गलगोटिया कॉलेज में  कम्प्यूटिंग, संचार नियंत्रण और नेटवर्किंग विषय पर दो दिवसीय सम्मेलन  का आयोजन 

ग्रेटर नोएडा :  गलगोटियाज कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, ग्रेटर नोएडा, के कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के द्वारा  कम्प्यूटिंग, संचार नियंत्रण और नेटवर्किंग विषय पर दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह द्वितीय आईईईई (IEEE) अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन (ICAC3N-2020) का आयोजन तकनीकी रूप से आईईईई अनुभाग यूपी द्वारा प्रायोजित था।

इस सम्मेलन का उद्देश्य अग्रणी शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और अनुसंधान विद्वानों को एक मँच पर लाने और उनके अनुभवों और अर्जित तकनीकी प्रगति को कम्प्यूटिंग, संचार नियंत्रण और नेटवर्किंग से संबंधित उनके अनुसंधान के आधार पर साझा करना था। इस सम्मेलन ने शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं, कंप्यूटर वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और उद्योग के विशेषज्ञों को आकर्षित करने, चर्चा करने और उन्नत कम्प्यूटिंग साइंस, इंजीनियरिंग अनुप्रयोगों और अंतः विषय अनुप्रयोगों के क्षेत्रों में अपने उपन्यास विचारों, परिणामों और अनुभवों को साझा करने के लिए एक अद्भुत अवसर और जीवंत मंच प्रदान किया।

मुख्य संरक्षक माननीय श्री सुनील गलगोटिया, अध्यक्ष, जीईआई और माननीय श्री ध्रुव गलगोटिया, सीईओ, जीईआई ने सम्मेलन के संयोजक और अध्यक्ष प्रो0 डॉ0 विष्णु शर्मा के प्रयासों की सराहना की। और इस प्रकार के अंतर्राष्ट्रीय ख्याति के सम्मेलनो का और अधिक आयोजन करने के लिए विभाग को प्रेरित किया। गलगोटियाज विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रो0 डॉ0 प्रीति बजाज ने सम्मेलन की व्यवस्था की प्रशंसा की और बताया कि सम्मेलन अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के सभी मानकों को पूरा करता है। जीसीईटी के निदेशक प्रो0 डॉ0 बृजेश सिंह ने सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में सभी मेहमानों का स्वागत किया।

मुख्य अतिथि पूर्व कुलपति प्रो डॉ0 एस.एन. सिंह, , एमएमएमयूटी, गोरखपुर, डॉ0 फाल्गुनी गुप्ता, कुलपति, जीएलए मथुरा, प्रो0 डॉ0 राजीव सक्सेना, कुलपति, जेपी विश्वविद्यालय, अनूपशहर, ने इस सम्मेलन को अद्भुत घटना बताते हुए शोधकर्ताओं और टेक्नोक्रेट के बीच आईईईई,सम्मेलन के महत्व को भी समझाया।
गेस्ट ऑफ ऑनर प्रो0 डॉ0 सतीश कुमार सिंह, आईआईआईटी, इलाहाबाद, प्रो0 डॉ0 आशीष कुमार सिंह, एमएनएनआईटी, इलाहाबाद, प्रो डॉ0 मलय किशोर दत्ता, डीन पीजी स्टडीज एंड रिसर्च, एकेटीयू, लखनऊ, प्रो डॉ0 प्रभाकर तिवारी, एमएमएमयूटी, गोरखपुर सचिव, आईईईई यूपी अपने अनुभव और विशेषज्ञता को साझा करने के लिए सम्मेलन में विशेष रूप से उपस्थित थे। प्रो0 डॉ0 विष्णु शर्मा के अनुसार सम्मेलन को व्यापक रूप से 14 तकनीकी ट्रैकों में वर्गीकृत किया गया था । जो कि प्रमुख रूप से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डेटा साइंस, मशीन लर्निंग, डीप लर्निंग को कवर करते थे। और साइबर सुरक्षा और क्लाउड कम्प्यूटिंग सभी ट्रैक के तकनीकी रूप से बहुत समकालीन थे।प्रस्तुतकर्ताओं द्वारा 25 सत्रों में पेपर प्रस्तुति का आयोजन किया गया था। सम्मेलन ICAC3N-2020 को दुनिया भर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। और रूस, पेरू, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस), ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका, मॉरीशस, सऊदी अरब, कनाडा, आयरलैंड जैसे कई देशों से 600 से अधिक शोध पत्र प्राप्त हुए हैं। बांग्लादेश, श्रीलंका, तंजानिया, चीन, मिस्र, कोरिया, स्पेन, नेपाल और भारत सहित दुनिया भर के प्रतिष्ठित वक्ताओं द्वारा सम्मेलन में 14 , कीनोट अभिभाषण प्रस्तुत किए गए। सभी प्रतिभागियों ने सम्मेलन के प्रत्येक क्षण का आनंद लिया और बहुत सी महत्वपूर्ण जानकारीयां साझा की। कॉलेज प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी श्रीशांत शर्मा ने बताया कि यह एक सफल सम्मलेन रहा। और काॅलेज प्रबंधन इस तरह के प्रतिष्ठित एवं ज्ञानवर्धक सम्मलेन के लिए प्रतिबद्ध है। सम्मेलन को सफल बनाने में विभागीय शिक्षकों का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा।

यह भी देखे:-

आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज  दीक्षांत समारोहआयोजित,  ‘‘डिग्री पाकर खिले छात्रों के चेहरे’’
KIDS CARNIVAL AT RYAN GREATER NOIDA
भारत को आत्मनिर्भर बनाने वाला है 2021 का बजट - प्रो. मनीष शर्मा
जी.एन.आई.ओ.टी. में मची फ्रेशर्स पार्टी की धूम, अनामिका बनी मिस फ्रेशर तो उत्तम आदित्य मिस्टर फ्रेशर
गलगोटिया विश्वविद्यालय : लॉ के छात्रों ने लोगों को बताया उनके मौलिक अधिकार
आईआईएमटी कॉलेज : बीजेएमसी के फ्रेशर पार्टी में शिवम बने मिस्टर तो आरिब मिस फ्रेशर
वोकल फॉर लोकल :प्रधानमंत्री शनिवार को पहले 'भारत खिलौना मेला' का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे
शारदा विश्वविद्यालय : संकाय और स्टाफ सदस्यों के लिए टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट
गलगोटिया विश्विद्यालय ने CAMPUS SELECTION में स्थापित किया कीर्तिमान, पढ़ें पूरी खबर
बैक्सन होम्योपैथिक मेडिकल काॅलेज में मनाया गया विश्व जनसंख्या दिवस
बिहार:लड़कियों ने रोजाना 1 रुपया दान कर खोला सैनिटरी पैड बैंक
एनआईईटी कॉलेज में स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2018 का शुभारम्भ
देखें VIDEO, जी.एल. बजाज संस्थान ने धूम- धाम से मनाया 14 वां स्थापना दिवस, होनहार छात्र हुए सम्मानित
JNU Incident: वामपंथ के नकारात्मक विचारधारा का परिणाम :अनुराग त्यागी
ग्रामीण क्षेत्र में स्कूल चलो अभियान के तहत रैली का आयोजन
Union Minister Hardeep Singh Puri launches book on WTO written by former Indian WTO negotiator Dr Mo...