निर्धन छात्रों की मदद के लिए हमेशा तत्पर”ब्रैन्ज़टोर्म” ने बांटी छात्रवृत्ति 

नोएडा  :

“ब्रैन्ज़टोर्म  टेक्निकल एक्सीलेंस” इंस्टीट्यूशन ने नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थित अपने प्रधान कार्यालय में एक “छात्रवृत्ति वितरण समारोह” का आयोजन किया। समारोह के मुख्य अतिथि माननीय  मु0 का0 अ0 मोहम्मद रिज़वान आलम द्वारा मेधावी छात्रों को पुरुस्कार  वितरित किए गए । इस समारोह का समन्वय संस्था के महाप्रबंधक श्री एस के दुबे और समापन, श्री कामरान वसीम, (प्रमुख, विपणन) द्वारा किया गया। श्री दिनेश राणा, मु0 का0 अ0 के निजी सचिव और ब्रेनटॉर्म से जुड़े हर सदस्य ने इस आयोजन को एक शानदार सफलता बनाने के लिए पूर्णत: सहयोग किया।

शिक्षा क्षेत्र में “ब्रेनस्टॉर्म टेक्निकल एक्सीलेंस ” का परिचय और योगदान

 

मानव सभ्यता को विकसित करने में “शिक्षा” का स्थान अग्रणी रहा है। यह कहना अतिशोक्तिय ना होगा कि “शुन्य” और “दशमलव” की खोज से  भारतवर्ष को न केवल “शिक्षा जगत का जनक” होने का गौरव प्राप्त हैं, अपितु इस सम्मान को कायम रखते हुए भारतवर्ष शिक्षा क्षेत्र मे शीर्ष स्थान पर विराजमान हैं! भारत की इसी उपलब्धि को ध्यान में रखते हुए “ब्रैन्ज़टोर्म तकनीकी उत्कृष्टता संस्थान” नामक निजी संस्थान शिक्षा क्षेत्र में प्रायः होने वाली कठिनाइयों जैसे महाविद्यालय मे प्रवेश, छात्रवृति, निर्धन छात्रों को शिक्षा प्राप्त करने मे कठिनाई जैसी समस्याओं को दर किनार कर, बेहतरीन शिक्षा प्रदान करने मे प्रयासरत है।

वर्ष २०१२ में इंजीनियर मो० रिज़वान आलम एवं उनके ४-५ कार्य कुशल सहयोगियो के अथक प्रयासों से इस संगठन की नीव पड़ी।  लगभग ८ वर्ष की अवधि के दौरान इस संगठन ने कई उपलब्धियां अपने नाम दर्ज की।  यह संगठन उच्चतर माध्यमिक (१२वी) उत्तीर्ण छात्रों को उचित मार्गदर्शन कर उन्हें स्नातक स्तर पर  शिक्षा ग्रहण करने में सहयोग करता है ।  छात्रों को उनके विषयों व रूचि के आधार पर उन्हें विभिन्न विषयों जैसे अभियांत्रिकी (इंजीनियरिंग), चिकित्साः (मेडिकल), वाणिज्य (कॉमर्स); विधि (लॉ); कला (वस्त्र सजारण – गृह सजारण आदि) में प्रवेश प्राप्त करने में मददगार साबित होता है। यह संस्थान मुख्यतः अभियांत्रिकी (इंजीनियरिंग) व चिकित्साः (मेडिकल) में रूचि रखने वाले छात्रों को क्रमशः एक अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा “ALL INDIA ENGINEERING ENTRANCE SCHOLARSHIP EXAMINATION” (AIEESE) एवं “ALL INDIA PRE-MEDICAL SCHOLARSHIP TEST” (AIPMST) के माध्यम से लगभग १०० से अधिक महाविद्यालयों में प्रवेश का अवसर प्रदान करता है। AIEESE एवं AIPMST क्रमश: अभियांत्रिकी एवं चिकित्साः की परीक्षा का मुख्य उद्देश्य ऐसे मेधावी छात्रों को शिक्षाविद बनाना है, जो धन के आभाव में अपनी पढाई पूरी करने में असमर्थ है। “ब्रैन्ज़टोर्म” ऐसे छात्रों के सुखद भविष्य की कामना हेतु, इस परीक्षा के माध्यम से मेघावी छात्रों को उनकी योग्यता के आधार पर “छात्रवृति” (अधिकतम १०० % तक ट्यूशन शुल्क) प्रदान कर छात्रों को प्रोत्साहित करता है, ताकि छात्र अपना  ध्यान पूर्णता अपनी शिक्षा पर केंद्रित कर सकें। इस के अतिरिक्त प्रवेश परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने वाले  छात्रों को एक “लैप टॉप” भी प्रदान किया जाता है I

