बालिकाओं की सुरक्षा के लिए  मिशन शक्ति की शुरुआत, शारदा विश्विधायल में कार्यशाला  का आयोजन  

ग्रेटर नोएडा : जिले में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए विशेष अभियान की शुरूआत की गई। इस मौके पर जिला प्रशासन और शारदा विश्वविद्यालय की ओर से कैंपस में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर सरकार की ओर से चलाई गई मिशन शक्ति योजना के बारे में बताया गया। इस अवसर पर नोएडा अथाॅरिटी की सीईओ रीतू माहेश्वरी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं।

इस मौके पर शारदा यूनिवर्सिटी के प्रो. चांसलर वाई के गुप्ता ने बताया कि इस योजना के तहत हमलोग फैकल्टी और स्टूडेंटृस के माध्यम से अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करेंगे। हमारे टीचर्स और बच्चे अपने आसपास महिलाओं और बालिकाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करेंगे। समाज में उनकी शान, सम्मान और अभिमान कैसे बढे, इस पर हमलोग समग्र रूप से कार्य करेंगे। उन्होंने कार्यक्रम की नोडल अधिकारी रीतू माहेश्वरी और जिला प्रशासन से वादा किया कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन सरकार की योजना से कंधे से कंधे मिलाकर चलेगा।

नोएडा अथाॅरिटी की सीईओ रीतू माहेश्वरी ने अपने संबोधन में महिलाओं के अधिकार, योजना और दायित्व के बारे में बताया। पुराने दिनों को यादकर उन्होंने कहा कि पहले लडकियां घरों तक सीमित रहती थीं। आज यहां बैठे छात्राओं को देखकर खुशी हो रही है कि भारत और विदेशों से बच्चे यहां पढने आ रहे हैं। उन्होंने शिक्षकों से आहृवान किया कि वे बच्चों को ऐसी शिक्षा दें, जिससे बेटियां यहां से सशक्त होकर बाहर निकलें। पहले चरण में 17 से 25 अक्टूबर तक अभियान चलेगा और समापन अप्रैल में होगा। इस दौरान हर माह एक हफ्ते का विशिष्ट कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। इसमें सामाजिक संगठनए महिला संगठनों और जागरूक समाज सेवियों की समिति बनाकर रोल मॉडल का चयन किया जाएगा। इससे पहले कार्यक्रम में विवि के वीसी शिबाराम खारा, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, जिला छात्र कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह और अन्य फैकल्टी मेंबर्स ने अपने विचार रखे। कार्यशाला में करीब 150 से ज्यादा टीचर्स और छात्राएं शामिल हुए। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए इनके बैठने की व्यवस्था की गई।

यह भी देखे:-

प्रदीप कुमार ने भूटान में फहराया तिरंगा भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीता
विधुत लाइन की चपेट में आने से हुई युवक की मौत, पीड़ित परिवार को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह की मिल...
समाज को स्वरोजगार के बेहतर विकल्प दिलाएगा गुर्जर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन
एनजीटी के नियमों का उलंघन कर रहे बिल्डर का दो प्लांट सीज
फिल्म पद्यमावती के खिलाफ क्षत्रिय समाज करेगा प्रदर्शन
समाजवादी छात्र सभा करेगी बड़ा आंदोलन
सीबीएसई 12 वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा अब अप्रैल में, 10 वीं पर सस्पेंस
ABVP के द्वारा "जल बचाओ जीवन बचाओ" अभियान की पहल
एसपी शर्मा बने आईआईए ग्रेनो चैप्टर के चेयरमैन 
नो स्कूल नो फीस जब स्कूल गए ही नहीं तो फीस किस लिए : रविन्द्र भाटी
नोएडा सेक्टर-46 में होगा भव्य रामलीला मंचन
COVID 19 : यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे ग्रेटर नोएडा , अधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक शुरू
जेवर एयरपोर्ट : किसानों ने सीएम योगी को सौंपा जमीन कब्जा का प्रमाणपत्र
बिलासपुर में बाल मनोरंजन मेला का आगाज
अजय शर्मा बने जेवर कोतवाली के प्रभारी
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक व्यक्ति नहीं विचार का नाम है :चेतन