शिक्षण संस्थानों में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस 

ग्रेटर नोएडा : आज 25 जनवरी को ग्रेटर नोएडा के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में 11 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजित किया गया।  जीएनओआईटी, आइआइएमटी कॉलेज, ईशान इंस्टिट्यूट१, परसंदी कॉलेज बिलासपुर   में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया।

जी.एन.आइ.ओ.टी. एमबीए इंस्टिट्यूट मे “11 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस” के उपलक्ष्य में एक शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस हर साल मतदान की आवश्यकता के बारे में जागरूकता फैलाने और युवा पीढ़ी को मतदान के अधिकारों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए मनाया जाता है।  इस आयोजन में ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में 150 से अधिक छात्रों ने  भाग लिया, जो एक शपथ ग्रहण समारोह के साथ शुरू हुआ, जिसमें उपस्थित सभी लोगो  ने प्रतिज्ञा ली – हम भारत के नागरिक लोकतंत्र और लोकतांत्रिक परंपराओं में विश्वास रखते हैं।
इस अवसर पर, प्रो (डॉ) सविता मोहन, डायरेक्टर  जीएनआईओटी-एमबीए संस्थान ने छात्रों को  संबोधित किया कि “हमारे मतदाताओं को सशक्त, सतर्क, सुरक्षित और सूचित करने एवं  लोकतंत्र मतदान के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है और लोगों को इस स्वतंत्र देश में पैदा होने के लिए भाग्यशाली महसूस करना चाहिए ”।



आइआइएमटी कॉलेज में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस :

मतदान के अधिकार का युवा उपयोग करेंगे तो ही देश करेगा तरक्की। नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज में नेशनल वोटर्स डे के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीआईओएस डॉ धरमवीर सिंह ने यह बताते हुए कहा कि वर्षों में हुए चुनावों के दौरान देश के युवाओं ने मतदान में बहुत कम संख्या में भाग लिया जिसके कारण मतदान के प्रतिशत मैं कमी देखने को मिली। देश के मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए नेशनल वोटर्स डे का आयोजन किया जाता है।

कार्यक्रम में मौजूद असिस्टेंट इलेक्शन ऑफिसर राकेश शर्मा ने बताया कि इस बार मतदाताओं की सुविधा के लिए एक नए पोर्टल की शुरआत की गई है जिससे वोटिंग बूथ पर ही वोटर आईडी कार्ड प्रिंट किया जा सकता है। इस दौरान पॉलीटेक्निक डायरेक्टर उमेश कुमार, मैनेजमेंट प्रिंसिपल अंशुल नगर, बीकॉम डीन वीभा सिंह सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

इस मौके पर छात्रों ने नृत्य के माध्यम से लोगों को मतधिकर का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया। साथ ही वोटर्स डे विषय पर आधारित रंगोली, स्लोगन और पोस्टर मेकिंग की प्रतियोगिता में बहुत से छात्रों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।



प्रसन्दी देवी कॉलेज में मतदान जागरूकता दिवस मनाया

दनकौर: बिलासपुर कस्बे स्थित प्रसन्दी देवी कॉलेज में मतदान जागरूकता दिवस मनाकर छात्र छात्राओं को मतदान का महत्व बताया।कॉलेज के सेमिनार हॉल में  वक्ताओं ने छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व के बारे में विस्तार से जागरूक किया और कहा कि सभी को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए।

कॉलेज में चल रहे कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज डायरेक्टर डा. विनीता शर्मा ने किया। उसके बाद उन्होंने विचार रखते हुए कहा कि लोकतंत्र के लिए मतदान बहुत जरूरी है। सभी को चुनाव के समय अपने मतदान का अवश्य प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने छात्र छात्राओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया।

इस मौके पर महाविद्यालय की डायरेक्टर डा. विनीता शर्मा, प्राचार्य डा. आर. के. अग्रवाल, डा. राहुल देव कौशिक, प्रो. पवन कुमार, राजेन्द्र कुमार, सुनील सैनी, श्री गिरीश गोयल, धर्मवीर शर्मा, योगेश नागर, प्रभु दयाल, अमन सैनी, प्रमोद राणा तथा एन. एस. एस. के स्वयं सेवक एवं स्वयं सेविकाएं मौजूद रहे। — साभार खालिद सैफी



ईशान इंस्टीट्यूट में राष्ट्रीय मतदाता दिवस 

नॉलेज पार्क स्थित ईशान इंस्टीट्यूट में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया।  इस मौके पर शिक्षकों व छात्र-छात्राओं ने शपथ ग्रहण किया। इस मौके पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।   संस्थान के चेयरमैन डॉ. डी.के. गर्ग ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए प्रजातंत्र का मूल्य समझाया.

यह भी देखे:-

करप्शन फ्री इंडिया ने इच्छा मृत्यु की मांग करने वाले कन्हैया की मदद
नेफोमा की एनपीसीएल के साथ बैठक, मल्टीपॉइंट कनेक्शन की मांग
देवर्षि नारद जयंती पर पत्रकार हुए सम्म्मानित
युनाईटेड कालेज में कैम्पस प्लेसमेन्ट आयोजित, वीवो कम्पनी में छात्र हुए चयनित
किसान आंदोलन को सफल बनाने के लिए किया जागरूक
बोर्ड बैठक से पहले बीकेयू भानु ने यमुना प्राधिकरण पर किया पंचायत ,  रखी ये मांग 
डीएम ने नोएडा -ग्रेटर नोएडा के सरकारी व प्राइवेट स्कूल के 12 वीं कक्षा तक बंद करने का आदेश दिया
ग्रेटर नोएडा का दायरा बढ़ेगा, पार्ट 2 को बसाने का काम शुरू
मोदी को प्रचंड बहुमत , जेवर में निकला विजय जुलुस
दिवाली तक किसानों को 4598 भूखंड का आवंटन करेगा ग्रेनो प्राधिकरण - देवाशीष पांडा सीईओ
दादरी विधायक तेजपाल नगर ने कराया बस का संचालन, जानिए क्या है ख़ास
शारदा यूनिवर्सिटी : सॉफ्ट स्किल कार्यक्रम में प्लेसमेंट और भविष्य के कैरियर पर हुई चर्चा
ग्रेटर नॉएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलोजी-आईपीयू कॉलेज के ओरिएंटेशन प्रोग्राम के साथ शैक्ष्रिक सत्र का ...
इम्पीरियल सोसाइटी ऑफ़ इनोवेटिव द्वार हाइब्रिड फार्मूला कार रेस का समापन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 111 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए अहम निर्णय
आईटीएस डेंटल कॉलेज में माता की चौकी, जय माता दी के लगे जयकारे