आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज के बी0 डी0 एस0 विद्यार्थियों का नया सत्र प्रारम्भ

ग्रेटर नोएडा: आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज एण्ड रिसर्च सैंटर, ग्रेटर नोएडा में बी0 डी0 एस0 प्रथमवर्ष के छात्रों का स्वागत किया गया।
आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप के सचिव  बी0 के0 अरोड़ा  ने छात्रों और उनके अभिभावकों का स्वागत किया और उन्हे आई0 टी0 एस0 परिवार का हिस्सा बनने के लिए बधाई दी। उन्होने कहा चिकित्सक का अपने मरीजो के प्रति व्यवहार षालीन होना चाहिए तथा छात्रों को चाहिए आज के इस तनाव भरे परिवेश में  हर लम्हें का वे आनन्द ले तथा इस पाठयक्रम को अपने जीवन का यादगार समय बनायें।

नव प्रवेशित छात्रों को सम्बोधित करते हुए आई0 टी0 एस0- द एजूकेशन ग्रुप के वाइस चेयरमैन  सोहिल चड्ढा ने कहा कि चिकित्सीय क्षेत्र में सफलता के लिए अनुषासन, कडी मेहनत और सेवा भावना की जरूरत है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डाॅ0 एस0 के0 काक, कार्यकारी सदस्य सी0 सी0 ई0 एवं  पूर्व कुलपति चौ 0 चरण सिहं विश्विद्यालय , मेरठ  ने नव प्रवेशीत छात्रों के सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं करते हुए कहा कि एक सफल चिकित्सक बनने के लिए अनुशासन और सेवा भावना का जज्बा होना बहुत जरूरी है। उन्होने कहा कि छात्र भी गलती  कर सकते है, परन्तु उन्हे अपनी गलतियां  छुपानी नही चाहिए अपितु उनसे सीख लेनी चाहिए। उन्होने बताया कि सभी छात्रों का उद्देष्य अपने पाठ्यक्रम मे अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त करने का होना चाहिए ताकि वह समाज के विकास मे योगदान कर सके। उन्होने कहा कि चिकित्सक की जरूरत समाज के हर प्रकार के लोगों को हर समय पडती है। नव प्रवेशित छात्रों को उनकी जिम्मेदारियों का अहसास दिलाते हुए कहा कि देश  के विकास की भागीदारी में चिकित्सकों का महत्वपूर्ण योगदान है।

इस अवसर पर आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनन्द अरोड़ा, ने सभी नव प्रवेशीत  छात्रों के सुनहरे भविष्य की कामना की। उन्होने 5 साल के पाठयक्रम के बारे मे जानकारी दी तथा स्नातक प्रशिक्षण  कार्यक्रम की सुविधाओं पर प्रकाश  डालते हुए कहा कि छात्रों का अपने विषय के प्रति दृष्टिकोण अनुसन्धान एवं साक्ष्यों पर आधारित होना चाहिए। उन्होने बताया कि छात्रों को बदलते प्रौद्योगिकी के साथ बराबर ज्ञान रखने की आवश्यकता  है। कार्यक्रम के अंत में काॅलेज के नियमों और विनियमों का उल्लेख किया गया और अनुशासित  जीवन के माध्यम से एक चमकदार कैरियर को कैसे प्राप्त करने के बारे में जानकारी दी गई। उसके बाद विभागाध्यक्ष, एकेडमिक काॅर्डिनेटर और एकेडमिक स्टाफ का परिचय कराया गया।

कार्यक्रम का समापन छात्रों  अभिभावकों और संकाय सदस्यों के जलपान ग्रहण के साथ हुआ।

यह भी देखे:-

वोकल फॉर लोकल :प्रधानमंत्री शनिवार को पहले 'भारत खिलौना मेला' का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे
नन्दनवन तीर्थ भरतनाट्यम प्रशिक्षण संस्थान ने वार्षिकोत्सव "नन्दनोत्सव" मनाया
दौरा: पीएम मोदी इसी महीने जा सकते हैं अमेरिका, बाइडन के राष्ट्रपति बनने के बाद होगी पहली मुलाकात
धर्म पब्लिक स्कूल के छात्रों ने निकाली पर्यावरण बचाओ जागरूकता रैली
शारदा विश्वविधालय में मनाया गया मातृभाषा दिवस
शारदा विश्वविद्यालय में विदेशी छात्रों ने मनाई दीवाली, लोस अध्यक्ष ओम बिड़ला थे मुख्य अतिथि
LPG Price, PF-Aadhaar Linking से जुड़े नियम सहित ये 6 बदलाव आज से हो गए हैं लागू, आप भी जानिए
आईआईएमटी कॉलेज आफ लॉ में मूटकोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन
जीएलबीआईएमआर को मिला ‘‘बेस्ट बी-स्कूल फार इण्डस्ट्री इण्टरफेस अवार्ड’’
Ryanities on a mission for an Eco friendly festival of Lights
शारदा विश्विद्यालय में राष्ट्रीय मूट प्रतियोगिता का आयोजन
आईआईएमटी कॉलेज में उर्जा फेस्ट 2017 का आयोजन
जिले में CBSE 12 th के पांच टॉपर्स को डीएम बी.एन. सिंह ने किया सम्मानित
 सुप्रीम कोर्ट ने पूरे देश में आईआईटी-जेईई की काउंसलिंग और दाखिला पर लगाई रोक
समसारा स्कूल में मनाया गया हिंदी दिवस समारोह
स्काइलाइन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में पूल कैंपस में २ ५ छात्रों का चयन