गलगोटिया विश्विद्यालय में ऑनलाइन दीक्षांत समारोह  का आयोजन 

ग्रेटर नोएडा : गलगोटियाज विश्वविद्यालय के द्वारा पाँचवे दीक्षांत समारोह का भव्य रूप से ऑन लाइन आयोजन किया गया। दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आई० आई० टी० दिल्ली के निदेशक डॉक्टर वी रामगोपाल राव, रैनवे पावर के अध्यक्ष श्री सुमंत सिन्हा शामिल हुए।स्नातक समारोह के दौरान पंकज सिंह उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी एवं कोवेंट्री विश्वविद्यालय यू० के० के प्रोफ़ेसर कैविन वारविक विशेष रूप से उपस्थित रहे। दीक्षांत समारोह में सर्वप्रथम अतिथियों का स्वागत एवं कार्यक्रम की रूप रेखा पर संबोधन करते हुए माननीय कुलपति द्वारा कार्यक्रम को आरंभ किया गया।


सभी मुख्य अतिथियों को कुलाधिपति सुनील गलगोटिया द्वारा मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। माननीय कुलपति डॉक्टर प्रीति बजाज ने अपने संबोधन में सभी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम अपने छात्रों को शैक्षिक विकास के साथ साथ सामाजिक एवं व्यावहारिक विकास भी प्रदान करते हैं। साथ ही साथ भारत सरकार सरकार से जुड़े हुए अनेकों कार्यक्रमों जैसे बालिका सुरक्षा, कवच, जेंडर इश्यू, स्वच्छ भारत अभियान, इंटरनेशनल यूथ फ़ेस्टिवल डे, योगा, फ़िट इंडिया मोमेंट, खेलो इंडिया, एड्स अवेयरनेस के प्रोग्राम आदि कार्यक्रमों से छात्रों को अवगत कराते हैं तथा गलगोटियाज विश्वविद्यालय के अनेकों छात्र कल्ब इनमें हिस्सा लेकर अवेरनैश कार्यक्रम चलाते हैं।
मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि जीवन में आगे बढने के लिये दृढ आत्म विश्वास की महत्ती आवश्यकता है। आज से आपको जीवन के नये रास्ते पर आदे बढना है। पंकज सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि युवा पीढी को अपनी संस्कृति का अवलंबन करते हुए दुनिया में अपने देश का नाम रोशन करना है। चॉसलर सुनील गलगोटिया ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि हम आपके उज्ज्वल भविष्य की की कामना करते हैं। सी०ई०ओ० ध्रुव गलगोटिया ने विद्यार्थियों से कहा कि विश्व पटल पर आपको देश का नाम रोशन करना है और ये आपके कठिन परिश्रम से ही सम्भव है।

वर्ष 2019 के लिए दीक्षांत समारोह में डिप्लोमा के आठ प्रोग्राम के लिए 190 छात्र इंटिग्रेटेड प्रोग्राम के 3 छात्र स्नातकोत्तर के 555 छात्र, पी०एच०डी० के 5 छात्र, 2489 स्नातक सहित कुल 3271छात्र छात्राओं को उपाधि से सम्मानित किया गया। जिनमें 70 छात्र स्वर्ण, 54 छात्र रजत, 33 छात्र कांस्य पदक से सम्मानित किए गए। वर्ष 2020 के लिए एक सर्टिफ़िकेट कोर्स 267 डिप्लोमा,637 स्नातकोत्तर, 2691 स्नातक सहित 3305 छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। जिनमें 71 स्वर्ण 51 रजत 31 कांस्य पदक से सम्मानित किया गया।
चांसलर ट्रॉफ़ी 2019 कंप्यूटर साइंस के अज़ीम उद्दीन तथा स्कूल ऑफ़ एजुकेशन की जूली कोसी को प्रदान की गई।
वर्ष 2020 के लिए कंप्यूटर साइंस के शौर्य चौहान और क्लीनिकल रिसर्च की श्वेता गुप्ता को चुना गया
स्नातक समारोह में बालीवुड सिंगर शंकर महादेवन, शान, कैलाश खैर, शिवानी कश्यप और क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने ऑन लाइन सम्मिलित होकर सभी छात्रों को बँधाई दी।

यह भी देखे:-

सपा ने एक दीप शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया
जेवर एयरपोर्ट किसान संघर्ष समिति के धरने में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर होंगे शामिल
अन्तार्ष्ट्रीय सौर गठबंधन में रयान स्कूल ग्रेनो का प्रतिनिधित्व
पौधा लगाकर पूरे परिवार ने दिया पर्यावरण की सुरक्षा का सन्देश
बच्चे की मौत के मामले में जांच के आदेश
राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एडवांस मॉलिक्यूलर तकनीक पर कार्यशाला आयोजित
कोविड 19 की रोकथाम : प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिये आयुष विभाग द्वारा दवाई का वितरण
उत्तर प्रदेश : महिला पर फायरिंग कर भाग रहे ईनामी बदमाश को पुलिस ने मार गिराया
एनटीपीसी की ओर से जारी स्पष्टीकरण : आत्मदाह करने की कोशिश वाली घटना से एनटीपीसी लिमिटेड का कोई संबंध...
लालू- राबड़ी के परिवार सबकुछ ठीक नहीं, भाइयों के बीच दरार ! जानिए क्या है मामला
श्री रामलीला कमेटी ने मोक्षधाम में भोले शंकर की प्रतिमा के निर्माण कार्य के लिये किया भूमि पूजन
श्री रामलीला कमेटी साईट - 4 रामलीला: सीता हरण के बाद 50 फीट की ऊंचाई पर हुआ रावण-जटायु का युद्ध, द...
मां कसती थी ताने, अब काढ़ रही बेटे के कसीदे, पढ़ें पूरी खबर
भारत मोबाइल कांग्रेस 2018 में 5 जी सेवाओं की प्रदर्शनी :Reliance Jio
सुपरटेक ज़ार सोसाइटी में RWA का चुनाव संपन्न, इंजीनियर पवन मिश्रा बने अध्यक्ष
जानिए दोपहर 1:00 बजे तक जिला गौतम बुध नगर में चुनाव प्रतिशत क्या रहा