ईद से पहले पकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, रिहायशी इलाके में गिरा , मातम पसरा

आज पाकिस्तान के कराची के रिहाइशी इलाके में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान हादसे का शिकार हो गया। बताया जा रहा है कि विमान में यात्री और आठ क्रू मेंबर सहित 107 लोग सवार थे। इनमें कई के मारे जाने की आशंका है। जिस कॉलोनी में जहाज गिरा वहां कई घरों और सड़क पर खड़े वाहनों में आग लग गई।


किस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास स्थित मॉडल टाउन इलाके के निकट विमान लैंडिंग से ठीक पहले हादसे का शिकार हो गया। विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद कॉलनी में धुएं का गुबार देखा गया। हादसे के तुरंत बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। पीआईए प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि विमान लाहौर से कराची आ रहा था।

दोनों इंजन फेल हुए : बताया जा रहा है कि कराची में लैंड करने से पहले पीआईए के ए-320 विमान के दोनों इंजन फेल हो गए थे। जहाज 15 वर्ष पुराना था। जहाज का 2.37 बजे अंतिम बार एटीसी से संपर्क हुआ था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताया है और दुर्घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

फुटेज में दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दिए। निवासियों की मदद के लिए एंबुलेंस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान में कहा गया कि सेना की त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स नागरिक प्रशासन के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए साइट पर पहुंचे।

आपको बता दें कि इसी साल जनवरी में अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर गजनी प्रांत में सोमवार को स्थानीय समय के अनुसार दोपहर करीब डेढ़ बजे सरकारी एयरलाइंस कंपनी एरियाना अफगान का विमान क्रैश हो गया गया था। स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी थी कि विमान में कम से कम 80 लोग सवार थे, जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसमें 100 लोगों के सवार होने की बात कही थी।

यह भी देखे:-

रंग लाई शारदा हॉस्पिटल के डाक्टरों की मेहनत, कोरोना को हराकर विजेता के रूप में डिस्चार्ज हुए हकार मर...
समाजवादी पार्टी नेता के हत्यारोपी गिरफ्तार
पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार
कैंटर ने युवक को रौंदा , दर्दनाक मौत
नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 से दुष्प्रचार का शिकार न खुद हों, न किसी और को होने दें : धीरेन्द्र सि...
चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने अर्धसैनिक बल के साथ किया फ्लैग मार्च
यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा सड़क हादसा , सात की मौत
आगामी 18 फ़रवरी को होने वाली शारदा हाफ मैराथन की तैयारी जोरों पर
शोक संदेश: गलगोटिया को मातृ शोक
LOCKDOWN के दौरान छात्र नेता प्रभांशु नागर की शानदार मुहिम
असहाय व निर्धन लोगो में बांटे कम्बल, पाने वालों के खिल उठे चेहरे
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा अब तक 10 लाख लोगों को वितरित किये गए फ़ूड पैकेट्स
श्री धार्मिक रामलीला कमेटी में आई दरार, हुई दो फाड़, जानिए क्यों
अवैध खनन में शामिल 3 डम्फर जब्त
ग्रेटर नोएडा : साईं बाबा की आज निकलेगी पालकी यात्रा
शारदा अस्पताल से डिस्चार्ज हुए ये मरीज