ईस्टर्न पेरीफेरल के किसानों ने किया पैदल मार्च

दादरीः ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को बील अकबरपुर धरना स्थल से सैकडो किसानो ने हाथों मे काली पटटी बांध की दादरी तहसील तक पैदल मार्च निकला। मार्च में महिलाएं भी शामिल हुई। दादरी पहुंचकर किसानों ने अपने मांग के समर्थन में एक ज्ञापन एडीएएम को सौपा।

मंगलवार को बील अकबरपुर में चल रहे धरने पर एक्सप्रेसवे से प्रभावित सैकडो की संख्या में महिला व पुरूष एकत्र हुए। करीब सैकडो की संख्या में महिला व पुरूष हाथो में काली पटटी बांध कर पैदल मार्च करते हुए दादरी तिराहे पर पहुॅच कर बैठ गये और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

इसके उपरान्त किसानों ने दादरी तहसील प्रांगण में पहुॅच कर तहसील का घेराव करते हुए धरने पर बैठ गये व प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी की। अंत में मुख्यमंत्री , प्रधान मंत्री व राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के नाम का एक ज्ञापन एडीएम घनश्याम सिह को सौपा इ. स मौके पर दादरी एसडीएम अमित कुमार व क्षेत्राधिकारी पीयुष कुमार भी मौजूद रहे।

किसान नेता रण सिह गुर्जर ने बताया कि किसानो को बाजार दर का चार गुना मुआवजा ब्याज सहित, प्रभावित किसानो के प्रत्येक 25 वर्षीय युवक को रोजगार या 5 लाख एक मुश्त दिया जाये, सर्विस कनेक्टिग रोड का निर्माण अति शीघ्र किया जाये, बटाई दार को किसानो की भांति मुआवजा व रोजगार नये कानून के हिसाब से ,पेड नलकुप बांरिग आदि का उचित मुआवजा, भूमि पर निर्भर रहने वाले भूमिहीन खेतीहर मजदूरो को भी उचित प्रतिकर, दलित परिवारो को अधिग्रहण भूमि के मुआवजा के साथ साथ उतनी भूमि नये कानून के हिसाब से दी जाये। किसानों ने एलान किया है जब तक उनकी मांगे पूरी नही हो जाती तबतक किसान किसी भी कीमत पर ईस्टर्न पेरीफेरल पेरिफेरल एक्प्रेसवे का कार्य नही चलने देगे।

यह भी देखे:-

एनटीपीसी दादरी में वल्लभभाई पटेल जयंती पर एकता दौड़ ली शपथ
बिमटेक में उत्साह के साथ छात्र-छात्रों ने जन्माष्टमी मनाई
साकीपुर गांव में मनाई गई डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती
करप्शन फ्री इंडिया संगठन में सेक्टर ज्यू 1 की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन
सात बिल्डर्स के खिलाफ दर्ज होगी FIR
एक दीप शहिदों के नाम पर विचार गोष्टी
यमुना एक्सप्रेस-वे के आवासीय सेक्टर में 7500 पौधारोपण
मामूली कहासुनी जारचा में दो पक्षों में चले लाठी डंडे , घायल
घरेलू सिलिंडर फटा, दो की मौत
समाज में जहर घोलने वालो को करारा तमाचा, हिन्दू-मुस्लिम समुदाय ने मिलकर बचाई गाय की जान , पढ़े पूरी ...
मनोज भाटी बोड़ाकी बने गौतमबुद्ध नगर जनपद दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष
ग्रेटर नोएडा सेक्टर पी- 3 में नहीं थम रही चोरी की वारदात, सहमे लोग
रामलीला मंचन की तैयारी में जुटी श्री रामलीला कमेटी
बुद्ध पूूर्णिमा बड़ी धूमधाम के साथ मनाया
दादरी विधायक तेजपाल नगर ने कराया बस का संचालन, जानिए क्या है ख़ास
गौतम बुध नगर : थाना प्रभारियों में फेरबदल