स्वास्थ विभाग में फैले भ्रष्टाचार पर जय हो संस्था के अनशनकारियों ने की स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात, विशेष सचिव को सौंपी जांच

ग्रेटर नोएड। स्वास्थ्य सेवाओं में फैले भ्रष्टाचार व अनियमित्ताओं के खिलाफ दादरी सरकारी अस्पताल में तीन दिनों तक आमरण अनशन पर बैठे जय हो सामाजिक संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को लखनऊ में स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की। उनकी यह वार्ता दादरी क्षेत्र के विधायक तेजपाल सिंह नागर की मध्यस्तता में हुई। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मौके से ही सीएमओ को फोन कर लंबे समय से भगोड़ा डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही के कडे़ निर्देश दिए। वहीं जय हो सस्था द्वारा उठाए गए भ्रष्टाचार व अनियमित्ताओं के तमाम मामलों की जांच विशेष सचिव को सौंपी है। इसी के स्वास्थ्य मंत्री ने जल्द ही दादरी सरकारी अस्पताल में व्यवस्थाएं सुधारे जाने व आने वाले दिनों में वहां का दौरा करने का आश्वासन जय हो संस्था के प्रतिनिधिमंडल को दिया है।

बताते चलें की स्वास्थ्य विभाग में फैले भ्रष्टाचार व अनियमित्ताओं के खिलाफ जय हो सामाजिक संस्था के संयोजक कपिल शर्मा के नेतृत्व में 15 अगस्त से हरीश बैसोया, जावेद मलिक, हारून सैफी एवं अमित भाटी एडवोकेट बिसरख समेत पांच लोग दादरी सरकारी अस्पताल में आमरण अनशन पर बैठे थे। उनके अनशन को क्षेत्रीय विधायक तेजपाल सिंह नागर द्वारा 17 अगस्त की शांम स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर वार्ता कराकर कार्यवाही के आश्वासन पर जूस पिलाकर तुड़वाया था। जिसके तहत सोमवार को विधान सभा कार्यालय में जय हो सामाजिक संस्था के तीन सदस्य प्रतिनिधिमंडल ने विधायक तेजपाल सिंह नागर की मध्यस्त्ता में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से मुलाकात की।

जहां जय हो संस्था के संयोजक कपिल शर्मा, अध्यक्ष संदीप भाटी व महासचिव हरीश बैसोया ने तमाम मुददों को एक-एक कर स्वास्थ्य मंत्री के सामने रखा। इस दौरान विधायक तेजपाल सिंह नागर ने संस्था के एक-एक मुददे पर स्वास्थ्य मंत्री से जमकर पैरवी की। स्वास्थ्य मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ गौतमबुद्ध नगर फोन पर लंबे समय से भगोड़ा डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने व व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार करने के निर्देश दिए। इसी के साथ भ्रष्टाचार के तमाम आरोपों की जांच विशेष सचिव व स्वास्थ्य विभाग के डी.जी. से कराने के आदेश दिए। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वो बहुत जल्द दादरी के सरकारी अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार कराएंगे और किसी भी स्तर पर विभाग में हो रही अनियमित्ताओं व भ्रष्टाचार को बर्दास्त नहीं करेंगे। इतना ही नहीं आने वाले दिनों में वो स्वमं दादरी के सरकारी अस्पताल का दौरा भी करेंगे। इस अवसर पर मौके पर मौजूद रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रीचंद शर्मा ने भी स्वास्थ्य मंत्री के सामने संस्था के मुददों को सही ठहराते हुए एक्शन की मांग करी।

यह भी देखे:-

भाजपा महिला मोर्चा के सौजन्य से महिला स्वास्थ्य शिविर आयोजित
आईईसी काॅलेज में थैलेसीमिया पर सेमिनार का आयोजन
ह्यूमन टच फाऊंडेशन द्वारा दंत चिकित्सा जागरूकता शिविर का आयोजन
संगत पंगत -आरडब्लूए डेल्टा- 1 द्वारा रक्तदान शिवर-नि:शुल्क हेल्थ कैम्प आयोजित
यथार्थ अस्पताल में विदेशी महिला का हुआ सफल बयट्रिक सर्जरी
आयुर्योग एक्सपो 2019 : योगगुरु स्वामी रामदेव ने मेगा शिविर का संचालन किया, 25 हजार साधकों ने लिया ...
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेनो कैम्पस में कल लगेगा हेल्थ कैम्प, बुजुर्ग होंगे सम्मानित
वेदार्णा फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया योग प्रशिक्षण शिविर
मैक्स हॉस्पिटल द्वारा मनाया गया बोन एंड जॉइंट हेल्थ कार्निवल, जुंबा डांस पर थिरके लोग
शारदा विश्वविद्यालय में दंत पर्यटन पर भारत की पहली कार्यशाला
GIMS में 4 दिवसीय ‘‘रिवाइज बेसिक वर्कशाप इन मेडिकल एजूकेशन‘‘ का समापन
डीएम बी.एन सिंह के निर्देश पर मलिन बस्ती में स्वास्थ्य कैंप का आयोजन
हृदय की जांच कराएं मुफ्त , यथार्थ अस्पताल द्वारा नि:शुल्क जांच शिविर कल 25 अगस्त को
जन जागरूकता के लिए डायबिटीज़ वॉक का आयोजन किया गया
नेत्र दोष मुक्ति शिविर में एक्यूप्रेशर के जरिये किया गया उपचार
सफेद सरसों तेल का बाजार 5.48 प्रतिशत की सालाना दर से बढऩे का अनुमान : रविंदर पाल सिंह कोहली