अवैध रूप  से संचालित मेडिकल स्टोर पर ड्रग विभाग का छापा, हज़ारों की दवाइयाँ जब्त 

डीएम वार रूम गौतम बुद्ध नगर से डीएम सुहास एलवाई के निर्देश पर औषधि प्रशासन विभाग एक्शन में औषधि निरीक्षक के द्वारा मेडिकल स्टोर पर की गई छापेमारी, लगभग ₹60000 की दवाइयां की गई जप्त लिया गया सैंपल जिलाधिकारी जनपद गौतम बुद्ध नगर सुहास एल.वाई. के निर्देश पर की मेडिकल स्टोर्स पर औषधियों की मानकों के अनुरूप पर्याप्त उपलब्धता एवं गुणवत्ता की जांच के क्रम में औषधि निरीक्षक द्वारा आज दिनांक 29/09/2020 को नंगला चरणसिंह, थाना फेस 2, स्तिथ मेडिकल स्टोर पर जाच की गई।

मेन मार्केट ,नंगला चरणसिंह, में मेडिकल स्टोर की जांच करते हुए पाया गया कि रामा मेडिकल स्टोर, के पास कोई भी वैध औषधि लाइसेंस नहीं मिलने पर फर्म संचालक वीरेंद्र सिंह पुत्र श्री देवेन्द्र सिंह के मेडिकल स्टोर में भंडारित औषाध्यों में से 2 औषधि नमूने जांच हेतु संग्रहित किए गए है। मौके से क्रय विक्रय एवम् औषधि लाइसेंस नहीं मिलने पर सभी भंडारित औषधियों को मौके पर जब्त कर लिया गया, जिनकी मार्केट वैल्यू तकरीबन 50-60 हज़ार रुपए है।मेडिकल स्टोर को तत्काल रूप से बंद करा दिया गया है । आस पास के मेडिकल स्टोर शटर बन्द कर भाग गए।

औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है जिनकी रिपोर्ट आने पर विवेचना करने पर आग्रिम कार्यवाही औषधि एवम् प्रसाधन अधिनियम 1940 की धारा 18/27 के अन्तर्गत माननीय न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गौतम बुद्ध नगर में वाद दाखिल कराया जाएगा । उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद में सभी प्रकार की दवाइयां मानकों एवं गुणवत्ता के साथ सभी मेडिकल स्टोर्स पर बिक्री सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से आगे भी इसी प्रकार अभियान संचालित करते हुए मेडिकल स्टोर्स की जांच की जाएगी। यदि किसी भी मेडिकल स्टोर के संचालक द्वारा मानकों के अनुरूप दवाइयों का विक्रय करना नहीं पाया जाएगा इसी प्रकार उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

पैदल गश्त कर व्यापारियों की समस्या से हुए रूबरू डीआइजी लव कुमार
उत्तरप्रदेश स्थापना दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम
नोएडा : शराब तस्करी में लिप्त दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मी  सस्पेंड
प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन कर रही है, जनता की मांगों की अनदेखी: आशा यादव
नोएडा: एक्सपोर्ट कम्पनी में लगी भीषण आग
असहयोग आन्दोलन को वापस लेने से आजादी में विलंब हुआ - प्रो.भगवती प्रकाश शर्मा
जल भराव के बीच जज्बे और जोश के साथ पुलिसकर्मियों ने तिरंगा को सलामी दिया
मजदूरों की देशव्यापी हड़ताल : सीटू ने नोएडा व ग्रेटर नोएडा में निकाला जुलूस
गौतमबुद्धनगर : थाना प्रभारियों का हुआ तबादला -फेरबदल
छात्रा आत्महत्या मामला : परिजनों ने स्कूल गेट पर किया प्रदर्शन, लगाया जाम
गुड़िया गैंगरेप-हत्या काण्ड के विरोध में निकाला कैंडल मार्च
DUSU ELECTION 2019: नोएडा, ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों कार्यकर्ता करेंगे प्रचार-प्रसार
अब सीधे चुनाव प्रेक्षक से कर सकते हैं शिकायत, जानिए कैसे
अलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत
25 दिसम्बर के लिए नोएडा पुलिस ने जारी की Traffic Advisory, मेट्रो मजेंटा लाइन का शुभारम्भ करने आ रह...
मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं व बालिकाओं को जागरूक किया गया