गंदगी इतनी है की साँस लेना मुश्किल : नेफोमा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : गंदगी इतनी है की साँस लेना मुश्किल, एक मूर्ति टेकज़ोन 4 छोटी मिल्क गाँव जहाँ पर कूड़े का अम्बार लगता जा रहा है ।  पिछले कई बार से लगातार ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों को शिकायत की गयी है और इसी संदर्भ में मैनेजर श्री यशपाल , ग्रेटर नोएडाअथॉरिटी स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर उमेश चंद्रा द्वारा सर्वे करवाया कर मीटिंग की गयी जिसमें सोसायटी निवासियो के साथ गाँव के लोगों ने मिलकर समस्यायें बतायी।

नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बताया की छोटी मिलक गाँव में कूड़े के निष्पादन की उचित व्यवस्था नहीं है सारा कूड़ा ग्रीन बेल्ट पर फेंका जाता है, गाँव में नलियाँ जाम है , जिससे गंदे पानी का जमाव हो गया है और बीमारियों को जन्म दे रहा है। कम्प्लेन करने पर अथॉरिटी से कूड़ा हटा तो दिया जाता है लेकिन वो कूड़ा दोबारा इकट्ठा कर दिया जाता है नेफोमा लगातार दो सालो से अथॉरिटी ने माँग कर रही हैं कि ग्रीन बेल्ट के रख रखाव की आवश्यकता है।

साथ ही साथ छोटी मिल्क के गाँव में कूड़े को डालने के लिए उचित कूड़े दान की व्यवस्था भी करी जाए और उसके निष्पादन की भी समुचित व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि कूड़ा ख़ाली पड़ी ज़मीन पर ना फेंका जाए।

ग्रीनआर्च , हिमालय प्राइड के पीछे ख़ाली पड़ी ज़मीन की साफ़ सफ़ायी करायी जाए जिसमें गाँव से गंदा पानी जमा होता है, ख़ाली पड़ी ज़मीन पर सौंदर्यीकरण कर बच्चों का पार्क या ओपन जिम बनाया जाए जिससे गाँव एवं सॉसाययटी के निवासी दोनो वर्गों के लोगों फ़ायदा हो सके।  गाँव वाले तथा सोसाइटी में रहने वाले दोनों को ही समस्याओं का सामना करना पड़ रहे हैं।

छोटी मिलक गाँव निवासी श्याम सिंह ने बताया कि गांवों में कूड़े के निष्पादन की सही व्यवस्था नहीं है जिससे गाँव वाले कूड़े को ग्रीन बेल्ट एरिया में डालने के लिए मजबूर है, अथॉरिटी द्वारा कभी भी कूड़े को उठाने के लिए गाड़ी भी नहीं आती है, और गाँव के आस पास का इलाक़ा बीमारियों का घर बनता जा रहा है।

आज सर्वे के दौरान सोसायटी निवासी गिरीश , अनिता , स्मिता अनामिका , दीपक तथा गाँव से श्याम सिंह , प्रकाश चंद मास्टर, राम कुमार बैसला इत्यादि लोग सम्मिलित थे।

यह भी देखे:-

अष्टमी पर महिला उन्नति संस्था ने नवजात बच्चियों में बेबी किट बांटा
Aryan Khan Drugs Case: आर्यन खान को जेल लेकर पहुंची एनसीबी, इधर कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई जार...
रक्तदान से कैंसर व अन्य बीमारियों का खतरा हो जाता है कम: डा.धीरज भार्गव
पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर विनीता कसाना और क्षमा शर्मा का डूंगरपुर रीलका में जोरदार स्वागत
दिल्ली-यूपी, हरियाणा और मुंबई में बढ़ रहा प्रदूषण, जानिए कहां है सबसे ज्यादा खराब हवा
स्वदेशी कोरोना वैक्सीन : भारत की 'कोवैक्सीन' को आज मिल सकती है WHO से मंजूरी
किसान जवान मजदूर विकास संगठन की हुई स्थापना 
किसान एकता संघ संगठन के विवेकपाल बने मैनपुरी जिलाध्यक्ष
जेवर एयरपोर्ट के कार्य में तेजी लाने के निर्देश, पढ़ें पूरी खबर
पुलिस ने महिला सुरक्षा के प्रति छात्राओ को किया जागरूक
पेंशन को रखा जाए Income Tax के दायरे से बाहर- भारतीय पेंशनर्स मंच
शार्ट सर्किट से कबाड़ में लगी आग,गाड़ी जलकर हुई आग
ग्रेटर नोएडा : "एक शाम उदयप्रताप सिंह के नाम " कार्यक्रम कल शुक्रवार को
शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त होने पर प्रदर्शन
नाइजीरियन से लुक्सर जेल में नहीं हुई मारपीट: जेल अधीक्षक
वैज्ञानिक की दो बेटियां लापता, तलाश में जुटी पुलिस