बाराही सुर झंकार : सिंगिंग में गाज़ियाबाद के गौरव कुमार और डांस में पिंकी बनी विजेता

ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर में चल रहे ऐतिहासिक बाराही मेले में छठा दिन प्रतिभावान बच्चों का रहा। श्रीजी इंस्टीट्यूट ग्रेटर नोएडा के सौजन्य से शिव मंदिर सेवा समिति द्वारा सांस्कृतिक मंच पर “बाराही सुर झंकार नृत्य-गायन प्रतियोगिता” का आयोजन किया गया जिसमे एनसीआर के बच्चों ने धमाल मचाते हुए अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया ।

gaurav

इससे पहले शिव मंदिर सेवा समिति के पदाधिकारियों ने रोजाना की तरह भव्य आरती कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इसके बाद बाराही सुर झंकार प्रतियोगिता की विधिवत शुरुआत की गई ।

कार्यक्रम की संयोजक संदीप अरोड़ा ने बताया प्रतिभागियों को जूनियर, मिडिल व सीनियर ग्रुप में श्रेणीबद्ध किया गया था। बाराही सुर झंकार में लगभग दिल्ली -एनसीआर से 80 प्रतियोगियों ने हिस्सा लेते हुए क्लासिकल , नन-क्लासिकल, वेस्टर्न व फ्यूजन, भक्ति , देशभक्ति पर आधारित नृत्य व गायन की प्रस्तुति दी। जज की भूमिका क्लासिकल सिंगर मंजीत कौर और चक धूम धूम कलर्स सीजन 2 के सेमीफाइनलिस्ट निकित नेगी ने निभाई।

सोलो डांस प्रतियोगिता में 5-10 आयुवर्ग में प्रिशा तिवारी प्रथम, गौरव सिन्हा दूसरे और हर्ष प्रताप सिंह तीसरे स्थान पर रहे। 11-15 आयुवर्ग में पिंकी सिंह प्रथम, दूसरे स्थान पर अनुराग और तीसरे स्थान पर रहे शौर्य रहे। 16-23 में पिंकी विजेता रही। दूसरे स्थान पर विशाल वर्मा और तीसरे स्थान पर मिथुन रहे।

डुएट डांस में उज्जवल ग्रुप प्रथम, मिताली ग्रुप द्वितीय और महक -भूमि ग्रुप तीसरे स्थान पर रहीं।
ग्रुप डांस में “माँ तुझे सलाम ” पर परफॉरमेंस देकर अतुल ग्रुप प्रथम रहा वहीँ सागर राठी ग्रुप दूसरे और चारु शर्मा ग्रुप तीसरे स्थान स्थान पर रहे ।

गायन प्रतियोगिता में 8-15 आयुवर्ग में दिल्ली के स्वस्तिक भारद्वाज ने “तू जो छू ले प्यार से ” गाकर प्रथम रहे। दूसरे स्थान पर दिल्ली के प्रतीक श्रॉफ और ग्रेटर नोएडा के कुणाल चपराना रहे।

16 से 20 आयुवर्ग में गाज़ियाबाद के गौरव कुमार ने ” संदेशे आते हैं, तड़पाते हैं” गाकर समां बाँध दिया और पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरा स्थान ग्रेटर नोएडा की दीपिका गुप्ता और सूरजपुर के शुभम श्रीवास्तव तीसरे स्थान पर रहे।

21 से ऊपर आयुवर्ग में सूरजपुर के आदर्श श्रीवास्तव ने “तेरी दीवानी ” गाकर प्रथम स्थान पर। रहे। ग्रेटर नोएडा की हिमानी भरद्वाज और घोड़ी बछेड़ा के अरुण क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

समूह गायन प्रतियोगिता में “ऐ मेरे वतन के लोंगो ” गाकर अंशु -निशा ग्रुप ने पहला स्थान अपने नाम कर लिया। सूरजपुर के सोहित ग्रुप दूसरे और तनुश्री मीनाक्षी तीसरे स्थान पर रहे।

