कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल

लगातार पाँच दिनो में कोरोना के शिकार 7 की मौत, प्रतिदिन 150 से ज्यादा नए लोग हो रहे कोरोना के संक्रमण का शिकार

– पिछले 24 घंटे में जिले में 152 नए संक्रमित मिले और 178 लोग स्वस्थ हुए
– पिछले 24 घंटे में 3 की मौत, अबतक मरने वालो का आंकड़ा 80 पहुंचा
– मास्क नहीं पहने पर हुआ 1033 लोगो का चालान

गौतम बुध्द नगर अब कोरोना का कहर अब जानलेवा साबित होने लगा है। लगातार पांच दिन से कोरोना के कारण लोगों की मौत हो रही है। पिछले 24 घंटे में तीन मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है। जिससे जिले में कोरोना से मरने वालो की संख्या 80 हो गई है। कोरोना का संक्रमण भी लगातार बढ़ रहा है और पाँच दिनो प्रतिदिन 150 से ज्यादा नए लोग कोरोना के संक्रमित का शिकार हो रहे है। पिछले 24 घंटे में जिले में 152 नए संक्रमित मिले और 178 लोग स्वस्थ हुए। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 21,626 हो गई है जबकि 1276 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं, जिनका जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

कोरोना से लगातार हो रही मौतो ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता को और बढ़ा दिया है। जिले में पिछले पांच दिनों में कोरोना के कारण सात लोगों की मौत हो चुकी है जबकि नवंबर में अभी तक 12 लोग दम तोड़ चुके हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से 80 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में दनकौर निवासी 51 वर्षीय महिला शामिल है। वह पहले से हृदय संबंधित रोग ग्रस्त थी। उधर, राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में इलाज के दौरान ग्रेटर नोएडा निवासी 66 वर्षीय पुरुष की भी मौत हुई है। वहीं सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल में इलाज के दौरान 84 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। यह दोनों मरीज भी पहले से दूसरी गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे।

जिले में इससे पूर्व एक दिन में अधिकतम चार संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं जांच के दौरान 152 नए संक्रमित भी मिले हैं। इससे जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या-21,801 पहुंच गई है। वहीं 178 लोग कोरोना से भी ठीक हुए हैं। अब कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 20,445 पहुंची है। वर्तमान में 1,276 केस सक्रिय है।

सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि संक्रमण की रोकथाम के लिए संदिग्धों की जांच की जा रही है। मंगलवार को भी करीब साढ़े तीन हजार लोगों की जांच की गई है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जाएगी।
इस बीच नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर की जा रही जांच में दो स्थानों पर कैंप लगाकर 188 व्यक्तियों की जांच की गई जिसमें कुल तीन व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकले। जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से अशोक नगर में लगाए गए कैंप में 82 व्यक्तियों का एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकले। बॉटनिकल गार्डन पर लगाए गए कैंप में 106 व्यक्तियों की जांच स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई, जिसमें एक व्यक्ति संक्रमित निकला। बॉर्डर पर जांच आगे भी जारी रहेगी।

कोविड 19 महामारी में बिना मास्क लगाकर घूमने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में 1033 व्यक्तियों का चालान किया गया व 103,800/- जुर्माना वसूला गया। जिलाधिकारी सुहास एलवाई का कहना है कि कोरोना की रोकथाम के लिए अफसरों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। जांच बढ़ाने के लिए कहा गया है। कोरोना के नियमों का शत-फीसद पालन कराया जाए। मास्क न पहनने वालों से जुर्माना वसूलते हुए जागरूक भी किया जाए।

यह भी देखे:-

शारदा विश्वविद्यालय में कार्यशाला , दन्त रोगों की चुनौतियों पर हुई चर्चा
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल 
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
GIMS 24 घण्टे उत्तम व गुणवत्तापरक इलाज मुहैया करने के लिए दृढ़ संकल्प : डा0 (ब्रिगे0) राकेश गुप्ता
शारदा विश्विद्यालय में धूमधाम से मना योग दिवस, विदेशी छात्रों ने की शिरकत
पीएम मोदी ने देशवासियों से हाथ जोड़ कर अनुरोध किया, 21 दिन घर में ही रहें , ग्रेनो प्राधिकरण ने जारी ...
स्टेरॉयड्स व हुक्का बन रहा है युवाओं में मौत का कारण, फेसबुक लाइव के माध्यम से जागरूकता सेशन का आयोज...
चश्मा मुक्त प्रयास योग शिविर में दिखा लोगों का उत्साह
41st ISPPD conference in ITS Dental College
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
मिशन रक्तदान 2021: ग्रेटर नोएडा के यथार्थ अस्पताल में महिला उन्नति संस्था और SAFE संस्था के संयुक्त ...
GIMS में 4 दिवसीय ‘‘रिवाइज बेसिक वर्कशाप इन मेडिकल एजूकेशन‘‘ का समापन
COVID-19:देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए संभव नहीं होगा लॉकडाउन हटाना :प्रधानमंत्री
4 फरवरी : विश्व कैंसर दिवस पर जानिए इसके मुख्य कारण और लक्षण
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
COVID-19: नोएडा ,ग्रेटर नोएडा में 1 महीने का किराया माफ करने का आदेश