ्रष्टाचार व अनियमित्ताओं के खिलाफ जय हो सामाजिक संस्था के संयोजक कपिल शर्मा के नेतृत्व में 15 अगस्त से हरीश बैसोया, जावेद मलिक, हारून सैफी एवं अमित भाटी एडवोकेट बिसरख समेत पांच लोग दादरी सरकारी अस्पताल में आमरण अनशन पर बैठे थे। उनके अनशन को क्षेत्रीय विधायक तेजपाल सिंह नागर द्वारा 17 अगस्त की शांम स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर वार्ता कराकर कार्यवाही के आश्वासन पर जूस पिलाकर तुड़वाया था। जिसके तहत सोमवार को विधान सभा कार्यालय में जय हो सामाजिक संस्था के तीन सदस्य प्रतिनिधिमंडल ने विधायक तेजपाल सिंह नागर की मध्यस्त्ता में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से मुलाकात की।

जहां जय हो संस्था के संयोजक कपिल शर्मा, अध्यक्ष संदीप भाटी व महासचिव हरीश बैसोया ने तमाम मुददों को एक-एक कर स्वास्थ्य मंत्री के सामने रखा। इस दौरान विधायक तेजपाल सिंह नागर ने संस्था के एक-एक मुददे पर स्वास्थ्य मंत्री से जमकर पैरवी की। स्वास्थ्य मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ गौतमबुद्ध नगर फोन पर लंबे समय से भगोड़ा डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने व व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार करने के निर्देश दिए। इसी के साथ भ्रष्टाचार के तमाम आरोपों की जांच विशेष सचिव व स्वास्थ्य विभाग के डी.जी. से कराने के आदेश दिए। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वो बहुत जल्द दादरी के सरकारी अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार कराएंगे और किसी भी स्तर पर विभाग में हो रही अनियमित्ताओं व भ्रष्टाचार को बर्दास्त नहीं करेंगे। इतना ही नहीं आने वाले दिनों में वो स्वमं दादरी के सरकारी अस्पताल का दौरा भी करेंगे। इस अवसर पर मौके पर मौजूद रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रीचंद शर्मा ने भी स्वास्थ्य मंत्री के सामने संस्था के मुददों को सही ठहराते हुए एक्शन की मांग करी।

यह भी देखे:-

कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल, कोरोना ने 1 की ली जान
जानिए आज की गौतमबुद्धनगर कोरोना अपडेट, मृतकों की संख्या 23 हुई
जाने–माने फीजिशियन डा़. जी. सी वैष्णव यथार्थ ग्रुप आफ हॉस्पीट्ल्स के साथ जुडे
विश्व मधुमेह दिवस पर डायबिटीज एसोसिएशन द्वारा गोष्ठी का आयोजन
संगत-पंगत मेडिकल विंग द्वारा कल 23 अगस्त को नि:शुल्क स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन
दादरी विधायक हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी, संपर्क में आए लोगों से जांच की अपील 
देखिए यथार्थ अस्पताल मे रोबोट और डॉक्टरस का अनोखा संगम
अल्ट्रासाउंड सेंटर पर किया गया औचक निरीक्षण
जानिए आज क्या गौतमबुद्नध नगर में कोरोना अपडेट
देखें आज का कोरोना अपडेट गौतमबुद्धनगर
होम्योपैथी के जनक हैनिमैन जन्मदिन पर विशाल दौड़ का आयोजन आयोजन
मैक्स हॉस्पिटल ग्रेनो में फ्री कैंसर चेक-अप कैंप का हुआ आयोजन
ग्रेटर नोएडा में विशाल योग शिविर का आयोजन
विधायक तेजपाल सिंह नागर ने उठाई दादरी में ट्रॉमा सेंटर व मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग
कोरोना से डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रेटर नोएडा में तैनात पुलिसकर्मी की मौत
शारदा विश्विद्यालय में "दंत प्रत्यारोपण " पर कार्यशाला