गौतमबुद्धनगर : तीनों तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि शासन द्वारा संचालित सम्पूर्ण समाधान दिवस के आयोजन के अवसर पर तहसीलों में जो शिकायतें जनता द्वारा दर्ज करायी जा रही है, उनका निस्तारण सभी अधिकारियों के द्वारा सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा। अन्यथा की स्थिति में शिथिलता बरतनें वाले अधिकारियों के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।

डीएम सदर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शासन एवं सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। अतः सभी अधिकारी इसकी गहनता को समझे और प्रमुखता के साथ जनता की शिकायतों का निस्तारण करते हुये उसकी सूचना सम्बन्धित को भी दी जाये। निस्तरण में गुणवत्ता खराब पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। सभी अधिकारियों के द्वारा मानकों के आधार पर ही प्रत्येक शिकायत का निस्तारण किया जायेगा।

उन्होनें बताया कि जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शासन के निर्देशानुसार सम्पन्न हुआ। जनपद में कुल 237 शिकायतें प्राप्त हुयी और 20 का मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से निस्तारण कराया गया है। सदर तहसील में 34 शिकायतें दर्ज और 10 का मौके पर निस्तारण हुआ। दो टीमों का गठन करते हुये अवशेष शिकायतों के निस्तारण के लिये मौके पर भेजा गया। इसी प्रकार जेवर में अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ जहॉ 101 शिकायतें दर्ज हुयी और 4 का मौके पर निस्तारण कराया गया यहॉ पर 7 टीमों का गठन करते हुये मौके पर निस्तारण के भेजा गया है। दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस अवसर पर 102 कुल शिकायतें दर्ज होने के सापेक्ष 6 का निस्तारण किया गया और 2 टीमों को मौके पर भेजा गया।

सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आठ काउन्टर लगाये गये थे जहॉ पर अलग अलग विभाग के अधिकारी गण जिलाधिकारी द्वारा मार्क शिकायतों के सम्बन्ध में निस्तारण कर रहे थे। डीएम के द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस में सभी बनाये गये काउन्टर का स्थलीय निरीक्षण करते हुये शिकायतों के निस्तारण के निर्देश मौके पर ही अधिकारियों को दिये जा रहे थे।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी एके सिंह, उप जिलाधिकारी अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार जीत सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा अनुराग भार्गव, डीडीओ डा रामआसरे, पीडी डीआरडीए अवधेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी आर एन यादव, अन्य अधिकारी गणों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

यमुना एक्सप्रेसवे : बेलगाम वैन की टक्कर से बस चालक की मौत 
नाबालिक से दुष्कर्म और अश्लील क्लिप बनाने के आरोपी को सात साल का कारावास
यहाँ मिल रहा है सस्ता प्याज , दिए नम्बर पर डायल करें .... पढ़ें पूरी खबर
बुजुर्ग महिला से दुर्व्यवहार मामला : बीकेयू अम्बावता ने विरोध में सौंपा ज्ञापन
शिक्षक कच्ची मिट्टी रूपी बच्चे को आकार देता है - डॉ. राहुल (महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान)
दादरी पुलिस ने बिछड़े हुए छात्र को परिजनों से मिलाया
ग्रेटर नोएडा के सभी किसान संगठन एकजुट होकर लड़ेंगे हक की लड़ाई - रविन्द्र भाटी एडवोकेट
सामाजिक साझा मंच निकालेगा जन पैदल यात्रा, उत्तर प्रदेश को विभाजित करने की मांग
ग्रेटर नोएडा गणेशोत्सव के टैलेंट शो के विजेता पुरस्कृत
सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम-एसएसपी ने जनता की समस्या का किया निस्तारण
संजय भाटी बने अंतरष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन के जिला महामंत्री
श्री रामलीला कमेटी साईट - 4 ने किया भूमि पूजन, इस बार रामलीला मंचन में क्या रहेगा विशेष , पढ़ें पूरी ...
दनकौर पुलिस ने चलाया एंटी रोमियो अभियान
किसानों की समस्या को लेकर भारतीय किसान यूनियन का धरना प्रदर्शन
किसानों की रिहाई को लेकर प्रदर्शन
राम भरोसे एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था