गंदगी इतनी है की साँस लेना मुश्किल : नेफोमा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : गंदगी इतनी है की साँस लेना मुश्किल, एक मूर्ति टेकज़ोन 4 छोटी मिल्क गाँव जहाँ पर कूड़े का अम्बार लगता जा रहा है ।  पिछले कई बार से लगातार ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों को शिकायत की गयी है और इसी संदर्भ में मैनेजर श्री यशपाल , ग्रेटर नोएडाअथॉरिटी स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर उमेश चंद्रा द्वारा सर्वे करवाया कर मीटिंग की गयी जिसमें सोसायटी निवासियो के साथ गाँव के लोगों ने मिलकर समस्यायें बतायी।

नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बताया की छोटी मिलक गाँव में कूड़े के निष्पादन की उचित व्यवस्था नहीं है सारा कूड़ा ग्रीन बेल्ट पर फेंका जाता है, गाँव में नलियाँ जाम है , जिससे गंदे पानी का जमाव हो गया है और बीमारियों को जन्म दे रहा है। कम्प्लेन करने पर अथॉरिटी से कूड़ा हटा तो दिया जाता है लेकिन वो कूड़ा दोबारा इकट्ठा कर दिया जाता है नेफोमा लगातार दो सालो से अथॉरिटी ने माँग कर रही हैं कि ग्रीन बेल्ट के रख रखाव की आवश्यकता है।

साथ ही साथ छोटी मिल्क के गाँव में कूड़े को डालने के लिए उचित कूड़े दान की व्यवस्था भी करी जाए और उसके निष्पादन की भी समुचित व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि कूड़ा ख़ाली पड़ी ज़मीन पर ना फेंका जाए।

ग्रीनआर्च , हिमालय प्राइड के पीछे ख़ाली पड़ी ज़मीन की साफ़ सफ़ायी करायी जाए जिसमें गाँव से गंदा पानी जमा होता है, ख़ाली पड़ी ज़मीन पर सौंदर्यीकरण कर बच्चों का पार्क या ओपन जिम बनाया जाए जिससे गाँव एवं सॉसाययटी के निवासी दोनो वर्गों के लोगों फ़ायदा हो सके।  गाँव वाले तथा सोसाइटी में रहने वाले दोनों को ही समस्याओं का सामना करना पड़ रहे हैं।

छोटी मिलक गाँव निवासी श्याम सिंह ने बताया कि गांवों में कूड़े के निष्पादन की सही व्यवस्था नहीं है जिससे गाँव वाले कूड़े को ग्रीन बेल्ट एरिया में डालने के लिए मजबूर है, अथॉरिटी द्वारा कभी भी कूड़े को उठाने के लिए गाड़ी भी नहीं आती है, और गाँव के आस पास का इलाक़ा बीमारियों का घर बनता जा रहा है।

आज सर्वे के दौरान सोसायटी निवासी गिरीश , अनिता , स्मिता अनामिका , दीपक तथा गाँव से श्याम सिंह , प्रकाश चंद मास्टर, राम कुमार बैसला इत्यादि लोग सम्मिलित थे।

यह भी देखे:-

नवनियुक्त एसएसपी वैभव कृष्ण की पहली प्रेस कांफ्रेंस, जानिए क्या कहा, पढ़ें पूरी खबर
रंग-बिरंगे यादों के साथ संपन्न हुआ तीन दिवसीय "मीडिया मेला- 2019"
पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए एबीवीपी ने निकाला कैंडल मार्च
राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के बीच ईवीएम मशीनों वीवीपैट मशीनों का किया गया रेंडमाइजेशन
नोएडा-ग्रेनो के इन दुकानों का सरसों तेल, दूध -दही, पानी का नमूना फेल, प्रशासन ने ठोका जुर्माना
ग्रेटर नोएडा लापता छात्राएं पटना में सकुशल मिली
विकास भवन में बेटी बचाओ बेटी पढाओ पर नुक्कड़ नाटक
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने 400 शिक्षण संस्थानों के छात्रों को भेजा पटाखा न छोड़ने का सन्देश
COVID-19:गलगोटिया विश्वविद्यालय के उदासीन रवैए से छात्र परेशान
अर्जुन पुरस्कार सम्मान मिलने पर वरुण भाटी के गांव जमालपुर में मनाई गई खुशियां
क्राइम मीटिंग में एसएसपी लव कुमार ने दिए कई निर्देश
पीएम मोदी ने देशवासियों से हाथ जोड़ कर अनुरोध किया, 21 दिन घर में ही रहें , ग्रेनो प्राधिकरण ने जारी ...
आॅपरेशन मुस्कान चलाकर ढूंढ़े 86 लापता बच्चे
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अपने आवंटियों को दी राहत, पेनाल्टी विलम्ब शुल्क में छूट
भगत सिंह जैसा जोश और जज्बा युवाओं को आत्मसात करना होगा:ऋषभ शर्मा
सांसद और विधायक की गुमशुदगी के लगाए पोस्टर