जी.  डी. गोयंका  में  विज्ञान, गणित और प्रौद्योगिकी उत्सव का आयोजन

जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल, स्वर्ण नगरी, ग्रेटर नोएडा में एक इंटर-स्कूल कार्यक्रम इन्फिनिटी का आयोजन किया गया। कुल ‘पच्चीस स्कूलों ने प्रतियोगिता में भाग लिया और ZOOM पर तीन अलग-अलग प्लेटफार्मों पर तीन अलग-अलग क्षेत्रों-विज्ञान, गणित और प्रौद्योगिकी के सम्मेलन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन दिखाया। विद्यालय  ने विज्ञान, गणित  और प्रौद्योगिकी पर्व की मेजबानी किया।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन सुबह 9 बजे साइंस टेक्नो फेस्ट के साथ किया गया, जिसमें मैथ्स फिएस्टा और कंप्यूटर टेक्नो फेस्ट के चार इवेंट शामिल थे। इस इवेंट में ग्रेड 1 से लेकर ग्रेड 12 तक के युवा, बाहरी प्रतिभागियों ने 25 अलग-अलग स्कूलों को एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए देखा और उन्हें अनफॉलो किया। अव्यक्त प्रतिभा इंडियन कॉस्मो व्हिज़, मोड ‘ले ट्रैवेल, मैथ व्हिज़, सिनकोस्टा- मैथ रिले, 0, और  बियोंड, डिजी व्यू, ई-राफेल्स’ फैनज़िन जैसी प्रतियोगिताओं ने बच्चों को नई चुनौतियों और आगामी शिक्षा के माहौल से अवगत कराया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. ज्योति गुप्ता प्रिंसिपल डायरेक्टर डीपीएस गाजियाबाद, डॉ. एम प्रद्युम्न, श्री राजा मोहन वरम्बली डायरेक्टर एसटी माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक और जजों के एक प्रतिष्ठित पैनल की उपस्थिति में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ ईश वन्दना व स्वागत समारोह से हुआ l

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस कार्यक्रम से पूरे क्षेत्र के छात्र निश्चित रूप से छात्रों के नेतृत्व वाली आउटरीच पहल का हिस्सा बनेंगे और उपस्थित लोग इस शैक्षिक कार्यक्रम का आनन्द उठा पाएंगे। कंप्यूटर तकनीक के उपयोग से सीखना आसान हो जाता है। कंप्यूटर जीवन को क्रांतिकारी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस तरह की पहल से साक्षरता में सुधार होता है और समुदाय के भीतर कैरियर के विकास को बल मिलता है। जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा ने विज्ञान की घटनाओं में कुल मिलाकर पहला स्थान हासिल किया, के.आर. मंगलम वर्ल्ड स्कूल वैशाली दूसरे और जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल सरिता विहार ने दूसरा स्थान हासिल किया। युवा गणितज्ञों ने भी कभी हार न मानने की भावना के साथ प्रतिस्पर्धा की। जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा ने सभी श्रेणियों में पहला स्थान हासिल किया, जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल रोहिणी ने ‘मैथोप’ में दूसरा स्थान और आर्मी पब्लिक स्कूल ने ‘मैथ व्हिज़’ में तीसरा स्थान हासिल किया। कंप्यूटर के प्रतिभागियों ने भी अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के अनुसार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल वसंत कुंज ने व्यू डिजी व्यू ’में पहला स्थान हासिल किया, जेपी पब्लिक स्कूल नोएडा  ई राफेल के फैनज़ीन’ में दूसरे और प्रशांत वर्ल्ड स्कूल ने तीसरा स्थान हासिल किया। स्कूल प्रिंसिपल डॉ. रेणु सहगल और हेडमिस्ट्रेस सुश्री सुहानी दौर के नेतृत्व में कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया।

पूरे दिन विद्यालय में हर्षोल्लास का माहौल था l सभी प्रतिभागियों ने बढ़ – चढ़कर हिस्सा लिया l नवोदित युवा छात्रों के बीच वैज्ञानिक रवैये को बढ़ावा देने के प्रयास के साथ, यह आयोजन अपने अनोखे प्रकार में से एक था। सभी न्यायाधीशों ने प्रतिभागियों के प्रयासों की सराहना की । विद्यालय की प्रधानाचार्या डा. रेणू सहगल ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की । यह प्रतियोगिता अपने तरीके से अनूठी थी क्योंकि इसे तकनीकी रूप से आयोजित किया गया था।

 

यह भी देखे:-

गलगोटिया काॅलिज में मैकेनिकल और एनर्जी टैकनोलाॅजी पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी
चंद्रयान-3 के सफलता पूर्वक लैंडिंग पर गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने मनाया जश्न
REPUBLIC DAY CELEBRATIONS AT RYAN GREATER NOIDA
योगी सरकार ने शिक्षक भर्ती के लिए बनाएं नए नियम, जानें क्या है नई रणनीति
आईआईएमटी कॉलेज की छात्रा कोईना सिंह बनी स्टेट झारखंड एंबेसडर
Grads International School has hosted Miss Teen International Environmental Seminar
गौतमबुद्ध विश्विद्यालय : होनहार विद्यार्थी हुए सम्मानित
"उम्मीद" ने छात्रों को बताए तम्बाकू के खतरे
इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2022-23 में अब तक का सर्वाधिक राजस्व दर्ज किया
Fervor of 71st Independence Day Celebration at Ryan
T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया की जर्सी का हुआ अनावरण
सेंट जोसफ विद्यालय में हुआ 'Cooking Without Fire' प्रतियोगिता का सफल आयोजन
वंदना यादव को मिला इग्नू का राष्ट्रीय फीचर लेखन प्रतियोगिता पुरस्कार
जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल में क्रिसमस कैरोल गायन प्रतियोगिता का आयोजन
होली के रंग बच्चों के संग, जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल धूमधाम से मनाई गई होली
कालीबाड़ी ने दुर्गा पूजा के अवसर पर ड्राइंग प्रतियोगिता का किया आयोजन