2 दिसबंर से आयोजित होगा द वर्चुअल इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो (आईएचई 2020), 200 प्रतिभागी होंगे शामिल

  •    भारत का सबसे बड़ा बी2बी हॉस्पिटैलिटी आयोजन में चार दिन कॉनक्लेव का आयोजन जिसमें इंडस्ट्री लीडर्समास्टर कुकरी क्लासेज और मिक्सोलॉजी सेशन भी आयोजित होंगे
  •    इस आयोजन में पेरू होगा कंट्री पार्टनरसारांश गोइला की मास्टर क्लास का प्रायोजक बना स्पेन का ओलिव्सबेल्जियम और जर्मनी से भी वर्चुअल प्रतिभागी होंगे आयोजन में शामिल

 ग्रेटर नोयडा: भारत के सबसे बड़े फूड इंडस्ट्री और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के बी2बी आयोजन इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो के इस वर्ष 2020 के संस्करण आईएचई 2020 के आयोजन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। 2 दिसंबर 2020 से होने वाला इस बार का यह आयोजन पूरी तरह से ऑनलाइन होगा जिससे क्रेता और विक्रेता का ज्यादा से ज्यादा संवाद भी हो सकेगा और कोविड 19 महामारी के मद्देनज़र सामाजिक दूरी के जरुरी नियमों का पालन भी हो सकेगा।

इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड (आईईएमएल) के चेयरमैन राकेश कुमार ने प्रतिभागियों और शिकरत करने वाले ग्राहकों का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें 5 दिसंबर 2020 तक चलने वाले इस आयोजन का अनुभव का लाभ उठाने के लिए उन्हें https://www.ihexpo.com/  पर लॉग ऑन करना होगा। उन्होंने आगे कहा, “इस महामारी ने हमें आपदा में अवसर तलाशने की चुनौती दी थी। ऐसी स्थिति में हमने आईएचई 2020 को टालने के बजाय हमने क्लिक-एंड-नैविगेट मोड को अपनाया है जिससे इस आयोजन का अनुभव दुनिया के किसी भी कोने से किया जा सकता है।”

आईएचई 2020 के लिए 200 से ज्यादा प्रतिभागियों और करीब 4000 डेलीगेट्स (प्रतिनिधियों) ने हिस्सा लने के लिए साइन अप कर दिया है और यह संख्या हर दिन के साथ बढ़ रही है। ये प्रतिनिधि सिर्फ देश से ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों से भी हैं। प्रतिभागियों में मैन्यूफैक्चरर्स  और सर्विस प्रोवाइडर दोनों ही शामिल हैं जो फूड प्रोडक्शन, किचेन एंड बार इक्विपमेंट, लॉन्ड्री, फर्नीचर एंड फर्निशिंग, टेबलवेयर एंड वेलनेस इंडस्ट्री और विभिन्न हॉस्पिटैलिटी आधारित व्यवसायों में कार्यरत हैं।

शुरुआत से ही आईएचई को बड़ी संख्या में व्यवसायिक संगठनों का समर्थन मिलता रहा है और इस बार के आयोजन को भी इनका पूरा साथ मिला है। इनमें इंडियन फेडरेशन ऑफ कलिनरी एसोसिएशन, द इंडियन कलिनरी फोरम, पर्चेजिंग प्रोफेशनल्स फोरम, इंडिया एंड प्रोफेशनल हाउसकीपर्स एसोसिएशन शामिल हैं इसने साथ ही नेशनल एसोसिएशन्स ऑफ सप्लायर्स और वेंडर्स ऑफ हॉस्पिटैलिटी प्रोडक्ट्स एंड सर्विसेज- होटरेमाई (एचओटीआरईएमएआई) और आर्ची (एआरसीएचआईआईआई) का भी समर्थन प्राप्त है।

इस आयोजन को पूरी दुनिया से भी समर्थन मिला है। पेरू, जिसे दुनिया भर में सबसे बेहतरीन डाइनिंग डेस्टिनेशन के तौर पर ख्याति प्राप्त है, ने इस आयोजन के कंट्री पार्टनर के तौर पर अपनी साझेदारी सुनिश्चित की है। आईएचई 2020 के दूसरे बड़े वैश्विक साझेदार के तौर पर स्पेन सामने आया है। स्पेन की ओलिव्स ने भी अपनी साझेदारी सुनिश्चित की है इसके साथ ही बेल्जियम और जर्मनी के प्रतिभागी भी अपने उत्पादों का प्रदर्शन आयोजन में करेंगे।

