गौतमबुद्धनगर : तीनों तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि शासन द्वारा संचालित सम्पूर्ण समाधान दिवस के आयोजन के अवसर पर तहसीलों में जो शिकायतें जनता द्वारा दर्ज करायी जा रही है, उनका निस्तारण सभी अधिकारियों के द्वारा सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा। अन्यथा की स्थिति में शिथिलता बरतनें वाले अधिकारियों के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।

डीएम सदर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शासन एवं सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। अतः सभी अधिकारी इसकी गहनता को समझे और प्रमुखता के साथ जनता की शिकायतों का निस्तारण करते हुये उसकी सूचना सम्बन्धित को भी दी जाये। निस्तरण में गुणवत्ता खराब पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। सभी अधिकारियों के द्वारा मानकों के आधार पर ही प्रत्येक शिकायत का निस्तारण किया जायेगा।

उन्होनें बताया कि जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शासन के निर्देशानुसार सम्पन्न हुआ। जनपद में कुल 237 शिकायतें प्राप्त हुयी और 20 का मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से निस्तारण कराया गया है। सदर तहसील में 34 शिकायतें दर्ज और 10 का मौके पर निस्तारण हुआ। दो टीमों का गठन करते हुये अवशेष शिकायतों के निस्तारण के लिये मौके पर भेजा गया। इसी प्रकार जेवर में अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ जहॉ 101 शिकायतें दर्ज हुयी और 4 का मौके पर निस्तारण कराया गया यहॉ पर 7 टीमों का गठन करते हुये मौके पर निस्तारण के भेजा गया है। दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस अवसर पर 102 कुल शिकायतें दर्ज होने के सापेक्ष 6 का निस्तारण किया गया और 2 टीमों को मौके पर भेजा गया।

सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आठ काउन्टर लगाये गये थे जहॉ पर अलग अलग विभाग के अधिकारी गण जिलाधिकारी द्वारा मार्क शिकायतों के सम्बन्ध में निस्तारण कर रहे थे। डीएम के द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस में सभी बनाये गये काउन्टर का स्थलीय निरीक्षण करते हुये शिकायतों के निस्तारण के निर्देश मौके पर ही अधिकारियों को दिये जा रहे थे।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी एके सिंह, उप जिलाधिकारी अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार जीत सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा अनुराग भार्गव, डीडीओ डा रामआसरे, पीडी डीआरडीए अवधेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी आर एन यादव, अन्य अधिकारी गणों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

फंदे से लटकी मिली विवाहिता, दहेज़ हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस
वेद नागर के ऊपर जर्मन रसिया मे बनेगी गाय के ऊपर फ़िल्म
मेडिकल डिवाइस पार्क का ड्रा कल 5 अप्रैल  बुधवार को, GRENONEWS YouTube  CHANNEL पर होगा सीधा प्रसारण 
अवैध पिस्टल 32 बोर के साथ एक युवक गिरफ्तार
जनपद गौतम बुद्ध नगर के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में उद्यम की स्थापना के लिए इच्छुक उद्यमी/लाभार्थी आगा...
ग्रेटर नोएडा : जनप्रतिनिधि, अधिकारी, 50 पत्रकार पर कोरोना का साया !
"एक शाम उदय प्रताप सिंह के नाम" : न तेरा है न मेरा है हिन्दुस्तान सबका है ....
ग्रेटर नोएडा में होली के दिन तीन बार होगी जलापूर्ति
आज 17 दिसंबर को कलेक्ट्रेट सभागार में होगा पेंशनर दिवस का आयोजन
बिसरख पुलिस का सराहनीय कार्य , रास्ता भटकी बुजुर्ग महिला को परिवार से मिलाया 
इस बार मंगलवार के बजाय बुधवार को होगा जन विश्वास दिवस
चंद्रयान-3 : PM मोदी के भाषण की FAN हुई सीमा हैदर, करने जा रही हैं ये काम
भारतीय नवर्ष स्वागत मेला "उमंग" के माध्यम से बच्चों को दिया जायेगा भारतीय संस्कृति का ज्ञान
विदेशी प्रतिनिधिमंडल ने एनटीपीसी दादरी विद्युत स्टेशन का भ्रमण किया
फांसी से बचने के लिए निर्भया के दोषियों ने फिर चली नई चाल , पढ़ें पूरी खबर
शिक्षक दिवस : चौधरी सुखबीर प्रधान शिक्षक समिति के सदस्यों ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को  किया नम...