डीपीएस में तीन दिवसीय “पैक्स -मॉडल ” यूनाइटेड नेशंस – 2017 कार्यक्रम का समापन

ग्रेटर नोएडा। दिल्ली पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय “पैक्स -मॉडल” यूनाइटेड नेशंस – 2017 कार्यक्रम के समापन समारोह में नृत्य व संगीत की मनभावन प्रस्तुतियों ने समाँ बाँध दिया।

बता दे कि यह कार्यक्रम में दो दिनों तक विभिन्न चरणों में विद्यार्थियों ने संयुक्त राष्ट्र संघ के समान विभिन्न देशों के प्रतिनिधि बनकर विश्व सुरक्षाए परमाणु अस्त्र नीति, शरणार्थियों के अधिकारएएशियन आर्थिक नीति, शांति व न्याय आदि मुद्दों पर विचारद-विमर्श किया तथा भिन्न-भिन्न देशों की इन मुद्दों पर बनी नीतियों को स्पष्ट किया एवं समस्याओं से निबटने के लिए समाधानों पर भी चर्चा की। कार्यक्रम का उद्देश्य देश के भावी कर्णधारों को संयुक्त राष्ट्र संघ की विभिन्न गतिविधियों तथा वैश्विक समस्याओं के संदर्भ में यूएन में होने वाले विचारद-विमर्श से परिचित करवाते हुए वैश्विक शांति का संदेश देना तथा उनके अंदर नेतृत्व की क्षमता का विकास करना था।

विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्रीमती शशि उबान त्रिपाठी, भूतपूर्व सचिव विदेश मंत्रालय ने कहा कि वे भविष्य में देश के प्रतिनिधि बनकर संपूर्ण विश्व में शांति एवं सद्भावना परचम लहराएँ। उन्होंने अपने संबोधन में बच्चों को नेतृत्व के गुणों को विकसित करने के लिए प्रेरित भी किया। ध्यातव्य है कि श्रीमती शशि उबान त्रिपाठी 12 देशों में भारतीय राजदूत रही हैं ।

अपने संबोधन में विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि वैश्वीकरण के इस दौर में आज देश को उस युवादृशक्ति की आवश्यकता हैए जिसमें वैश्विक मुद्दों को समझने व उनका हल निकालने के लिए किए जाने प्रयासों की क्षमता हो। समापन समारोह में उत्साहपूर्ण भागीदारी के लिए कई विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजिका माधुरी गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों की हौसलाअफ़ज़ाई की तथा धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती सुमन लोहाज ने प्रस्तुत किया।

यह भी देखे:-

सिटी हार्ट अकादमी : तीज महोत्सव के उपलक्ष्य में हुआ मेहंदी कॉम्पटीशन
Mother’s Day Celebration at Ryan Greater Noida
जी. डी. गोयंका में पूल पार्टी का आयोजन
एपीजे में हर्षोल्लास से मनाया गया 69वां गणतन्त्र दिवस
धर्म पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस का आयोजन
Ryanites shines CBSE North Zone Skating Championship
जेपी इंटरनेशनल स्कूल में बास्केटबॉल कोर्ट का उद्घाटन
रामाज्ञा स्कूल दादरी में खेल प्रतियोगिता में बच्चों ने प्रतिभा का किया प्रदर्शन
दादरी: रामज्ञा स्कूल में टी- 10 इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल में विज्ञान और प्रौद्योगिकी उत्सव का आयोजन
आईसीएसई के परिणाम घोषित : ग्रेनो के विद्यार्थियों ने सफलता का परचम लहराया
सिटी हार्ट अकादमी में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
अहमदाबाद गुजरात हुए राष्ट्रीय हरित सम्मेलन : गौतमबुद्ध नगर के 2 अध्यापक सम्मानित
डीपीएस में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन
दनकौर पुलिस ने छात्राओं को सिखाए आत्मरक्षा के गुर
भारत विकास परिषद ने किया सिटी हार्ट के बच्चो और शिक्षकों को समान्नित