GNIOT एम बी ए इंस्टिट्यूट में प्रबन्धक विद्यार्थियों का उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : कालेज में शुरू होने वाले पहले दिन कई लोगो के लिये एक कठिन अनुभव हो सकता है। लेकिन जी0एन0आई0ओ0टी0 एम् बी ए इंस्टिट्यूट में कदम रखने वाले मैनेजमेन्ट के विद्यार्थियों के लिये यह काफी अलग अनुभव था। छात्रों को सहज परिवेश देने के लिए जी0एन0आई0ओ0टी0 में मैनेजमेन्ट के विद्यार्थियों के लिये एक लधु अन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

“एक सौ नये चहरे, लेकिन लाखो सपने” इस अवसर को सर्वश्रेष्ट रूप में वर्णित किया जा सकता है। कालेज के लेक्चरर्स और सीनियर ने इस सौ नये चमकदार चहरे को ज्ञान के महासागर में स्वागत किया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रो0 आर0पी0 दहिया जोकि चै0 देवी लाल युनिर्वसिटि के पूर्व वाइस चान्सलर रह चुके है, उपस्थित थे। और अथिति के रूप में श्री अशोक वानखेडे उपस्थित थे। कार्यक्रम का प्रारम्भ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वन्दना से हुई इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा उन्मुखीकरण कार्यक्रम दूर दराज से आये विद्यार्थीयों को नये वातावरण में सहज महसूस कराने में सहायक होता है साथ ही रैगिंग जैसे समाज में फैली हुई कुरीतियों पर जोरदार प्रहार भी करता है। विद्यार्थियों को आने वाले समय के लिये विद्यार्थियों को शुभकामना देकर अपनी वाणी को विराम दिया।
इस अवसर पर कालेज के चेयरमैन श्री बी0एल0 गुप्ता जी, वाइस चैयरमैन श्री राजेश कुमार गुप्ता जी तथा मेम्बर आफ मैनेजमेन्ट से श्री जे0एस0 रावल, श्री बजरंग लाल गुप्ता, श्री गौरव गुप्ता, श्री दीपक गुप्ता जी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में प्रबन्धक विभाग की निदेशिका डा0 सविता मोहन जी ने विद्यार्थियों को अनुशासन में विद्या अर्जित करने की नसियत के साथ-साथ आने वाले समय के लिये शुभकामनायें भी दी। संस्था के चैयरमेन श्री बी0एल0 गुप्ता जी ने विद्यार्थियों को भारत का उज्जवल भविष्य बताते हुये उनको अपना एक लक्ष्य निर्धारित कर उसको पाने के लिए सतत् प्रयासरत रहने की नसियत दी एवं विद्यार्थियों के साथ आये अभिभावको का अभिनन्दन भी किया। साथ ही साथ विद्यार्थियों को कालेज की परम्परा, सिद्वान्तों के बारे में बाताया। इस कार्यक्रम की सफलता इस बात से आकी जा सकती है कि विद्यार्थियों के साथ आये अभिवावक जो एक चिन्ता एवं घवराहत लेकर कार्यक्रम में आये थे। उनके चहरे पर खुशी देखी जा सकती थी।

वानखेडे ने विद्यार्थियो को बताया है कि सफलता का कोई लघुमार्ग नहीं होता है उसके लिये कठिन परिश्रम एवं अनुशासित जीवन की आवश्यकता होती है साथ ही बताया कि व्यक्ति को आत्म समान के साथ जीवन व्यतित करना चाहिए।

यह भी देखे:-

लॉयड कॉलेज में एचआर कॉन्क्लेव का आयोजन
एकेटीयू द्वारा रद्द किए गए परीक्षाओं की नई समय सारणी जारी
आईआईएमटी कॉलेज आफ लॉ में मूटकोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन
बिमटेक में नेशनल सस्टेनेबिलिटी केस चैलेंज , आईआईटी खड़गपुर बना विजेता
गरीबी नहीं आई आड़े, जानिए इन तीन होनहारों ने कैसे बनाई UP BOARD 12 वीं के टॉप टेन में जगह , क्या ह...
ग्रेटर नोएडा : गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस जल्द शुरू होगी एमबीबीएस की पढ़ाई
NIET में विदेशी प्रोफेसरों ने दिया व्याख्यान
गलगोटिया यूनिवर्सिटी में कंप्प्यूयूटिंग, बिजली और संचार प्रौद्योगिकि पर दो दिवसीय तकनीकि सेमीनार का ...
बीपीबीडी इंटरनेशनल एकेडमी में  टैलेंट टाइटन्स  कार्यक्रम का आयोजन हुआ 
ग्रेटर नोएडा में फिक्की हायर एजुकेशन सम्मिट शुरू
आईआईएलएम में बॉयोजेनिसिस-6 पर दो दिवसीय राष्ट्रिय संगोष्ठी का आयोजन
ग्लोबल इंस्टीट्यूट आफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में मनाया गया हिंदी दिवस
यूनाइटेड काॅलेज : सी. लार्ड. इन्टरटेनमेंट कम्पनी की कार्यशाला सम्पन्न
स्काईलाईन ग्रुप ऑफ़ इंस्टिटयूट : कनाडा में रोजगार प्राप्त करने हेतु सेमिनार
शारदा अस्पताल में चिकित्सा शोध पर होगा कांफ्रेस का आयोजन
गलगोटिया काॅलिज में मैकेनिकल और एनर्जी टैकनोलाॅजी पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी