जनपद में उत्तर प्रदेश सरकार का कार्यक्रम तहसील संपूर्ण समाधान दिवस सभी तहसीलों में संपन्न

  • तीनों तहसीलों में कुल 109 शिकायतें हुई दर्ज, 09 शिकायतों का मौके पर सम्बन्धित अधिकारियों के माध्यम से कराया गया निस्तारण।
  • जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का किया अनुश्रवण।

गौतमबुद्धनगर  : उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम जन सामान्य की शिकायतों का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से आज जनपद की सभी तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। पूरे जनपद में आयोजित समाधान दिवस के अवसर पर कुल 109 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 09 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित किया गया है। जिला अधिकारी सुहास एल वाई की अध्यक्षता में दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जहां पर कुल 45 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 4 शिकायतों का निराकरण जिला अधिकारी के द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही सुनिश्चित कराया गया है। जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन बहुत ही गंभीर है। अतः समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण शासन एवं सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से समझें और उसी के अनुरूप तहसील दिवस में जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं सभी संबंधित शिकायतों का निराकरण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि के भीतर करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाए ताकि सभी शिकायतों का ब्यौरा ऑनलाइन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया है कि प्राप्त शिकायतों में अधिकारियों के द्वारा मौके पर जाकर गुणवत्ता पूर्वक शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा, इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों को लेकर सभी अधिकारीगण गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें और समस्त विभागीय अधिकारियों को जिस माध्यम से भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनका निराकरण तत्परता के साथ किया जाए ताकि सरकार की मंशा का लाभ आमजन को प्राप्त हो सके। दादरी तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

इसी प्रकार जेवर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह के द्वारा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुना गया जहां पर कुल 41 शिकायतें दर्ज हुई हैं और 2 शिकायतों का निराकरण मौके पर कराया गया है। सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मुनीन्द्र नाथ उपाध्याय के द्वारा जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया गया। यहां पर आज कुल 23 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई हैं, जिसके सापेक्ष 03 शिकायतों का निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर सुनिश्चित किया गया है। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

गौतमबुद्ध नगर पुलिस चौकी प्रभारियों के तबादले
डबल मर्डर में मारे गए युवकों की हुई पहचान
आचरण शक्ति फाउंडेशन द्वारा आयोजित शिविर में छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर
प्रभारी मंत्री ने स्वच्छता रथ को झंडी दिखाकर किया रवाना
देखें , गौतमबुद्ध नगर कोविड-19 के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट
ग्रेटर नोएडा : बीटा - 2 में श्रीमद् भागवत महापुराण का आयोजन
करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने कोरोना वायरस से बचाव के प्रति लोगों को किया जागरूक
68 लाख लागत से बनी टंकी से लोगों को एक बूंद पानी नहीं नसीब
डीएम बी.एन. सिंह ने जनपदवासियों को दी नववर्ष की बधाई
एएनएम केंद्रों पर आयोजित हुआ सुपोषण स्वास्थ्य मेला
जयंती पर याद किए गए पंडित जनेश्वर मित्र
कृषि अधिकारी की जनपद के किसानों के लिए एडवाइजरी
नव ऊर्जा युवा संस्था संस्था की तरफ से जरूरतमंद लोगों को बांटे गर्म कपड़े
नियम विरूद्ध शासनादेश के विपरीत की जा रही फीस वृद्धि पर की जायेगी कार्यवाही : धीरेन्द्र सिंह
मतदाता सूची में दर्ज कराएं अपना नाम , आज चल रहा है विशेष अभियान : डीएम बी.एन. सिंह
उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की श्रेणी में , 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद का आदेश