आश्वासन मिलने पर जय हो संगठन के कार्यकर्ताओं का अनशन ख़त्म

ग्रेटर नोएडा : दादरी स्थित सरकारी अस्पातल में पिछले तीन दिनों से चल रहा जय हो सामाजिक संस्था के पांच सदस्यों का आमरण अनशन गुरूवार दोपहर को समाप्त हो गया। यह अनशन दादरी क्षेत्र के विधायक तेजपाल सिंह नागर की मध्यस्त्ता में स्वास्थ्य मंत्री से फोन पर मिले कार्यवाही के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने जय हो सामाजिक संस्था के प्रतिनिधिमंडल को साक्ष्यों के साथ सोमवार को लखनऊ में वार्ता के लिए आमंत्रित किया है। जिसके लिए रविवार को जय हो संस्था का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ के लिए रवाना होगा।

जय हो सामाजिक संस्था के संयोजक कपिल शर्मा ने बताया कि वो अपने चार अन्य साथी हरीश बैसोया एडवोकेट, अमित बिसरख एडवोकेट, जावेद मलिक, हारून सैफी के साथ 15 अगस्त सुबह 10 बजे से स्वास्थ्य विभाग में फैले भ्रष्टाचार व अनियमित्ताओं के खिलाफ दादरी सरकारी अस्पताल में आमरण अनशन पर बैठे हुए थे। जिसकी सूचना पर गुरूवार को दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर एवं दादरी नगर पालिका चेयरमैन गीता पंडित मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अनुराग भार्गव को साथ लेकर अनशन स्थल पर पहुंचे। जहां लंबी वार्ता के बाद भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनशन पर बैठे लोगों को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। जिसपर अनशनकारियों व मुख्य चिकित्सा अधिकारी के बीच खुले तौर पर काफी नौक झोक हुई। ऐसे में दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने अनशनकारियों द्वारा पेश किए गए भ्रष्टाचार के सबूतों को गंभीरता से लेते हुए मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जमकर खरी खोटी सुनाई। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग की तमाम शिकायतों से नाराज विधायक ने तत्काल प्रभाव से स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को फोन मिलाया और पूरे मामले से अवगत कराया।

ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री ने जय हो संस्था के संयोजक कपिल शर्मा से फोन पर वार्ता कर सोमवार को लखनऊ में साक्ष्यों के साथ वार्ता के लिए आमंत्रण देते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया। इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्री ने आमरण अनशन पर बैठे पांचों लोगों से अनशन समाप्त करने की अपील की। जिसपर दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर एवं चेयरमैन गीता पंडित द्वारा अनशन पर बैठे कपिल शर्मा, हरीश बैसोया एडवोकेट, अमित बिसरख एडवोकेट, जावेद मलिक, हारून सैफी को जूस पिलाकर अनशन सामप्त कराया गया।

इस अवसर पर जय हो संस्था के अध्यक्ष संदीप भाटी, संरक्षक सुधीर वत्स, परमानंद कौशिक, ओमप्रकाश गांधी, सुनील कश्यप, मौजीराम नागर, अभीषेक मैत्रेय, रविंद्र रौसा, सुहेल चिस्ती, विशल नागर, पवन कटारिया, मोहित विकल, अन्नू पंडित, मोहित बंसल आदि लोग मौजूद थे।

यह भी देखे:-

राजयसभा सांसद खिलाफ दी तहरीर
प्रधानमंत्री मोदी कल ग्रेनो में, करेंगे विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
ग्रेनो टोस्टमास्टर क्लब की बैठक , प्रस्तुतीकरण कौशल तेज करने का मिला मौका
बच्चा चोरी की अफवाहों से बचने की साईट - 5 थाना पुलिस की अपील
आरडब्ल्यूए के चुनाव में सियासी नारों की गूंज
एसएसपी वैभव कृष्ण के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक), सीएम योगी को भेजा ज्ञापन
छठमय हुआ पूरा ग्रेटर नोएडा : हज़ारों श्रद्धालुओं द्वारा अस्ताचलगामी सूर्य को दिया गया अर्ध्य
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 111 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए अहम निर्णय
पत्रकारिता की भूमिका पर संगोष्ठी , संवाद संस्था ने किया आयोजन
महिला उन्नति संस्था द्वारा चिकित्सा शिविर का आयोजन
जहाँगीरपुर 11 दिवसीय राम कथा का हवन यज्ञ व विशाल भंडारे के साथ हुआ समापन
द्रौण मेले के दंगल में देश के नामी- गिरामी पहलवानों ने की कुश्ती, बारिश में भी लोगों ने लुत्फ़ उठ...
SHOTOKAI NATIONAL KARATE CHAMPIONSHIP में गौतमबुद्ध नगर के बच्चों का शानदार प्रदर्शन
आईआईएमटी कॉलेज के छात्र-छात्राओं में एअर स्ट्राइक के बाद जबरजस्ती जोश
अखिल भारतीय गुर्जर परिषद् ने मनाया पटेल जयंती
किसान आंदोलन : पीएम ने दिया संसद मे जवाब, कृषि बिल पे आ सकता है नया फार्मूला।