सीबीएसई 12 वीं के नतीजे घोषित, जानिए ग्रेटर नोएडा में किस स्कूल का क्या रहा परिणाम, कौन बना टॉपर

ग्रेटर नोएडा : आज सीबीएसई बोर्ड ने 12 वीं के नतीजे घोषित कर दिए. देश भर में बेसब्री से इंतजार कर लाखों छात्रों के इंतजार की घड़ी आज खत्म हो गयी । आज लगभग दोपहर में 1:30 बजे सीबीएसई बोर्ड के 12वीं क्लास के नतीजे जैसे ही घोषित हुए छात्र छात्राओं के चेहरे पर चिंता लकीरें बढ़ने लगीं और सब अपना परिणाम देखने में लग गए ।

नीचे देखें स्कूलवार परीक्षा का परिणाम :




ऑक्सफ़ोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल सिरसा में कक्षा 12 के रिजल्ट में प्रथम स्थान पर लवली कौशिक पुत्री ब्रिजेश कौशिक 98% निवासी भुंनातगा रबूपुरा द्वितीय स्थान पर आरजू भाटी पुत्री महकार 94.4 %निवासी इशेपुर बिलासपुर व सुमित भाटी पुत्र दिनेश 94.4 %निवासी रामपुर फतेहपुर (दोनों बराबर अंक लाये) तथा तृतीय स्थान पर पायल भाटी पुत्री होलाल 94% निवासी रामपुर फतेपुर रहे। 90 %से ऊपर अंक लाने वाले 8 बच्चे रहे ।तथा 80 %से ऊपर 18 बच्चे रहे । विद्यालय द्वारा पिछले वर्ष के रिजल्ट से 2% की व्रद्धि दर्ज हुई।पिछले वर्ष 96 %प्रथम स्थान था। टोटल 131 बच्चों ने परीक्षा दी थी ।


CBSE XII BOARD RESULT- RYAN GREATER NOIDA

THE RESULT OF RYAN INTERNATIONAL SCHOOL, GREATER NOIDA CLASS XII CBSE IS AS FOLLOWS

CONGRATULATIONS FOR 100% RESULT

71 STUDENTS SCORED 90% AND ABOVE

OVERALL  183     DISTINCTION  PERCENTAGE

SCIENCE STREAM

YOGYA AGARWAL  97.8%

KHUSHI KAPOOR 96.6%
SHREYA SRIVASTAVA 96.6%

MITALI GARG 96.2%

COMMERCE STREAM

DHAIRYA AKTE  96.6%

DEEPANSH BHATI 96%

SNEYAL KAUSHIK 93.4%

 HUMANITIES STREAM

MAHIMA AGARWAL 95.4%

AKSHA SAIFI 95.2%

ANUSHKA BARNWAL 94.6%


जेपी इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती साधना मलिक ने बताया कि इस बार कक्षा 12  के सीबीएसई की परीक्षा  में कुल 142 छात्रों ने हिस्सा लिया था जिसमें सारे के सारे छात्र उत्तीर्ण हो गए और हमारा परीक्षा परिणाम 100% रहा  जिसमें 4 छात्रों के अंक 95% से ज्यादा आए स्कूल में वैभव श्रीवास्तव ने 96% अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया वही ज्योति डोंगर ने 95.6% अंकों के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त किया और तृतीय स्थान पर 2 छात्रों ने बाजी मारी जिसमें 95.4% अंकों के साथ रितु कुमारी और 95.4% अंकों के साथ सूरज प्रताप रहे.


Apeejay International School
Greater Noida

Total Appeared – 24

First Three Positions

First – 96.40%
Ranisha Agrawal (Commerce)

Second – 92.80%
Vanshika Gupta (Commerce)

Third – 91.20%
Prakhar Dwivedi (Science)


कक्षा बारहवीं के नतीजों में बाज़ी मारी समसारा के विद्यार्थियों ने

समसारा विद्यालय , ग्रेटर नॉएडा ,दिनांक 13/07/2020 (सोमवार )- सोमवार को कक्षा बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित होने पर समसारा विद्यालय में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी | ये वो पल था जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार था | कक्षा बारहवीं के सभी विद्यार्थी अच्छे अंकों से पास हुए | जिसमें से महत्वपूर्ण उपलब्धि रही, विज्ञान विभाग की छात्रा दीपांशी और सोम्या गुप्ता की, कॉमर्स विभाग की छात्रा नेहा गुप्ता की और कला विभाग के छात्र हर्ष चौधरी की |सत्र 2019 -20 में समसारा विद्यालय की कक्षा बारहवीं से बावन ( 52 ) विद्यार्थियों ने परीक्षा दी | जिसमें १०० प्रतिशत परिणाम रहा| इस परिणाम के अंतर्गत विज्ञानं विभाग की दीपांशी ने 97.8 प्रतिशत अंक और सोम्या गुप्ता ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किये ,कॉमर्स विभाग की छात्रा नेहा गुप्ता ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किये और कला विभाग के छात्र हर्ष चौधरी ने 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किये | इसके अलावा प्रत्येक विषय में भी विद्यार्थियों ने अच्छे अंक प्राप्त किये जैसे अंग्रेजी विषय में सर्वाधिक अंक रहे 99 , गणित में 96 ,इतिहास में 90,सामाजिक विज्ञान में 98 , इकोनॉमिक्स में 93 , कंप्यूटर साइंस में 99 , फिजिक्स में 95 , केमिस्ट्री में 96 , बायोलॉजी में 98, फिजिकल एजुकेशन में 97 , बिज़नस स्टडीज में 95 अंक और वोकल म्यूजिक में १०० अंक प्राप्त किये | जिसके अंतर्गत दीपांशी ने अंग्रेजी , गणित ,कंप्यूटर साइंस और वोकल म्यूजिक में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये, सोम्या गुप्ता ने फिजिक्स, केमिस्ट्री व् फिजिकल एजुकेशन में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये , नेहा गुप्ता ने बिसनेस स्टडीज , एकाउंटेंसी , व् फिजिकल एजुकेशन में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये , विज्ञान विभाग की सिमरन राठौर ने बायोलॉजी, अंग्रेजी व् वोकल म्यूजिक में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये | इतिहास में हर्ष चौधरी ने और पोलिटिकल साइंस व् इकोनॉमिक्स मैं शिवम् यादव ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किये | समसारा विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री विक्रम जीत सिंह शास्त्री जी और श्रीमती केतकी शास्त्री जी ने सभी विद्यार्थियों को इस परिणाम के लिए बधाई दी और सबके परिश्रम की सराहना की | समसारा विद्यालय की प्रधानाचार्या कैप्टेन प्रवीन रॉय जी ने बाहरवीं के नतीजों पर अत्यंत ख़ुशी जताई और इसे विद्यार्थियों के साथ – साथ अध्यापिकाओं और अभिभावकों की मेहनत का परिणाम बताया | उन्होंने समसारा विद्यालय की इस उपलब्धि पर सभी समस्त समसारा परिवार को बधाई दी |


