गौतमबुद्धनगर : तीनो तहसील में समाधान दिवस का आयोजन , 95 शिकायतें दर्ज 9 का मौके पर निस्तारण

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों का आहवान करते हुये कहा कि प्रदेश के माननीय मुख्य मंत्री जी की स्पष्ट मंशा है कि विभागीय अधिकारियों के द्वारा जनता को बिना किसी उद्देश्य के दौड़ाया न जाये और जिस स्तर की शिकायतें प्राप्त हो उन्हें उसी स्तर पर उनका पूर्ण रूप से समाधान किया जाये।

डीएम जेवर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शासन एवं सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। अतः सभी अधिकारी इसकी गहनता को समझे और प्रमुखता के साथ जनता की शिकायतों का निस्तारण करते हुये उसकी सूचना सम्बन्धित को भी उपलब्ध करायें।

उन्होंने स्पष्ट किया कि निस्तारण में गुणवत्ता खराब पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। सभी अधिकारियों के द्वारा मानकों के आधार पर ही प्रत्येक शिकायत का निस्तारण एवं पूर्ण समाधान किया जाये।

तहसील जेवर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन बहुत ही गम्भीरता के साथ उपजिलाधिकारी तथा उनकी टीम के द्वारा किया गया, जहॉ पर जनता की सुविधा के लिए अलग-अलग विभागों के नौ स्टॉल बनाये गये और शिकायतों के पंजीकरण के लिए भी महिलाओं, दिव्यांगो तथा सामान्य व्यक्तियों के लिए अलग-अलग व्यवस्था करते हुये फ्लैक्स बोर्ड लगाये गये थे, जिससे जनता को अपनी समस्याओं को दर्ज कराने में असुविधा का सामना नही करना पड़ा। जिलाधिकारी के द्वारा उपजिलाधिकारी तथा उनकी टीम की समाधान दिवस में की गयी व्यवस्था की सराहना की और अन्य तहसीलों मे इसी प्रकार सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजन करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी के द्वारा बीच बीच में सभी स्टॉलों का निरीक्षण करते हुये विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके द्वारा स्वयं जनता के बीच में जाकर उनकी समस्याओं को जाना जायें और उन्हंे आसानी के साथ दर्ज कराते हुये सम्पूर्ण समाधान करने की कार्यवाही की जायें। जेवर सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर क्षेत्र विधायक ठा0 धीरेन्द्र सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी राजपाल सिंह, तहसीलदार अभय कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी डॉ रामआसरे, परियोजना निदेशक अवधेश कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक पीके उपाध्याय, जिला पूर्ति अधिकारी आरएन यादव तथा जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शासन के निर्देशानुसार सम्पन्न हुआ। जनपद में कुल 95 शिकायतें प्राप्त हुयी और 9 का मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से निस्तारण कराया गया है। सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ यहॉ पर 5 शिकायतें दर्ज हुयी। इसी प्रकार जेवर में 58 शिकायतें दर्ज हुयी और 6 का मौके पर निस्तारण कराया गया।

दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त घनश्याम सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस अवसर पर 32 कुल शिकायतें दर्ज होने के सापेक्ष 3 का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के समापन के उपरान्त शिकायतों के सम्बन्ध में टीमें गठित करते हुये मौके पर भी भेजा गया।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा: फैक्ट्री में लगी भीषण आग
आईजी जेल ने किया गौतमबुद्धनगर जिला कारागार का औचक निरीक्षण
शाहबेरी के होम बायर्स के साथ ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारीयों ने की बैठक में क्या हुआ , पढ़ें पूरी खबर
COVID-19: गौतमबुद्ध नगर में ये जगहें बनी हैं कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट,
दर्दनाक : रोडवेज बस कर्मियों की दबंगई ने ली गरीब युवक की जान
ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे : ट्रक ने युवक को रौंदा, मौत
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 5 औद्योगिक इकाइयों के लिए दी 62 एकड़ जमीन, रोजगार के अवसर मिलेंगे 
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर डीएम बी.एन. सिंह ने सुनी जनता की शिकायत
जेवर एयरपोर्ट : विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयास से जमीन देने पर सहमती देने वाले किसानों की संख्या ब...
गौर सिटी में डंडिया नाईट कार्यक्रम की तैयारी शुरू
मांगों को मनवाने शिक्षामित्रों का उग्र प्रदर्शन
तेज बारिश से जलभराव होते ही सड़कों पर उतरे प्राधिकरण के अधिकारी, अगर कहीं पर जलभराव दिखे तो प्राध...
महेश बरेला बने जिला रालोद गौतमबुद्धनगर किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष
ग्रेटर नोएडा में आज भोजपुरी सांस्कृतिक कार्यक्रम, पूर्वांचल बिहार वेलफेयर सोसाइटी करा रहा है आयोजन
इन जगहों पर बनाया जा रहा है आधार कार्ड
Ujjwala-2.0 : पीएम मोदी का एलान, अब गैस कनेक्शन के लिए एड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं