आश्वासन मिलने पर जय हो संगठन के कार्यकर्ताओं का अनशन ख़त्म

ग्रेटर नोएडा : दादरी स्थित सरकारी अस्पातल में पिछले तीन दिनों से चल रहा जय हो सामाजिक संस्था के पांच सदस्यों का आमरण अनशन गुरूवार दोपहर को समाप्त हो गया। यह अनशन दादरी क्षेत्र के विधायक तेजपाल सिंह नागर की मध्यस्त्ता में स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर मिले कार्यवाही के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने जय हो सामाजिक संस्था के प्रतिनिधिमंडल को साक्ष्यों के साथ सोमवार को लखनऊ में वार्ता के लिए आमंत्रित किया है। जिसके लिए रविवार को जय हो संस्था का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ के लिए रवाना होगा।

जय हो सामाजिक संस्था के संयोजक कपिल शर्मा ने बताया कि वो अपने चार अन्य साथी हरीश बैसोया एडवोकेट, अमित बिसरख एडवोकेट, जावेद मलिक, हारून सैफी के साथ 15 अगस्त सुबह 10 बजे से स्वास्थ्य विभाग में फैले भ्रष्टाचार व अनियमित्ताओं के खिलाफ दादरी सरकारी अस्पताल में आमरण अनशन पर बैठे हुए थे। जिसकी सूचना पर गुरूवार को दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर एवं दादरी नगर पालिका चेयरमैन गीता पंडित मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अनुराग भार्गव को साथ लेकर अनशन स्थल पर पहुंचे। जहां लंबी वार्ता के बाद भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनशन पर बैठे लोगों को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। जिसपर अनशनकारियों व मुख्य चिकित्सा अधिकारी के बीच खुले तौर पर काफी नौक झोक हुई। ऐसे में दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने अनशनकारियों द्वारा पेश किए गए भ्रष्टाचार के सबूतों को गंभीरता से लेते हुए मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जमकर खरी खोटी सुनाई। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग की तमाम शिकायतों से नाराज विधायक ने तत्काल प्रभाव से स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को फोन मिलाया और पूरे मामले से अवगत कराया।

ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री ने जय हो संस्था के संयोजक कपिल शर्मा से फोन पर वार्ता कर सोमवार को लखनऊ में साक्ष्यों के साथ वार्ता के लिए आमंत्रण देते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया। इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्री ने आमरण अनशन पर बैठे पांचों लोगों से अनशन समाप्त करने की अपील की। जिसपर दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर एवं चेयरमैन गीता पंडित द्वारा अनशन पर बैठे कपिल शर्मा, हरीश बैसोया एडवोकेट, अमित बिसरख एडवोकेट, जावेद मलिक, हारून सैफी को जूस पिलाकर अनशन सामप्त कराया गया।

इस अवसर पर जय हो संस्था के अध्यक्ष संदीप भाटी, संरक्षक सुधीर वत्स, परमानंद कौशिक, ओमप्रकाश गांधी, सुनील कश्यप, मौजीराम नागर, अभीषेक मैत्रेय, रविंद्र रौसा, सुहेल चिस्ती, विशल नागर, पवन कटारिया, मोहित विकल, अन्नू पंडित, मोहित बंसल आदि लोग मौजूद थे।

यह भी देखे:-

ऑटो कोड की मदद से मिला सामान
शिशुओं के लिए मां का दूध पहला कुदरती आहार
अवैध रूप से पटाखा बेचने व खरीदने वाले के खिलाफ होगी कड़ी कार्यवाही : डीएम बी.एन. सिंह
आधे अधूरी सुविधाओं के साथ फ़्लैट दे रहे हैं बिल्डर - नेफोमा
गलगोटिया विश्विद्यालय : मीडिया विभाग के छात्रों ने जाना रेडियो जॉकी में है उज्ज्वल कैरियर
ग्रेनो के इस डॉक्टर ने निभाया फर्ज, हवाई जहाज में बचाई महिला की जान
वयोवृद्ध पत्रकार दिवंगत थान सिंह भाटी को पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि
ग्रेटर नोएडा : किसानों ने दिया एकदिवसीय धरना, रखा सांकेतिक उपवास
RWA BETA 1 ने धूमधाम से मनाया होली का पर्व
शारदा विश्विद्यालय में फ्रेशर पार्टी, छात्र-छात्राएं म्यूजिक पर थिरके, उमंग सेठी मिस्टर फ्रेशर तो चा...
सोसाइटी की लिफ्ट गिरने से महिला को लगी गंभीर चोट
सांसद डॉ. महेश शर्मा ने की नागरिकता संशोधन विधेयक शांति अपील
यूथ फेस्टिवल के साथ ग्रेटर नोएडा कार्निवल 2019 का आगाज
बिल्डरों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, बिना रजिस्ट्री करने वाले बिल्डर्स के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर : डीएम ...
नाले में गिरा ट्रेक्टर, महिला घायल
प्राचीनकालीन ऐतिहासिक बाराही मेला, रागिनी कलाकारों ने बांधा समां, दर्शक हुए मंत्रमुग्ध