वर्चुअल मोड पर होने वाला ये आयोजन कैसे काम करेगा इस पर विस्तार से चर्चा करते हुए श्री कुमार ने कहा कि इस आयोजन में रुचि रखने वाला कोई भी दुनिया में कहीं से भी इसमें हिस्सा ले सकता है। इसके लिए उसे लॉन इन करना होगा और एक्जिबिशन जोन या फिर इंडियन कलिनरी फोरम की कुकरी मास्टर क्लास, मिक्सोलॉजी सत्र, वर्चुअल फूड एंड हॉस्पिटैलिटी कॉनक्लेव में शिरकत करने के लिए बस सही बटन को क्लिक करना होगा। इसके जरिए दर्शक आईएचई 2020 एक्सीलेंस अवार्ड के भी साक्षी बन सकते हैं। इन पुरस्कारों के जरिए हम हास्पिटैलिटी इंडस्ट्री के सर्वोत्कृष्ठ और सर्वश्रेष्ठ का सम्मान करेंगे। उन्होंने इसे विस्तार देते हुए कहा कि वर्चुअल मोड पर आयोजित वर्चुअल आईएचई 2020 का नैविगेशन सिस्टम बहुत ही ज्यादा आसान और यूजर फ्रेंडली है। इसके जरिए दर्शक प्रतिभागियों द्वारा प्रदर्शित उत्पादों के कैटेलॉग को देख सकेंगे, उनकी कॉरपोरेट फिल्मों को देख सकेंगे और वर्चुल कॉलिंग कार्ड्स के जरिए संपर्कों का आदान प्रदान कर सकेंगे, इसके साथ ही वे व्हास्टसऐप के जरिए फालोअप संवाद भी स्थापित कर सकेंगे। दर्शक और आयोजन में हिस्सा लेने वाले यह सभी काम अपने घरों, कार्यस्थलों से बिना एक कदम बाहर रखे और अपने शहरों से बिना बाहर जाए ही कर सकेंगे।

आईएचई 2020 के ज्ञान सूचकांकों और उसके फायदों के लाभ बताते श्री कुमार ने कहा, “ आज की मुश्किल हालात को देखते हुए, आईएचई 2020 की अवधारणा इस तरह से की गयी है कि हमारे प्रतिनिधियों को नए उत्पादों और सेवाओं की ना सिर्फ नवीनतम जानकारी भी मिल सके बल्कि इस ज्ञान और जानकारी से वे हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की लगातार बदलती चुनौतियों का सामना कर सकें। हम सभी को विश्वास है कि हम मिलकर कदम से कमद मिलाकर हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को फिर से नया जीवन देने में सफल होंगे।”

आईएचई 2020 कॉन्क्लेव में उद्योग से जुड़े सबसे बड़े नाम और बिजनेस लीडर्स जैसे के.बी.काचरू, प्रिया पॉल, राजीव कौल, दिलीप पुरी, राजीव मेनन, सोनिका मल्होत्रा कंधारी, मनदीप लांबा और अनिल चड्ढा शिकरत करेंगे। इनके साथ ही सेक्टर की सबसे विख्यात हस्तियां और शेफ मंजीत गिल, दविंदर कुमार, विनीत भाटिया, मनीष मेहरोत्रा. मनीषा भसीन और शरद दीवान भी अपने अनुभव साझा करने के लिए इस कान्क्लेव को संबोधित करेंगे। इन अनुभवी, विद्वान और बिजनेस लीडर्स के शामिल होने से ये तय माना जा रहा है कि ये कॉनक्लेव ज्ञान का उत्सव होने के साथ ही उन लोगों से नेटवर्क बनाने के का अवसर है जिन्हें आप जानते हैं, जिन्हें आप नहीं जानते ऐसे नए दोस्त या साझेदार बनाने और वर्चुअल मोड पर नए उत्पादों को देखने समझने और जाने का अवसर भी साबित होगा।

आईएचई 2020 पर ज्यादा और नवीनतम जानकारी के लिए लॉन आन करें https://www.ihexpo.com/

यह भी देखे:-

भारतीय किसान यूनियन को मिला सीईओ यमुना से आश्वासन
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में डीएम बी.एन. सिंह ने अधिकारियों को दिये दिशा निर्देश
किसान सभा में बताया गया, पराली जलाने पर है रोक
आईजी जेल ने किया गौतमबुद्धनगर जिला कारागार का औचक निरीक्षण
जहांगीरपुर कस्बे में अग्रसेन जयंती पर निकाली भव्य शोभायात्रा
महिला उन्नति संस्था (भारत) द्वारा  सेनेटरी विभाग और सफाई विभाग कर्मियों को कोरोना सम्मान पत्र
जल्द तलाशना होगा आर्थिक मोर्चे पर सफलता पाने का मंत्र
अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने भरी हुंकार
ग्रेटर नोएडा : 10 वें दिन भी जारी रहा भाकियू का धरना
गैस सिलिंडर में लगी आग से हज़ारों का सामान जला
नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े मोबाईल चोर, 15 मोबाईल चोर बरामद
कोरोना के चलते रेलवे बोर्ड का बड़ा फैसला, रेल सेवाएं की गई बंद , पढ़े पूरी खबर
महिला शक्ति सामाजिक समिति - विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा बाल अधिकार पर कार्यशाला का आयोजन
ड्रग विभाग की छापेमारी, बिना लाइसेंस के चल रहे मेडिकल स्टोर से जब्त की हज़ारों की दवाइयां 
वैभव एसोसिएट्स ने की वेब साईट की शुरुआत, टैक्स से संबधित मिलेंगी जानकारी
बड़ी खबर : इन 90 भू-माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्यवाई