ग्रेटर नॉएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलोजी-आईपीयू कॉलेज के ओरिएंटेशन प्रोग्राम के साथ शैक्ष्रिक सत्र का आगाज

ग्रेटर नॉएडा के नालेज पार्क-2 ,प्लाट न० 6-C स्थित  श्री० राम एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित, ग्रेटर नॉएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलोजी -आईपीयू कॉलेज (कॉलेज कोड-272 ,अफ़्लिएशन गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी दिल्ली ) के बी.टेक. (प्रोग्राम -कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, आई.टी ,एम .ई. और ई.सी.ई.) प्रथम वर्ष के छात्र -छात्रायो के लिए एक आन लाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन 14 दिसम्बर 2020  को किया  गया I इस  अवसर  पर  संस्थान के चेयरमैन श्री बी० एल ० गुप्ता ने कहा  “मंजिल उन्ही को मिलती जिनके सपनो में जान होती है, पंखों से कुछ नही होता हौसलो से उड़ान होती है“।  उन्होंने बच्चो को प्रोत्साहित करते हुए कहा की आपकी मेहनत ही  आपका  असली दोस्त है ,दुनिया मे हर चीज आपका साथ छोड़ सकती है लेकिन यहां अर्जित किया हुआ ज्ञान आपके साथ हमेशा रहेगा ।  इस अवसर पर सिनिएर्स विद्यार्थियों द्वारा वेर्चुअल रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस मौके पर मुख्य अतिथि श्री.विशाल सक्सेना ,डेटा एक्सपर्ट ,अक्सेन्चर अडवान्स्ड टेक्नॉलजी सेंटर इंडिया ,ने बी.टेक़. प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा  ‘ भारतीय आईटी इंडस्ट्री डिलिवरी पर फोकस करती रही है लेकिन अब इनोवेशन पर ध्यान दिया जा रहा है। डेटा विश्लेषण, मशीन लर्निंग, ब्लॉकचेन और इंटरनेट के मामले में स्पेशलिस्ट बनना और तकनीक पर पकड़ बनानी चाहिए।’

‘’गेस्ट ऑफ़ ऑनर” लेफिटनेंट कमांडर  भारतीय नौसेना के दीपक चतुर्वेदी ने इंजीनियरिंग के बाद भारतीय नौसेना में  तकनिकी कैरिएर के बारे में छात्रों को विस्तार से बताया।

इस अवसर पर  पर्सनालिटी डेवलपमेंट ट्रेनर अनुपमा गीदयाल ने नये छात्रों को जॉब इंटरव्यू के लिए टिप्स देते हुए सबसे जरुरी  आत्मविश्वास तथा आवाज (कम्युनिकेशन ) को बताया।

कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक डा. सुधीर कुमार ने बच्चो और उनके अभिभावकों  को कॉलेज के बारे में विस्तृत जानकारी दी और प्रोजेक्टर के माध्यम से कॉलेज का परिचय कराया ।   बच्चोमें जोश भरते हुए उन्होंने ने कहा कि “मेहनत इतनी खामोशी से करो कि सफलता शोर मचा दे”। ब च्चो को कहा कि अब आप पर कॉलेज का झंडा बुलंद करने की जिम्मेवारी है जैसे पूर्व के छात्रों ने किया है, हमारा एकमात्र लक्ष्य है कि आप जब इस कॉलेज से जाये तो आपके हाथों में जॉब हो और अब तक हम इसमे सफल भी हुए है। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान  से हुआ ।

यह भी देखे:-

पी.सी. गुप्ता के राज अब खोलेगी सीबीआई, करीबियों की बढ़ी धड़कन
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में आज निकले 4 कोरोना पॉजिटिव , एक कैंसर पीड़ित बुजुर्ग की कोरोना से म...
आई.टी.एस में विश्व विज्ञान दिवस का आयोजन
चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने अर्धसैनिक बल के साथ किया फ्लैग मार्च
जी.डी गोयनका पब्लिक स्कूल में क्रिसमस कार्निवल 16 दिसम्बर को, रफ़्तार (रैपर) का लाइव कंसर्ट
भारतीयम स्कूल ग्रेटर नोएडा में विश्व पृथ्वी दिवस समारोह का आयोजन
बसपा की झोली में गई गौतमबुद्ध नगर लोकसभा की सीट
AUTO EXPO 2018 DC पहुंची सोनाक्षी सिन्हा, स्पोर्ट्स कार अवंती को किया शोकेस
जीडी गोयनका में मनाई गई गाँधी व शास्त्री जयंती
ग्रेटर नोएडा : विधि विधान से पूजे गए देव शिल्पी विश्वकर्मा, भोजपुरी कलाकरों ने बिखेरा जलवा
आधा दर्जन चोरी की बाइक के साथ बदमाश गिरफ्तार
करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने किया प्रवासी मजदूरों को जरूरत का सामान वितरित
किसान एकता संघ ने काले कानून रद्द करने को राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल सोशल साइंस संवर्धन गतिविधि रिपोर्ट
युवक की हत्या का खुलासा न होने पर कोतवाली का घेराव
यथार्थ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ग्रेनो में आधुनिक तकनीक का एमआरआई और सीटी स्कैन सेंटर का शुभारम्भ