ग्रेटर नोएडा से जाये, पूरे देश में स्वच्छता का संदेश – धीरेन्द्र सिंह विधयक जेवर

ग्रेटर नोएडा : जैसा कि विदित ही है कि ग्रेटर नोएडा पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान रखता है, लेकिन इस शहर में गंदगी फैलाने वालों की भी कमी नही है। आवाम को संदेश देने के लिए एक्टिव सिटीजन टीम ग्रेटर नोएडा, जोकि पूर्व से ही ’स्वच्छता अभियान’ के लिए कार्य कर रही है, के साथ मिलकर आज दिनांक 21 अगस्त 2017 को विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा के विभिन्न स्थानों से पोस्टरों की सफाई के अभियान का नेतृत्व किया तथा कई सूचना पटटों से पोस्टरों की सफाई की। इससे पूर्व बीटा-2 में ही ब्लाॅक-बी की महिलाओं ने विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की शिकायत करते हुए अवगत कराया कि ’’सैक्टरों के पार्कों में गंदगी के ढेर लगे हुये हैं, जिससे मच्छर उत्पन्न हो रहे हैं और सैक्टरवासियों को भारी दिक्कत हो रही है।” मौके से ही फोन मिलकर, विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने प्राधिकरण के अधिकारियों से वार्ता कर, जल्द समाधान के निर्देश दिये। विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि ’’स्वच्छता हमारे व्यक्तित्व की पहचान है तथा हम ग्रेटर नोएडा जैसे अन्तर्राष्ट्रीय शहर के निवासी अगर गंदी फैलाने वालों को बढावा देंगे तो उचित नही होगा।’’ कार्यक्रम का मकसद जन जागरण के माध्यम से लोगों में जागरूकता का संचार और सामाजिक चेतना को प्रेरित करना है। समय-समय पर गलत दिशा में चलने वाले, स्वच्छता व अन्य कुरीतियों से सम्बन्धित कार्यक्रमों के माध्यम से ग्रेटर नोएडा को एक बेहतरीन शहर बनाये जाने की दिशा में प्रयास बदस्तूर जारी रहेगा।

इस जनपद से गुजरने वाली हिंडन नदी तिलवाडा के पास यमुना नदी में मिल जाती है। पूर्व में इस नदी का जल बेहद निर्मल और स्वच्छ हुआ करता था, लेकिन कुछ भाग दौड की जिंदगी में जीवनदायिनी नदी के अस्तित्व को ही खतरें में डाल दिया। जल्द ही ग्रेटर नोएडा से नोएडा तक पैदल मार्च के माध्यम से जन जागरण अभियान चलाया जायेगा तथा आस-पास रहने वाले लोगों को नदी को स्वच्छ बनाये रखने के लिए प्रेरित करते हुए, सरकारी सुविधायें भी उपलब्ध करायी जायेगी।
जैसा कि विदित ही है कि जेवर में लगने वाला जाम, वहां के निवासियों के लिए परेशानियों का सबब बन चुका है। पूर्व में दिनांक 15 जून 2017 को जेवर इंटरचेंज का शिलान्यास भी विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह व प्राधिकरण के एसीईओ ने किया था, लेकिन जे0पी0 द्वारा अभी तक उस पर निर्माण कार्य प्रारम्भ न किये जाने को लेकर विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने आज प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पर नाराजगी जताते हुए, अविलंब इंटरचेंज का निर्माण कार्य प्रारम्भ किये जाने व स्यारौल तक का मार्ग बनवाये जाने के लिए कहा है। उम्मीद है जल्द ही जेवर के लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी।

पोस्टर सफाई अभियान में शहर व ग्रामीण के बिजेंद्र आर्य ,हरेंद्र भाटी ,आलोक सिंह ,अंजू पुंढीर, सुनील प्रधान ,मनोज गर्ग, चाचा हिन्दुस्तानी, मनीषा शर्मा, साधना सिन्हा ,सुमिता वैद्य, कुलदीप मलिक, आशीष शर्मा, योगेश भाटी, मुकुल गोयल, राहुल नम्बरदार, कुलदीप रावत, बीना भाटी, सरोज तौमर, अशोक भाटी, विकास भाटी, जगमाल सिंह, कुलदीप शर्मा, श्रीराम शर्मा, बबलू भाटी, लायकराम नेता जी आदि क्षेत्र के काफी लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : नाले में गिरी कार, दो विदेशी घायल
यूपी योद्धा को होम लेग में मिली पहली हार
ग्रेनो प्राधिकरण के खिलाफ मकोड़ा गांव के ग्रामीणों का प्रदर्शन जारी
एसएसपी वैभव कृष्ण के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक), सीएम योगी को भेजा ज्ञापन
जीएनओआईटी और ग्रेटर नोएडा वर्ल्ड स्कूल में योग शिविर आयोजित
ग्रेटर नोएडा : "पेट्रो टेक-2019" में शामिल होंगे प्रधानमंत्री मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
ग्रेटर नोएडा: भारतीय नववर्ष स्वागत उत्सव का शुभारंभ
चौधरी सुखवीर प्रधान शिक्षा समिति द्वारा क्षेत्र की प्रतिभाओं का हुआ सम्मान
दर्दनाक हादसा : आठवी मंजिल से गिरकर छात्रा की मौत
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने बाढ़ पीड़ितों के लिए बढाए हाथ
महिला शक्ति सामाजिक समिति - विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा बाल अधिकार पर कार्यशाला का आयोजन
दर्दनाक सड़क हादसा, बस में घुसी कार, कार सवार की मौत
व्यापार संघ जगतफार्म की नई कार्यकारिणी का गठन 
शन्हा दीवान ने लंदन विश्वविद्यालय में पाया दूसरा स्थान , करप्शन फ्री इंडिया ने किया सम्मानित
जहांगीरपुर कस्बे में निकली मां काली की शोभयात्रा
निर्माणाधीन साईट की ऊंचाई से गिरा मजदूर, सरिया पेट से आर-पार