गंदगी इतनी है की साँस लेना मुश्किल : नेफोमा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : गंदगी इतनी है की साँस लेना मुश्किल, एक मूर्ति टेकज़ोन 4 छोटी मिल्क गाँव जहाँ पर कूड़े का अम्बार लगता जा रहा है ।  पिछले कई बार से लगातार ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों को शिकायत की गयी है और इसी संदर्भ में मैनेजर श्री यशपाल , ग्रेटर नोएडाअथॉरिटी स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर उमेश चंद्रा द्वारा सर्वे करवाया कर मीटिंग की गयी जिसमें सोसायटी निवासियो के साथ गाँव के लोगों ने मिलकर समस्यायें बतायी।

नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बताया की छोटी मिलक गाँव में कूड़े के निष्पादन की उचित व्यवस्था नहीं है सारा कूड़ा ग्रीन बेल्ट पर फेंका जाता है, गाँव में नलियाँ जाम है , जिससे गंदे पानी का जमाव हो गया है और बीमारियों को जन्म दे रहा है। कम्प्लेन करने पर अथॉरिटी से कूड़ा हटा तो दिया जाता है लेकिन वो कूड़ा दोबारा इकट्ठा कर दिया जाता है नेफोमा लगातार दो सालो से अथॉरिटी ने माँग कर रही हैं कि ग्रीन बेल्ट के रख रखाव की आवश्यकता है।

साथ ही साथ छोटी मिल्क के गाँव में कूड़े को डालने के लिए उचित कूड़े दान की व्यवस्था भी करी जाए और उसके निष्पादन की भी समुचित व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि कूड़ा ख़ाली पड़ी ज़मीन पर ना फेंका जाए।

ग्रीनआर्च , हिमालय प्राइड के पीछे ख़ाली पड़ी ज़मीन की साफ़ सफ़ायी करायी जाए जिसमें गाँव से गंदा पानी जमा होता है, ख़ाली पड़ी ज़मीन पर सौंदर्यीकरण कर बच्चों का पार्क या ओपन जिम बनाया जाए जिससे गाँव एवं सॉसाययटी के निवासी दोनो वर्गों के लोगों फ़ायदा हो सके।  गाँव वाले तथा सोसाइटी में रहने वाले दोनों को ही समस्याओं का सामना करना पड़ रहे हैं।

छोटी मिलक गाँव निवासी श्याम सिंह ने बताया कि गांवों में कूड़े के निष्पादन की सही व्यवस्था नहीं है जिससे गाँव वाले कूड़े को ग्रीन बेल्ट एरिया में डालने के लिए मजबूर है, अथॉरिटी द्वारा कभी भी कूड़े को उठाने के लिए गाड़ी भी नहीं आती है, और गाँव के आस पास का इलाक़ा बीमारियों का घर बनता जा रहा है।

आज सर्वे के दौरान सोसायटी निवासी गिरीश , अनिता , स्मिता अनामिका , दीपक तथा गाँव से श्याम सिंह , प्रकाश चंद मास्टर, राम कुमार बैसला इत्यादि लोग सम्मिलित थे।

यह भी देखे:-

इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर के आठवें दिन भी उमड़ी भीड़
आईजी मेरठ ने नारी सुरक्षा जागरूकता सप्ताह का किया उद्घाटन
राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के बीच ईवीएम मशीनों वीवीपैट मशीनों का किया गया रेंडमाइजेशन
महान क्रांतिकारी चन्द्रशेखर आजाद के जन्मदिन पर वेदार्णा फाउंडेशन फिर करेगा पोधारोपण की शुरुआत
पुलवामा के शहीदों की याद में किया कैंडल मार्च
जब फरियादी की फरियाद सुनने के लिए गौतमबुद्धनगर डीएम जमीन पर बैठे
एनजीटी के नियमों का उल्लघंन करने पर इन संस्थानों पर जुर्माने का नोटिस जारी
विनोद कसाना बने रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष (वर्ष 2018 - 19)
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के रक्तदान शिविर में 21 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ
ओवरलोड वाहनों पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
धूमधाम से मनाया जा रहा है जेल दिवस, बंदियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन
रोजगार की मांग को लेकर ओद्योगिक मंत्री से मिले किसान संगठन
शारदा विश्विद्यालय में महावीर जयंती , णमोकार शब्द में ही जैन धर्म का मूल मंत्र छिपा है : पी.के. गुप्...
गौतमबुद्ध नगर की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
गौतमबुद्ध नगर से चुनाव लड़ सकते हैं,रमा पायलट - सूत्र