आश्वासन मिलने पर जय हो संगठन के कार्यकर्ताओं का अनशन ख़त्म

ग्रेटर नोएडा : दादरी स्थित सरकारी अस्पातल में पिछले तीन दिनों से चल रहा जय हो सामाजिक संस्था के पांच सदस्यों का आमरण अनशन गुरूवार दोपहर को समाप्त हो गया। यह अनशन दादरी क्षेत्र के विधायक तेजपाल सिंह नागर की मध्यस्त्ता में स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर मिले कार्यवाही के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने जय हो सामाजिक संस्था के प्रतिनिधिमंडल को साक्ष्यों के साथ सोमवार को लखनऊ में वार्ता के लिए आमंत्रित किया है। जिसके लिए रविवार को जय हो संस्था का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ के लिए रवाना होगा।

जय हो सामाजिक संस्था के संयोजक कपिल शर्मा ने बताया कि वो अपने चार अन्य साथी हरीश बैसोया एडवोकेट, अमित बिसरख एडवोकेट, जावेद मलिक, हारून सैफी के साथ 15 अगस्त सुबह 10 बजे से स्वास्थ्य विभाग में फैले भ्रष्टाचार व अनियमित्ताओं के खिलाफ दादरी सरकारी अस्पताल में आमरण अनशन पर बैठे हुए थे। जिसकी सूचना पर गुरूवार को दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर एवं दादरी नगर पालिका चेयरमैन गीता पंडित मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अनुराग भार्गव को साथ लेकर अनशन स्थल पर पहुंचे। जहां लंबी वार्ता के बाद भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनशन पर बैठे लोगों को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। जिसपर अनशनकारियों व मुख्य चिकित्सा अधिकारी के बीच खुले तौर पर काफी नौक झोक हुई। ऐसे में दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने अनशनकारियों द्वारा पेश किए गए भ्रष्टाचार के सबूतों को गंभीरता से लेते हुए मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जमकर खरी खोटी सुनाई। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग की तमाम शिकायतों से नाराज विधायक ने तत्काल प्रभाव से स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को फोन मिलाया और पूरे मामले से अवगत कराया।

ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री ने जय हो संस्था के संयोजक कपिल शर्मा से फोन पर वार्ता कर सोमवार को लखनऊ में साक्ष्यों के साथ वार्ता के लिए आमंत्रण देते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया। इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्री ने आमरण अनशन पर बैठे पांचों लोगों से अनशन समाप्त करने की अपील की। जिसपर दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर एवं चेयरमैन गीता पंडित द्वारा अनशन पर बैठे कपिल शर्मा, हरीश बैसोया एडवोकेट, अमित बिसरख एडवोकेट, जावेद मलिक, हारून सैफी को जूस पिलाकर अनशन सामप्त कराया गया।

इस अवसर पर जय हो संस्था के अध्यक्ष संदीप भाटी, संरक्षक सुधीर वत्स, परमानंद कौशिक, ओमप्रकाश गांधी, सुनील कश्यप, मौजीराम नागर, अभीषेक मैत्रेय, रविंद्र रौसा, सुहेल चिस्ती, विशल नागर, पवन कटारिया, मोहित विकल, अन्नू पंडित, मोहित बंसल आदि लोग मौजूद थे।

यह भी देखे:-

दर्दनाक हादसा : आठवी मंजिल से गिरकर छात्रा की मौत
ईद की नमाज में मांगी मुल्क में अमन चैन की दुआएं
नेफोमा ने रेरा कानून को और मजबूत करने की उठाई मांग
द्रोण मेले में शुरू हुआ कबड्डी टूर्नामेंट, रीलखा टीम की शनदार जीत
दर्दनाक : ट्रैक्टर ट्राली ने छात्र को कुचला, मौत
बाइक सवार बदमाशों ने ऑटो चालक से की लूटा
डीएम बी.एन सिंह की जनपदवासियों से अपील, मच्छरजनित बिमारियों से बचें
लापरवाही : BSNL बॉक्स पर गिरा बिजली का तार , लगी आग
निकाय चुनाव मतगणना के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कसी कमर
तीन दिन से युवक लापता, परिजनों ने दी पुलिस को सूचना
करप्शन फ्री इंडिया संगठन की जिला कार्यकारिणी का हुआ विस्तार
ग्रेटर नोएडा में फ्लावर शो 9 मार्च से, महकेंगे सैकड़ों किस्म के फूल
निर्माणाधीन साईट की ऊंचाई से गिरा मजदूर, सरिया पेट से आर-पार
बिना पंजीकरण कराए पीजी, गेस्ट हॉउस व होटल संचालन करने पर होगी कार्यवाही
विधि विधान के साथ हुई देव शिल्पी विश्वकर्मा की पूजा
सिटी हार्ट एकेडमी समूहगान प्रतियोगिता में रहा अव्वल