जनपद में उत्तर प्रदेश सरकार का कार्यक्रम तहसील संपूर्ण समाधान दिवस सभी तहसीलों में संपन्न

  • तीनों तहसीलों में कुल 109 शिकायतें हुई दर्ज, 09 शिकायतों का मौके पर सम्बन्धित अधिकारियों के माध्यम से कराया गया निस्तारण।
  • जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का किया अनुश्रवण।

गौतमबुद्धनगर  : उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम जन सामान्य की शिकायतों का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से आज जनपद की सभी तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। पूरे जनपद में आयोजित समाधान दिवस के अवसर पर कुल 109 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 09 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित किया गया है। जिला अधिकारी सुहास एल वाई की अध्यक्षता में दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जहां पर कुल 45 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 4 शिकायतों का निराकरण जिला अधिकारी के द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही सुनिश्चित कराया गया है। जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन सामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन बहुत ही गंभीर है। अतः समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण शासन एवं सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से समझें और उसी के अनुरूप तहसील दिवस में जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं सभी संबंधित शिकायतों का निराकरण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि के भीतर करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाए ताकि सभी शिकायतों का ब्यौरा ऑनलाइन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया है कि प्राप्त शिकायतों में अधिकारियों के द्वारा मौके पर जाकर गुणवत्ता पूर्वक शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा, इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों को लेकर सभी अधिकारीगण गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें और समस्त विभागीय अधिकारियों को जिस माध्यम से भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनका निराकरण तत्परता के साथ किया जाए ताकि सरकार की मंशा का लाभ आमजन को प्राप्त हो सके। दादरी तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

इसी प्रकार जेवर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह के द्वारा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुना गया जहां पर कुल 41 शिकायतें दर्ज हुई हैं और 2 शिकायतों का निराकरण मौके पर कराया गया है। सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मुनीन्द्र नाथ उपाध्याय के द्वारा जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया गया। यहां पर आज कुल 23 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई हैं, जिसके सापेक्ष 03 शिकायतों का निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर सुनिश्चित किया गया है। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

आर्थिक कमजोर होनहार छात्राओं के मदद को हाथ बढ़ाया कैलाश इंस्टीयूट -भूपेंद्र भाटी 
यमुना अथॉरिटी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से झटका, नये कानून से मुआवजा देने का निर्देश
आदर्श युवा समिति बिशनूली द्वारा गर्म कपडे का वितरण 
अगर आप शस्त्र लाइसेंस धारक हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें 
JewarAirport के लिए ज्युरीख इंटरनेशनल एजी और नियाल के बीच CONCESSION AGREEMENT हस्ताक्षर हुआ
एनटीपीसी दादरी में हिंदी दिवस एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन
छात्रों ने ली सच्चाई के मार्ग पर चलकर देश हित मे कार्य करने की शपथ
श्रीगणेश चतुर्थी महोत्सव , आइए जानते हैं गणेशजी की स्थापना से क्या क्या लाभ मिलता है
यूपी रोडवेज की बस पलटी, ड्राईवर घायल
टीम हैप्पी क्लब ने निर्धन लोगों में सैनिटाइजर व मास्क वितरित किया
मोबाइल के स्क्रैप के गोदाम में लगी भीषण आग
कार व बाइक में टक्कर , एक कि मौत
ट्रिपल तलाक मिलने पर महिला ने कहा, पति के खिलाफ दर्ज करो एफआईआर
घरेलू सिलिंडर फटा, दो की मौत
ह्यूमन टच फाउंडेशन का सन्देश : होली खेलें सूखे रंगों से, पानी की बरबादी से नहीं
अतुल प्रधान बने अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के ग्रेटर नोएडा के उपाध्यक्ष