यह संस्थान प्रवेश प्रक्रिया तक ही सीमित नहीं है अपितु छात्रों के उज्जवल भविष्य को ध्यान में रख कर उन्हें ऑनलाइन कक्षा के माध्यम से स्नातकोत्तर (पोस्ट ग्रेजुएट) प्रवेश परीक्षा जैसे  कैट, मैंट, ज़ी ऐ टी ई  तथा रोज़गार से सम्बंधित प्रतियोगी परीक्षा जैसे (आई ई एस), आई ई एल टी एस आदि की तैयारी में भी सहायक साबित होता है । लगभग ८ वर्ष पूर्व शुरू हुए इस संस्थान ने आज इंजीनियर मो० रिज़वान आलम के मार्ग दर्शन में लगभग 50-60  कुशल कर्मचारियों के सहयोग से एक पहचान बनाई है  इस संस्थान की स्थापना से ले कर आजतक लगभग २ लाख  मेधावी छात्रों को उनके कुशलता के आधार पर छात्रवृति प्रदान कर और विभिन्न संस्थानों में उनकी रूचि के अनुसार प्रवेश प्राप्त करने के कारण शिक्षा क्षेत्र की इस बड़ी उपलब्धि की वजह से आई ऍम एस ग्रुप, सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय, जगन्नाथ (जिम्स) ग्रुप, विश्वेसरैया ग्रुप जैसे लगभग 70-80 विख्यात संस्थान “ब्रैन्ज़टोर्म” से जुड़ कर हमारी सेवाऔ  का लाभ प्राप्त कर रहे है।

 

 

यह भी देखे:-

गलगोटिया कॉलेज : दो दिवसीय टेक्नोथाॅन का समापन 
बच्चो के भविष्य पर धांधली करता अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी
आईआईएमटी के डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट में माखन लाल के उत्‍कर्ष ने मारी बाजी
यूपी बोर्ड के टॉपर्स बच्चों को डीएम बी.एन. सिंह ने किया सम्मानित
‘‘डेटा विजुएलाजेशन विद बिग डेटा एनलिटिक्स’’ विषय पर मैनेजमेण्ट डेवलपमेण्ट प्रोग्राम का आयोजन
सीबीएसई के दसवीं के नतीजे घोषित, जानिए ग्रेटर नोएडा के स्कूलों का परिणाम, कौन बना टॉपर
एपीजी में ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन
लॉयड फार्मेसी कॉलेज में दो दिवसीय राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन
Cryptocurrency किसी भी वित्तीय प्रणाली के लिए गंभीर खतरा- RBI गवर्नर शक्तिकांत दास
वेब पोर्टल और यूट्यूब चैनलों पर FAKE NEWS चलाने वालों पर सुप्रीम कोर्ट सख़्त, बोले- ये कुछ भी चला रह...
हस्थ दक्षता, कौशल विकास हर मोड़ की साथी - उपेश आर्य
अमेरिका: तालिबान पर फिर से जंग की तैयारी कर रहा पेंटागन, ड्रोन से बोला जा सकता है अफगानिस्तान पर हमल...
ग्लोबल कॉलेज का काउंसलिंग सेंटर क हुआ नोएडा एवं जेवर में विधिवत उद्घाटन
मारवाह स्टूडियो के सिल्वर जुबली साल में डायमंड जुबली बैच की शुरुआत
19 और 20 दिसंबर को आयोजित होने वाली एकेटीयू की परीक्षाएं रद्द..
INDEPENDENCE DAY CELEBRATION AT RYAN INTERNATIONAL SCHOOL NOIDA EXTENSION