16 साल की TikToker सिया कक्कड़ ने की ख़ुदकुशी, फैन्स सदमे में, आत्महत्या ने खड़े किए कई सवाल

दिल्ली ही नहीं देश की नामी टिकटॉक स्टार सिया कक्कड़ ने ख़ुदकुशी कर ली है . उनके द्वारा की गई  आत्महत्या ने कई सवाल खड़े किए हैं। महज 16 साल की उम्र में अपने जानदार-शानदार वीडियो से लाखों लोगों को दीवाना बनाने वाली सिया ने किस हालात में आत्महत्या जैसा कदम उठाने का निर्णय लिया, यह समाज विज्ञानियों के लिए चिंता का विषय है। आखिर इतना कम उम्र में चिंता-तनाव कैसे किशोरों-युवाओं को अपनी चपेट में ले रहा है। यह भी सच है कि आत्महत्या किसी भी समस्या का निदान नहीं होता है। पूर्वी दिल्ली स्थित गीता कॉलोनी इलाके में नामी टिक टॉक स्टार सिया कक्कड़ (16) ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, यह दुखद है। महज 16 साल की उम्र में सिया ने बड़ा मुकाम हासिल किया था।

 बता दें कि डांस में माहिर सिया बहुत होनहार थी और उसके हुनर के चलते सोशल मीडिया पर उसे 11 लाख लोग फॉलो करते थे। वहीं इंस्टाग्राम पर भी करीब 91 हजार लोग उससे जुड़े हुए थे। सिया के सुसाइड करने से दुखी प्रशंसक सोशल मीडिया पर अपने-अपने अंदाज में याद कर रहे हैं। सेलिब्रिटी के चलते दिल्ली पुलिस बेहद सतर्क होकर जांच कर रही है। पुलिस दुश्मनी, लेन-देन समेत कई एंगल को जोड़कर जांच कर रही है। पुलिस सिया के दोस्तों, रिश्तेदारों और कॉलेज के सहपाठियों से भी पूछताछ कर रही है।

सिया का मोबाइल फोन पुलिस ने किया जब्त

एक दिन पहले यानी बुधवार को वीडियो अपलोड करने बाद बेहद खुश नजर आ रही सिया ने खुदकशी क्यों की? इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने सिया का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है।

मिल रही थी धमकी

पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि सिया को कुछ लोग धमकियां दे रहे थे। इससे वह परेशान थी। उधर, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही इस पर किसी तरह की टिप्पणी की जा सकती है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सिया कक्कड़ परिवार के साथ 13 ब्लॉक, गीता कॉलोनी में रहती थी। बुधवार रात को उसने अपना आखिरी वीडियो टिक टॉक पर डाला था। इसके अलावा उसने अपने मैनेजर अर्जुन से भी किसी गाने को लेकर बात की थी। अर्जुन का कहना है कि बातचीत से ऐसा नहीं लगा कि वह परेशान है। रात करीब 12:00 बजे वह उसने अपने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। रात में ही पुलिस को सूचना मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

सिया की आत्महत्या ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की यादें लोगों के मन में ताजा कर दीं। सोशल मीडिया पर सिया के प्रशंसकों शोक व्यक्त कर रहे हैं। वहीं उनके घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है। परिवार किसी से बात करने के लिए तैयार नहीं है। पिता इंदर कक्कड़ ने किसी से भी बात करने से साफ इनकार कर दिया है। वहीं बहन और भाई का कहना है कि वह जा चुकी है और सभी लोग उसकी आत्मा की शांति के लिए दुआ करें।

न उठाएं आत्महत्या जैसा कदम

इस मामले में मनोचिकित्कसक का कहना है कठिनाई कितनी भी बड़ी क्यों न हो, समस्या कितनी भी विकट रूप में सामने आए, लेकिन आत्महत्या जैसा कदम नहीं उठाना चाहिए। कठिनाई को चुनौती के रूप में लें और परेशानियों का डट कर सामना करें। बच्चों और किशोरों को चाहिए कि वे अपने माता-पिता से कोई भी बात नहीं छिपाएं। जब कोई दिक्कत हो तो यह मानकर चलें कि आपके माता-पिता इस दुनिया के सबसे अच्छे और सच्चे दोस्त हो सकते हैं। कोई परेशानी हो-कैसी भी दिक्कत हो माता-पिता से खुलकर बात करें।

यह भी देखे:-

Covid-19:जानिए कोरोना संकट काल में कैसा होगा कॉलेज एडमिशन का प्रक्रिया..
51 यजमानों के सहभागिता के साथ संकट मोचन महायज्ञ का समापन
खण्डग्रास सूर्य ग्रहण कल , जानिए भारत में पड़ने वाले प्रभाव
महामारी के कारण दुनिया भर में और बढ़ेगा बेरोजगारी का संकट, संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी
मामूली कहासुनी में दोस्त को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा आये शरमन जोशी नई फ़िल्म के बारे मे बताया
दादरी :भाजपा सभासद , पूर्व जिला महामंत्री का आकस्मिक निधन
Kisan Andolan Live: जंतर-मंतर पर किसानों की 'संसद', कृषि मंत्री बोले- हम बातचीत करने के लिए तैयार
25 हज़ार का इनामिया बदमाश  पुलिस की गोली से घायल 
आई.ई.सी. काॅलेज में ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ का आयोजन
Tokyo Olympics 2020 : आज के मुक़ाबले, बढ़ी पदकों की उम्मीदें
Afghanistan Crisis: काबुल की सड़कों पर पसरा सन्नाटा, फंसे लोगों को निकलना चुनौती
भारतीय महिलाओं ने बजाया अंतरिक्ष मे डंका, कायम कर दी मिसाल
गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव, जानिए शाम 5 बजे तक क्या रहा मतदान प्रतिशत 
भारत की सबसे कम उम्र की महिला पायलट, जिसने रच दिया इतिहास
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने भारत के भीतर एक ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का आह्वान किया