धर्म पब्लिक स्कूल  में 12वीं का परीक्षा परिणाम देखते ही छात्रों में खुशी की लहर

ग्रेटर नौएडा, धर्म पब्लिक स्कूल में आज जैसे ही बारवीं की कक्षा का परिणाम देखा छात्रों एवं अध्यापकों की खुशी की सीमा न रही क्योंकिं छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया और अच्छे अंक प्राप्त किए। विद्यालय की छात्र मोहित जोशी  ने 92% अंक प्राप्त कर सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया, राहुल सिंह  ने 90%  अंक प्राप्त करके दूसरा स्थान और आदित्य प्रताप सिंह  ने 88.5% अंक प्राप्त करके तीसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय में कुल 68 छात्रों ने परीक्षा दी थी जिसमें कई छात्रों ने 90% से ऊपर अंक प्राप्त किए और सभी छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। इस तरह विद्यालय का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। छात्र अपने अभिभावकों के साथ विद्यालय पहुँचे और सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करते हुए  शिक्षकों को मिठाइयाँ खिलाकर अपनी खुशियाँ बाँटी। विद्यालय के चेयरमैन श्री धर्मवीर चौधरी तथा डायरेक्टर श्रीमती दीपा चौधरी ने सभी छात्रों को शुभकामनाएँ दी तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनीष कुमार शर्मा ने भी छात्रों को शुभाशीष देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

विद्यालय का विषयवार परिणाम इस प्रकार रहा-

मोहित जोशी

कॉमर्स स्ट्रीम – 92%

राहुल सिंह 

साइंस स्ट्रीम  – 90%

आदित्य प्रताप सिंह –साइंस स्ट्रीम – 89%

दीपांशु यादव

कॉमर्स स्ट्रीम -88.5%

Subject wise Highest Marks

English –[ दीपांशु मालियान – 95, समरीन अली चेची  – 95, नंदिता दुबे – 95 ]

Physical  Education  – [योशिका त्यागी – 95, मोहित जोशी – 92 ]

Hindi – [प्रेम प्रसाद महातो – 93, मोहित जोशी – 93] , Chemistry – [राहुल सिंह – 95 ]

Accountancy  -[ दीपांशु यादव – 90 ] , Business Studies – [ मोहित जोशी – 92 ]



 

यह भी देखे:-

AUTO EXPO 2018 : यामहा ने YZ R-15 की लांचिंग की
चाइल्ड लाइन ने किया जागरूकता कार्यक्रम
हस्तशिल्प निर्यात को प्रत्साहित करने पर ईपीसीएच की भूमिका सराहनीय - स्मृति ज़ुबेन ईरानी (केंद्रीय कपड...
आईआईएमटी कॉलेज में हुई प्लेसमेंट ड्राइव, मिलेगा लाखों का पैकेज
17 और गुंडों पर लगाया गया गैंगस्टर
आईआईएमटी ने बारहवीं के प्रतिभाशाली छात्रों को किया सम्‍मानित
फ्लैट से शादी का सामान ले उड़े चोर
मंगलमय संस्थान के वार्षिक महोत्सव ज़ील-2018 के शुभारम्भ
विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य मे नुक्कड़ नाटक कर ग्रामीणो को जागरूक किया
'विचार प्रवाह' में गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के छात्र भी शामिल
आईआईएमटी कॉलेज में शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन
दी होप हॉस्पिटल में चाइल्ड अस्थमा शिविर का आयोजन
एमएसएमई (MSME)  ऋण पर वेबिनार का आयोजन
आपातकाल पर तीन दिवसीय फेसबुक लाइव शृंखला प्रेरणा मीडिया के फेसबुक पेज पर आज से
ग्रेटर नोएडा : डेल्टा 2  में नि:शुल्क कोविड-19 जांच शिविर का आयोजन     
मतगणना को लेकर डीएम ने की बैठक, जानिए क्या है तैयारी