कोविड-19 टीकाकरण महा अभियान के तहत GIMS व शारदा अस्पताल में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित, लोगों  में दिखा खासा उत्साह   

ग्रेटर नोएडा : आज ग्रेटर नोएडा के GIMS,शारदा अस्पताल, पीएचसी बिसरख , भंगेल व कैलाश अस्पताल नोएडा में कोरोना वैक्सीन स्वास्थ कर्मियों को लगाया गया । 
GIMS संस्थान मे आज कुल 99 पंजीकृत लोगो मे से 79 चिकित्सकों एवं कर्मचारियों का टीकाकरण  किया गया .

इधर शारदा अस्पताल में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण अभियान को हरी झंडी दिखाई। इसके तत्काल बाद शारदा अस्पताल में डेंटल काॅलेज के डीन डाॅ. एम. सिद्धार्थ   ने 11:15 बजे टीका लगवाया। इसके बाद उन्हें ऑब्जरवेशन  में लाया गया। सबने इस ऐतिहासिक मौके पर ताली बजाकर स्वागत किया। मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार ने पौधे देकर उनका स्वागत किया। डाॅ. एम. सिदृदधार्थ  ने कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और कोरोना को हराने में कारगर है। वैक्सीनेशन को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। सभी लोग टीका लगवाएं। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है इसको लेकर किसी तरह का भ्रम ना पालें।
कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन को लेकर शारदा अस्पताल में शनिवार सुबह 9 बजे ही सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं। इसके बाद सीएचसी दनकौर डाॅ. नरेंद्र तिवारी अपनी पूरी टीम के साथ अस्पताल पहुंचे। उन्होंने लिस्ट को वेरीफाई किया। सबसे पहला नाम स्कूल ऑफ़  डेंटल साइंस डेंटल काॅलेज के डीन डाॅ. एम. सिद्धार्थ  ने अपनी सारी औपचारिकाताएं पूरी की। फोटो आईडी दिखाने के बाद उन्हें वैक्सीनेशन रूम में भेजा गया। वहां टीका लगने के बाद बाहर आते समय अस्पताल के एमएस डाॅ. आशुतोष निरंजन समेत सरकारी महकमे के अधिकारियों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्हें ऑब्जरवेशन  रूम में 30 मिनट तक रखा गया। कोई दिक्कत या तकलीफ न होने पर उन्हें वहां से विदा किया गया। अस्पताल परिसर में मौजूद लोगों ने उन्हें असली हीरो बताया। इसके बाद दूसरे नंबर पर डाॅ. शैलेश को वैक्सीनेशन दिया गया। ऑब्ज़र्वेशन  रूम से बाहर निकलने के बाद मीडिया से बातचीत में डाॅ. सिद्धार्थ  ने बताया कि पहली वैक्सीन  लगने पर उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। कोरोना वैक्सीन के लेकर फैलाए जा रहे भ्रम एवं डर को लेकर कहा कि इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि डर के आगे ही जीत होती है। इसका कोई साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला है। उन्होंने तमाम लोगों से अपील की कि अपनी बारी आने पर सूई जरूर लगवाएं, ताकि बीमारी से बचा जा सके। तीसरे नंबर पर वैक्सिनेशन करने पहुंचीं डाॅ. पल्लवी ने बताया कि मेरा अनुभव बहुत ही अच्छा रहा है। वैक्सीन लगने से मुझे कोई झिझक नहीं हुई। लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मेरे मन में जो डर था वो भी निकल गया। सबको वैक्सीन लगवानी चाहिए।

इस मौके पर शारदा अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डाॅ. आशुतोष निरंजन ने कहा कि हमलोगों ने सभी तरह की तैयारियां की थी। इसके तहह इमरजेंसी मेडिसीन के प्रमुख डाॅ. एम. सी. मिश्रा के लीडरशिप में डाॅक्टरों और नर्सों की पूरी टीम तैनात है। यदि किसी को कोई भी दिक्कत होती तो हमारे एक्सपर्ट उसे हैंडल करने में सक्षम थे। हमने ऑब्जरवेशन  रूम के बाहर भी 10 डाॅक्टरों की टीम तैनात की थी। इसके अलावा आईसीयू में भी बेर्ड रिजर्व रखे गए थे। अस्पताल के प्रवक्ता डाॅ. अजीत कुमार ने बताया कि सरकारी मेडिकल टीम को मदद करने और पूरी व्यवस्था देखने के लिए करीब 100 से ज्यादा स्टाफ तैनात रहे। वैक्सीनेशन के बाद किसी को कोई दिक्कत या अन्य तरह की परेशानियां नहीं आईं।

यह भी देखे:-

कोरोना का हाल जानिए गौतमबुद्ध नगर में क्या है , 737 सक्रिय केस, 29 अस्पताल में भर्ती
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
कोरोना महामारी के बीच अपने बच्चों को स्कूल भेजते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान
NEET PG Counselling: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नीट पीजी काउंसलिंग पर रोक लगाने को कहा, जानिए ...
डॉ. अमित गुप्ता "डायबिटीज अवेयरनेस इनिशिएटिव अवार्ड" से सम्मानित
शारदा में 2 जून तक कैंसर जाँच शिविर का आयोजन
SC On Pollution : सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार, जानिए क्या कुछ कहा
CORONA UPDATE : जानिए गौतमबुद्ध नगर में क्या है हाल
नेत्र दोष मुक्ति शिविर में एक्यूप्रेशर के जरिये किया गया उपचार
दवा इंडिया  जेनेरिक फार्मेसी का उद्घाटन 
यथार्थ हॉस्पिटल द्वारा आयोजित वाल्कथॉन में फिल्म अभिनेत्री मंदिरा बेदी के साथ दौड़ा नॉएडा एक्सटेंशन
देश को सचेत रहने की जरूरत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को किया संबोधित
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
डिजिटल हेल्थ कार्ड: मात्र दो मिनट में मोबाइल से ऐसे बनाएं अपना कार्ड, इसके फायदे भी जानें
यूपी : अयोध्या में आयुर्वेदिक और वाराणसी में होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज खुलेगा
वर्ल्ड कैंसर डे पर फोर्टिस ग्रेटर नोएडा लगाएगा निःशुल्क कैंसर स्क्रीनिंग कैंप