बिसरख में तीन दिवसीय अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी शुरू

ग्रेटर नोएडा : नोएडा विधान सभा क्षेत्र के विधायक पंकज सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा समाज के अन्तिम छोर के व्यक्ति को संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का सीधा लाभ प्राप्त हो और उन तक विकास की किरण सीधे पहुॅचे इसके लिये विकास स्तर एवं जिला स्तर पर तीन दिवसीय अन्त्योदय मेंला एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इसका सीधा लाभ पात्र लाभार्थियांे तक पहुॅच रहा है और सभी जनसामान्य के द्वारा सीधे संचालित योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर उनका लाभ भी उठाया जा रहा है।

विधायक पंकज सिहं विसरख ब्लॉक में 3 दिवसीय अन्त्योदय मेले एवं प्रदर्शनी का विधिवत रूप से उद्घाटन करने के उपरान्त आयोजित कार्यक्रम में अपने उद्गार व्यक्त कर रहे थे। उन्होनें कहा कि शासन के निर्देशन में जिला प्रशासन, सूचना अधिकारी एवं विकास विभाग के अधिकारियों के द्वारा बहुत ही सुसज्जित ढंग से अन्त्योदय मेले एवं प्रर्दशनी का आयोजन विसरख ब्लॉक में किया गया है यह बहुत ही सराहनीय कार्य है। सभी विभागों के द्वारा बहुत ही आकर्षक ढंग से अपने स्टालों को सजाया गया है और सभी स्टालों पर जन सामान्य व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं की जानकारी आसानी से प्राप्त हो रहीं है। उन्होनें कहा कि सूचना विभाग के माध्यम से पंडित दीन दयाल जी की जीवन एवं सरकार के विकास कार्यो के सम्बन्ध में बहुत ही आकर्षक रूप से चित्र प्रदर्शनी का आयोजन कर ऐतिहासिक कार्य किया गया है।

उन्होंनें कहा कि स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन कर स्थानीय जनता के स्वास्थ्य की जॉच, वीपी की जॉच एवं शुगर की जॉच एवं दवाईयों का वितरण कर सीधा लाभ प्रदान किया जा रहा है जो अपने आप में एक सराहनीय कदम है। इसीप्रकार विकास विभाग के माध्यम से अपने अपने स्टॉल लगाकर स्थानीय जनता को सीधे सरकार की योजनाओं से जोड़ने का अतुल्य प्रयास किया गया है। उन्होनंे यह भी कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशन में आधार कार्ड बनाये जाने की व्यवस्था, पात्र लाभार्थियों के ऑन लाईन आवेदन करने की व्यवस्था की गयी यह भी अच्छा कदम है जिससें सभी पात्र व्यक्तियों के द्वारा अपने अवेदन आयोजित मेले में ऑन किये जा सकते है। विधायक श्री सिंह के द्वारा लगाये गये सभी स्टॉलों का बहुत ही गहनता के साथ स्थलीय अवलोकन किया और अधिकारियों के द्वारा किये गये प्रयासों की सराहना की गयी। विधायक जी द्वारा इस मौके पर स्कूली बच्चों को ड्रेस एवं पुस्तक वितरण भी किया गया।

पंकज सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि बिसरख में तीन दिन तक यह मेला आयोजित होगा अतः सभी स्थानीय जनता अधिक संख्या में भाग लेकर सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ उठाये। उन्होनें जनता का यह भी आहवान किया कि प्रदेश के द्वारा किसानों के लाभार्थ किसान ऋण मोचन योजना चलाकर किसानों के सीधे 1 लाख रूपये ऋण माफ किये जा रहे है जिससें किसानों को सीधा लाभ प्राप्त हुआ है। इसी प्रकार समाज के अन्तिम छोर के व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिये अनेकों विकास योजनाओं को संचालित किया गया है। प्रदेश सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ आम-जन तक पहुॅचानें में अन्त्योदय मेला मील का पत्थर साबित होगा।

अन्त्योदय मेले के उद्घाटन अवसर पर पूर्व मंत्री नबाब सिंह नागर, भाजपा के जिला अध्यक्ष विजय भाटी, अन्य गणमान्य व्यक्ति, अपर जिलाधिकारी वित्त घनश्याम सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह , जिला विकास अधिकारी डा राम आसरे, परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश आदि मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

रोटरी क्लब से व्हीलचेयर पाकर खिल उठा रजत का चेहरा 
शहीद-ए-आजम सरदार शहीद भगत सिंह को मिले शहीद का दर्जा : एडवोकेट रविन्द्र भाटी
महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एसएसपी से मुलाकात
आचरण शक्ति फाउंडेशन द्वारा आयोजित शिविर में छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर
लापता सुरक्षा गार्ड जहरखुरानी गिरोह का हुआ शिकार
कलश यात्रा के साथ शुरू हुई कौशल जी महाराज की रामकथा
मजदूरों की देशव्यापी हड़ताल : सीटू ने नोएडा व ग्रेटर नोएडा में निकाला जुलूस
शारदा विश्वविद्यालय में डयबिटीज पर व्याख्यान का आयोजन
यामुना एक्सप्रेसवे पर कार जलकर हुई राख, कार सवार युवक ने ऐसे बचाई अपनी जान, पढ़ें पूरी खबर
गुणवत्ता के साथ हो विकास कार्य - डीएम बी.एन. सिंह
संस्कृत दिवस पर "संस्कृत-संस्कृति शिक्षण सत्र" का प्रमाणपत्र वितरण
सांसद डॉ. महेश शर्मा ने की नागरिकता संशोधन विधेयक शांति अपील
गौतमबुद्ध नगर से चुनाव लड़ सकते हैं,रमा पायलट - सूत्र
ग्रेटर नोएडा सेक्टर पी- 3 में नहीं थम रही चोरी की वारदात, सहमे लोग
गाँधी-शास्त्री जयंती पर ग्रेनो प्राधिकरण ने लांच की आवासीय भवनों की ऑनलाइन योजना
ग्रेटर नोएडा गणेशोत्सव में शुरू हुआ रागनियों का रंगारंग कार्यक्रम