चोरी कर रहे पेंटर ने की थी बुजुर्ग महिला की हत्या 

चोरी कर रहे पेंटर को रंगे हाथो पकड़ पुलिस के हवाले करने की धमकी से डर गए पेंटर ने की थी 70 वर्षीय महिला की हत्या

नोएडा पुलिस ने सेक्टर-15 में बीती 28 जुलाई को हुई बुजुर्ग महिला की हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है। थाना सेक्टर-20 की पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से सोने की चेन, स्टेपलाइजर और 700 रुपये नकद बरामद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार पर्स में रखे 1500 रुपये चुराते देखकर 70 वर्षीय महिला ने पुलिस को बुलाने की धमकी दी और शोर मचाने लगी। इससे घबराकर घर में पेंटिंग का काम करने वाले युवक ने महिला की हत्या कर दी।

सेक्टर-6 स्थित कार्यालय में शुक्रवार को हुई प्रेस कान्फ्रेंस में डीसीपी संकल्प शर्मा ने बताया कि बीती 28 जुलाई को सेक्टर-15 निवासी 70 वर्षीय महिला संतोष देवी की हत्या हो गई थी। महिला घर में अकेली रहती थी। उसके पति की मृत्यु पहले ही हो गई थी। घटना की रिपोर्ट महिला के विदेश में रह रहे बेटे के दोस्त दक्षिण दिल्ली के दयानंद कालोनी निवासी कुणाल सेन वर्मा दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान शक की सूई सेक्टर-16 के जेजे कालोनी निवासी राजेश पुत्र फेकूराम पर टिकी। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में लगी थी। शुक्रवार को सूचना के आधार पर उसे रजनीगंधा चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

डीसीपी संकल्प शर्मा के मुताबिक अभियुक्त राजेश ने पूछताछ में बताया कि वह पेशे से पेंटर है। उसने करीब ढेड़ वर्ष पूर्व श्रीमती संतोष के घर में पेंट का काम किया था। 27 जुलाई को वह सेक्टर-15 से गुजर रहा था, तभी सन्तोष देवी ने बुलाया और पेंट का छुटपुट काम बताकर खुद किचन में चली गईं। संतोष देवी का पर्स रखा देखकर नियत खराब हो गई। उसने टेबल पर रखा पर्स उठा लिया। उसमें 1500 रुपये थे। यह देखकर संतोष देवी ने पुलिस को बुलाने की धमकी दी और शोर मचाने लगी। इस पर उनका मुंह दबा लिया और बाथरूम में ले जाकर पर्दे से गला घोटकर हत्या कर दी। गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि उसने घर में रखी अलमारी आदि खोलकर देखा, लेकिन उसमें कोई सामान नहीं मिला। वह सतोष देवी के गले की चेन, टीवी, स्पटेपलाइजर और पर्स में रखे 1500 रुपये लेकर चला गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभियुक्त की निशादेही पर सेक्टर-16 के जेजे कालोनी स्थित घर से मृतका के गले की चेन का टुकडा (पीली धातु), टीवी का स्पटेपलाइजर और 700 रुपये नकद बरामद किए गए हैं। अभियुक्त के मुताबिक टीवी को उसने अपने दोस्त गोरखपुर निवासी नन्दू पेंटर को 4000 रुपये में बेच दिया है।

 

 

यह भी देखे:-

दनकौर पुलिस ने वांटेड डकैत को गिरफ्तार किया
बड़ी कार्यवाही, इन दो दर्जन आपराधिक प्रवृति लोगों पर लगा गैंगस्टर
अधिक मूल्यों पर इन दुकानों पर बेची जा रही थी शराब, लाइसेंस निलंबित, कई दुकाने की गई सीज
प्रेम जाल में फंसा कर विधवा महिला से करता रहा शारीरिक शोषण
बिसरख पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़
19   वीं मंजिल से कूदकर महिला ने दी जान 
बाइक चुराते हुए चोर को दबोचा, लोगों ने की जमकर धुनाई
बायर्स का  पैसा हड़पने के आरोप में बिल्डर गिरफ्तार 
डीएम बी.एन. सिंह ने 31और गुण्डों पर लगाया गया गैंगस्टर
नोएडा पुलिस के एनकाउंटर में तीन ईनामी बावरिया घायल
तीन नाईजीरीयाई गिरफ्तार, भारी मात्र में गांजा व अवैध शराब गिरफ्तार
बिजली विभाग के कर्मचारियों को बनाया बंधक, हुआ गिरफ्तार
कार से शराब की तस्करी करते शातिर तस्कर गिरफ्तार
चपरासी के भरोसे घायलों को छोड़कर भागे डॉक्टर, हंगामा
तीन पशु तस्कर पुलिस एनकाउंटर में घायल
बच्चे के साथ कुकर्म , आरोपी गिरफ्तार