इसके अलावा मनोज के गए भोजपुरी गीत “ओ सईंया ओ” ने दर्शकों को झूमा दिया। दीपिका गुप्ता का “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” पर गाया गाना “बेटी तेरी ये बोल रही माँ, तू मुझपर कर दे ये उपकार” अभिषेक के “दिल का आलम मैं क्या बताऊँ तुझे” , शुभम तिवारी का माइकल जैक्सन डांस, दीक्षा पब्लिक स्कूल के रॉक स्टार बॉय का “हर-हर शिवाय, नम:शिवाय ” और भारती स्कूल के राजा बाबू ग्रुप का पंजाबी भांगड़ा और प्रिया ग्रुप का गुजरती गरबा ने दर्शकों को झूमा दिया।

इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे जेवर के भाजपा विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बाराही मेले को ऐतिहासिक बताते हुए इसे क्षेत्र की परम्परा बताया। उन्होंने कहा बाराही मेला इतिहास की नींव है। मेले में आयोजित कार्यक्रम हमें क्षेत्र की संस्कृति और अध्यात्म का झलक दर्शाती है। बाराही मेला का आयोजन कराने के लिए उन्होंने शिव मंदिर सेवा समिति की भूरि -भूरि प्रशंसा की।

मेले के मीडिया प्रभारी मूल चंद शर्मा ने बताया मेले में दिन-प्रतिदिन भीड़ बढ़ती जा रही है। स्टाल्स पर खरीदारी करने लोगों की भीड़ उमड़ रही है। झूले और मौत का कुआं मेले में आने वाले सभी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहें हैं। इस अवसर पर धर्मपाल भाटी, ओमवीर सिंह बैसला, मूलचंद शर्मा, लक्षमण सिंघल, रवि भाटी, तोला राम, देवा शर्मा, अजय भाटी, राजपाल खटाना, राजकुमार नागर, सुनील भाटी, विनोद कोंडली, भूदेव शर्मा, जयदेव शर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

बीएमडब्ल्यू कार से 19 किलो 496 ग्राम चांदी गबन कर भाग तीन आरोपी पुलिस ने दबोचे
बिमटेक ने मनाया अपना 33 वां स्थापना दिवस समारोह 
श्रीराम मित्र मंडल रामलीला नोएडा : सीता हरण दृश्य का मंचन 150 फुट की उँचाई से दृश्य का किया गया
स्काइलाइन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन
Petrol Diesel Price: खुशखबरी नही बढ़े तेल के दाम,अब मिलेगी राहत
कृषि कानून के विरोध में अकाली दल का काला दिवस, बैरिकेडिंग  और रूट डायवर्जन के चलते इलाकों में लगा ज...
नोएडा : लाठी चार्ज में किसान की हुई मृत्यु के विरोध में कैंडल मार्च निकालकर उन्हे श्रद्धांजलि दी, प...
करोड़ों का चूना लगाने वाले ठग गिरफ्तार 
यूपी में 24 से 31 मार्च तक सभी स्कूल किये गए बंद, जाने पूरी ख़बर
COVID19: डेल्टा-2 और गामा-1 में बनाया गया शेल्टर होम, कोरोना से जूझ रहे गरीबों के लिए....
7वां वेतन आयोग : Pension नहीं आई तो न हों परेशान, इस फॉर्म को भरने से दूर होगी टेंशन
यूपी: अस्पतालों में कोरोना मरीजों की भर्ती के लिए सीएमओ के पत्र की आवश्यकता खत्म, अब सीधे होगी भर्ती
दिल्ली-एनसीआर :, दिन में तपिश का अहसास, राजधानी में 31.2 डिग्री रहा अधिकतम तापमान
प्रयागराज की कोर्ट पहुंचा मुख्तार अंसारी को UP की जेल में शिफ्ट करने का आर्डर, तय होगा जेल
बजट 2018 - जानिए रेलवे और हवाई यात्रा के लिए क्या रहा ख़ास
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक व्यक्ति नहीं विचार का नाम है :चेतन