गौतमबुद्धनगर : तीनों तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि शासन द्वारा संचालित सम्पूर्ण समाधान दिवस के आयोजन के अवसर पर तहसीलों में जो शिकायतें जनता द्वारा दर्ज करायी जा रही है, उनका निस्तारण सभी अधिकारियों के द्वारा सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा। अन्यथा की स्थिति में शिथिलता बरतनें वाले अधिकारियों के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।

डीएम सदर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शासन एवं सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। अतः सभी अधिकारी इसकी गहनता को समझे और प्रमुखता के साथ जनता की शिकायतों का निस्तारण करते हुये उसकी सूचना सम्बन्धित को भी दी जाये। निस्तरण में गुणवत्ता खराब पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। सभी अधिकारियों के द्वारा मानकों के आधार पर ही प्रत्येक शिकायत का निस्तारण किया जायेगा।

उन्होनें बताया कि जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शासन के निर्देशानुसार सम्पन्न हुआ। जनपद में कुल 237 शिकायतें प्राप्त हुयी और 20 का मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से निस्तारण कराया गया है। सदर तहसील में 34 शिकायतें दर्ज और 10 का मौके पर निस्तारण हुआ। दो टीमों का गठन करते हुये अवशेष शिकायतों के निस्तारण के लिये मौके पर भेजा गया। इसी प्रकार जेवर में अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ जहॉ 101 शिकायतें दर्ज हुयी और 4 का मौके पर निस्तारण कराया गया यहॉ पर 7 टीमों का गठन करते हुये मौके पर निस्तारण के भेजा गया है। दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस अवसर पर 102 कुल शिकायतें दर्ज होने के सापेक्ष 6 का निस्तारण किया गया और 2 टीमों को मौके पर भेजा गया।

सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आठ काउन्टर लगाये गये थे जहॉ पर अलग अलग विभाग के अधिकारी गण जिलाधिकारी द्वारा मार्क शिकायतों के सम्बन्ध में निस्तारण कर रहे थे। डीएम के द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस में सभी बनाये गये काउन्टर का स्थलीय निरीक्षण करते हुये शिकायतों के निस्तारण के निर्देश मौके पर ही अधिकारियों को दिये जा रहे थे।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी एके सिंह, उप जिलाधिकारी अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार जीत सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा अनुराग भार्गव, डीडीओ डा रामआसरे, पीडी डीआरडीए अवधेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी आर एन यादव, अन्य अधिकारी गणों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

AUTO EXPO 2018 : एक्सपोमार्ट में डीआईजी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
हरी झंडी दिखाकर  डीएम बी.एन. सिंह ने कॉल 181 महिला हैल्पलाईन वाहन को  किया रवाना 
ग्रेटर नोएडा में हुआ ऐसा हादसा जिससे मानवता हुई शर्मसार
RECYCLE MANIA FASHION SHOW AT RYAN GREATER NOIDA
यमुना प्राधिकरण की 60 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए महत्पूर्ण फैसले , जानिए
अन्ना हजारे के समर्थन में करप्शन फ्री इंडिया का जिला मुख्यालय पर धरना
बुजुर्ग महिला से दुर्व्यवहार मामला : बीकेयू अम्बावता ने विरोध में सौंपा ज्ञापन
"बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" रथ को डीएम बी.एन. सिंह ने दिखाई हरी झंडी
बिना OCCUPANCY CERTIFICATE फ्लैट की होगी रजिस्ट्री : जिलाधिकारी
किसान करेंगे ग्रेनो प्राधिकरण कार्यालय का घेराव
जीएल बजाज संस्थान में स्टार्टअप समिट का आयोजन, उद्योग जगत के विशिष्ट जन हुए सम्मानित
RWA BETA 1 ने धूमधाम से मनाया होली का पर्व
बाबू हुकम सिंह के निधन पर अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने जताया शोक
एक्टिव सिटिज़न टीम का पम्पलेट सफाई अभियान जारी 
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने मनाया होली मिलन समारोह, फूलों से खेली होली, शब्दमधु पत्रिका का विमोचन
शारदा विश्विद्यालय में फ्रेशर पार्टी, छात्र-छात्राएं म्यूजिक पर थिरके, उमंग सेठी मिस्टर फ्रेशर तो चा...